मुलायम सिंह यादव ICU में भर्ती, PM मोदी ने अखिलेश से जाना हालचाल

समाजवादी पार्टी (SP) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) की रविवार को तबीयत बिगड़ने पर पीएम मोदी(PM Modi), कांग्रेस सांसद राहुल गांधी(Rahul Gandhi) समेत कई बड़े नेताओं ने अखिलेश यादव से बात की.

मुलायम सिंह यादव ICU में भर्ती, PM मोदी ने अखिलेश से जाना हालचाल

मुलायम सिंह यादव की तबीयत बिगड़ने के बाद उनको आईसीयू में भर्ती कराया गया है. (फाइल फोटो)

गुरुग्राम/लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी (सपा) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की रविवार को तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्पताल के आईसीयू में ले जाया गया. सूत्रों ने यह जानकारी दी है. इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से बात कर मुलायम सिंह की तबीयत के बारे में पूछा.सूत्रों ने बताया कि मोदी ने यादव को आश्वासन दिया कि वह हर संभव मदद और सहायता उपलब्ध कराने के लिए तैयार हैं.

राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया, “उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री, मुलायम सिंह यादव जी के अस्वस्थ होने की जानकारी मिलने पर मैंने उनके पुत्र अखिलेश यादव जी से फ़ोन पर बात करके उनकी कुशलक्षेम जानी है. ईश्वर से यही प्रार्थना है कि वह जल्द से जल्द स्वस्थ हों” लखनऊ से प्राप्त समाचार के अनुसार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से दूरभाष पर वार्ता कर मुलायम सिंह यादव की कुशलक्षेम पूछी. उन्होंने उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की.

रविवार देर रात जारी सरकारी बयान के अनुसार मुख्यमंत्री ने मेदांता अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सकों से वार्ता कर मुलायम सिंह यादव को उत्कृष्ट इलाज मुहैया कराने के लिए कहा. सपा की उत्तर प्रदेश इकाई के प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा कि सिंह के परिवार के सदस्य गुरुग्राम पहुंच रहे हैं. सिंह के भाई शिवपाल सिंह यादव पहले से वहां मौजूद हैं, जबकि पार्टी के अध्यक्ष व मुलायम के बेटे अखिलेश यादव लखनऊ से दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं.

अस्पताल के सूत्रों ने कहा कि कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ. नितिन सूद और डॉ. सुशील कटारिया की निगरानी में 82 वर्षीय सिंह का इलाज किया जा रहा है. सिंह का 22 अगस्त से अस्पताल में इलाज किया जा रहा है. उन्हें जुलाई में भी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया, “मुलायम सिंह जी के खराब तबीयत का समाचार प्राप्त हुआ.मैं उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.” कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने ट्वीट किया, “मुलायम सिंह यादव जी की बिगड़ती सेहत के बारे में सुनकर हम सब चिंतित हैं और उनके जल्द स्वस्थ होने के लिए कामना कर रहे हैं.”राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के अध्यक्ष जयंत सिंह ने ट्वीट किया, “मुलायम सिंह जी के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।”

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       

Video:सभी के लिए स्वास्थ्यः भविष्य में साथ आगे बढ़ने की जरूरत