दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण की 1 करोड़ से अधिक जांच, CM अरविंद केजरीवाल ने बताया नया कीर्तिमान

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार मंगलवार तक प्रति दस लाख लोगों पर 5.29 लाख से अधिक जांच की जा चुकी हैं और अब तक 1,00,59,193 नमूनों की जांच हो चुकी है.

दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण की 1 करोड़ से अधिक जांच, CM अरविंद केजरीवाल ने बताया नया कीर्तिमान

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण का पता लगाने के लिए नमूनों की जांच की संख्या बुधवार को एक करोड़ से अधिक हो गई और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसे एक “नया कीर्तिमान” बताया है. केजरीवाल ने एक ट्वीट में कहा कि शहर ने संक्रमण को फैलने से रोकने में सफलता पाई है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार मंगलवार तक प्रति दस लाख लोगों पर 5.29 लाख से अधिक जांच की जा चुकी हैं और अब तक 1,00,59,193 नमूनों की जांच हो चुकी है.

दिल्ली में कोविड-19 टेस्ट का आंकड़ा एक करोड़ के पार हुआ

केजरीवाल ने ट्वीट किया, “दिल्ली ने नया कीर्तिमान बनाया है. हमने अब तक एक करोड़ से अधिक कोरोना जांच की हैं जो कि दिल्ली की जनसंख्या का 50 प्रतिशत है.” कोरोना संक्रमण दर 0.36 फीसदी है और  सक्रिय कोरोना मरीजों की दर 0.34 फीसदी है जो कि अब तक की सबसे कम दर है. कोरोना रिकवरी दर 97.95 फीसदी है जो कि अब तक की सबसे बड़ी दर है. दिल्ली में बुधवार को समाप्त 24 घंटों में 10 मरीजों की मौत हो गई और मौतों का कुल आंकड़ा 10,774 हो गया. इन 24 घंटों में 228 नए केस सामने आए. संक्रमितों का कुल आंकड़ा 6,33,049 हो गया.

Video: दिल्ली में 16 जनवरी से 81 जगहों पर लगाई जाएगी वैक्सीन: अरविंद केजरीवाल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)