अमृता फडणवीस को एक करोड़ की रिश्वत की पेशकश करने की आरोपी मुंबई की डिजाइनर गिरफ्तार

विपक्षी दल कांग्रेस और एनसीपी के अजीत पवार ने सवाल किया कि राज्य के गृह मंत्री की पत्नी को इस तरह कैसे निशाना बनाया जा सकता है?

अमृता फडणवीस को एक करोड़ की रिश्वत की पेशकश करने की आरोपी मुंबई की डिजाइनर गिरफ्तार

अमृता फडणवीस ने 20 फरवरी को आरोपी डिजाइनर के खिलाफ पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया था.

मुंबई:

महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस के एक सनसनीखेज आरोप पर कि एक सट्टेबाज की बेटी ने उन्हें धमकाने और ब्लैकमेल करने की कोशिश की, राज्य विधानसभा में आज जमकर हंगामा हुआ. सट्टेबाज की बेटी अनीक्षा को गिरफ्तार कर लिया गया है. विपक्षी दल कांग्रेस और एनसीपी के अजीत पवार ने सवाल किया कि राज्य के गृह मंत्री की पत्नी को इस तरह कैसे निशाना बनाया जा सकता है? 

अमृता फडणवीस ने खुद को डिजाइनर बताने वाली महिला के खिलाफ मुंबई पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. उन्होंने उस पर साजिश करने का आरोप लगाया है. 20 फरवरी को "अनिक्षा" नाम की एक महिला और उसके पिता के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज कराई गई थी.

अमृता फडणवीस का आरोप है कि महिला ने उससे मित्रता की और उसे रिश्वत देने की कोशिश की. उसने अपने पिता से जुड़े एक आपराधिक मामले में हस्तक्षेप करने के लिए एक करोड़ रुपये की पेशकश की. उसने कथित तौर पर "पैसा कमाने में मदद करने के लिए" सटोरियों के बारे में जानकारी देने की भी पेशकश की.

कांग्रेस के नाना पटोले ने सवाल किया, "अगर गृह मंत्री का परिवार सुरक्षित नहीं है तो राज्य के लोग कैसे सुरक्षित महसूस कर सकते हैं?" उन्होंने इसकी गहन जांच कराने की मांग की. देवेंद्र फडणवीस ने सदन को बताया कि डिजाइनर अपने पिता को बचाने के लिए उनकी पत्नी से मिली थी. 

16 महीने से अमृता के संपर्क में थी
पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस मामले में अब तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है. प्राथमिकी के अनुसार, अनिक्षा पिछले 16 महीने से अमृता के संपर्क में थी और उनके घर भी जाती थी. पुलिस को दिए अपने बयान में अमृता ने कहा कि वह अनिक्षा से पहली बार नवंबर 2021 में मिली थीं. मालाबार हिल थाने के अधिकारी ने कहा कि अनिक्षा ने दावा किया कि वह डिजाइनर है और वस्त्र, आभूषण तथा जूते डिजाइन करती है. उसने उपमुख्यमंत्री फडणवीस की पत्नी से सार्वजनिक कार्यक्रमों में इन्हें पहनने का अनुरोध किया था ताकि उसके उत्पादों को बढ़ावा देने में मदद मिले. अधिकारी ने कहा कि अनिक्षा ने कथित तौर पर अमृता को बताया कि उसकी मां की मौत हो चुकी है और वह अपने परिवार की देखभाल कर रही है.

नंबर ब्लॉक कर दिया
अधिकारी ने कहा कि अमृता का विश्वास हासिल करने के बाद, अनिक्षा ने कुछ सटोरियों के बारे में जानकारी देने की पेशकश की और दावा किया कि इससे वे पैसे कमा सकते हैं. अधिकारी ने कहा कि इसके बाद उसने अपने पिता को एक पुलिस मामले में बचाने के लिए अमृता को सीधे तौर पर एक करोड़ रुपये की पेशकश की. अधिकारी ने कहा कि अमृता ने पुलिस को बताया कि वह अनिक्षा के व्यवहार से परेशान थीं और उन्होंने उसका नंबर ब्लॉक कर दिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अमृता को धमकी दी
इसके बाद महिला ने कथित तौर पर अमृता को एक अज्ञात नंबर से वीडियो क्लिप, वॉयस संदेश और कई लिखित संदेश भेजे. अधिकारी ने प्राथमिकी का हवाला देते हुए कहा कि अनिक्षा और उसके पिता ने अप्रत्यक्ष रूप से अमृता को धमकी दी और उनके खिलाफ साजिश रची. शहर की पुलिस ने अनिक्षा और उसके पिता के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 120-बी और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है.