मुंबई: बाइक पर पीछे बैठने वालों के लिए हेलमेट पहनना जरूरी, उल्लंघन पर लगेगा 500 रुपये जुर्माना

मुंबई में यातायात पुलिस चौकियां गुरुवार (नौ जून) से हेलमेट (Helmets) नहीं पहनने पर दोपहिया वाहन (Two Wheeler vehicle) चालकों के साथ-साथ पीछे बैठे (Pillion Riders) लोगों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई शुरू करेंगी.

मुंबई: बाइक पर पीछे बैठने वालों के लिए हेलमेट पहनना जरूरी, उल्लंघन पर लगेगा 500 रुपये जुर्माना

उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी थी.

मुंबई:

 मुंबई में यातायात पुलिस चौकियां गुरुवार (नौ जून) से हेलमेट (Helmets) नहीं पहनने पर दोपहिया वाहन (Two Wheeler vehicle) चालकों के साथ-साथ पीछे बैठे (Pillion Riders) लोगों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई शुरू करेंगी. एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. मुंबई पुलिस ने हाल में एक अधिसूचना जारी करके दोपहिया वाहन पर पीछे बैठे लोगों के लिए भी हेलमेट पहनना अनिवार्य कर दिया है. पुलिस ने इस नियम का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कारवाई की चेतावनी दी थी.  पुलिस उपायुक्त (यातायात) आर. रोशन ने कहा, ‘‘यदि दोपहिया वाहन चालक और उनके पीछे बैठने वाला व्यक्ति हेलमेट पहने बिना पाए जाएंगे, तो उनके खिलाफ बृहस्पतिवार से कार्रवाई की जाएगी. हम उनका लाइसेंस तीन महीने के लिए निलंबित करेंगे और उन पर 500 रुपये का जुर्माना लगाएंगे. सभी 50 यातायात चौकियों से उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा गया है.''

उन्होंने कहा कि यातायात पुलिस चालान काटेगी और लोगों से कानून का पालन करने को कहेगी. मुंबई के पुलिस आयुक्त संजय पांडेय ने सोमवार को मुंबईवासियों से हेलमेट संबंधी नियम का पालन करने का आग्रह किया था और उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी थी.

इसे भी पढ़ें भारत में 50 गीगावॉट के बैटरी विनिर्माण संयंत्र के लिए वैश्विक आपूर्तिकर्ताओं से बात कर रही है OLA

लोगों से भरी थी गाड़ी, जैसे ही लिया टर्न, रेत की तरह एकसाथ गिरीं सवारियां, Video देख हिल जाएगा दिमाग

कार वॉश के लिए समय और मेहनत की नहीं जुगाड़ की है जरूरत, देखें VIDEO\

इसे भी देखें :तेज रफ्तार में ट्रैफिक से निकली कार, जा टकराई वाहनों से; देखें VIDEO

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)