कर्नाटक में दक्षिणपंथी संगठनों ने मुस्लिम लड़के और हिन्दू लड़की को शादी से रोका, केस दर्ज

पुलिस ने लड़की और लड़के दोनों के परिवार के लोगों को थाने बुलाया. पुलिस के मुताबिक परिवार से हुई बातचीत में यह बात साफ हो गई कि दोनों ही परिवारों को इन दोनों की शादी से ऐतराज नहीं था.

कर्नाटक में दक्षिणपंथी संगठनों ने मुस्लिम लड़के और हिन्दू लड़की को शादी से रोका, केस दर्ज

शादी करने से रोकने पर पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. (फाइल फोटो)

कर्नाटक:

कर्नाटक के चिकमंगलूर में मोरल पुलिसिंग का एक मामला सामने आया है. यहां दक्षिणपंथी संगठन के कार्यकर्ताओं ने एक मुस्लिम लड़के को हिन्दू लड़की के साथ शादी करने से रोक दिया. पुलिस ने इन कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया है. दो अलग-अलग धर्म से जुड़े युवक और युवती शादी करने चिकमंगलूर के मैरिज रजिस्ट्रार ऑफिस पहुंचे, तो कुछ लोगों ने उन्हें शादी करने से रोक दिया और लड़के को पकड़कर पुलिस स्टेशन लेकर चले गए. चिकमंगलूर रूरल पुलिस स्टेशन में इस बाबत मामला दर्ज किया गया है.

शिकायत के मुताबिक मुस्लिम लड़का एक हिंदू लड़की के साथ मंगलवार दोपहर तकरीबन 2 बजे शादी करने के मकसद से रजिस्ट्रार ऑफिस पहुंचा. ये दोनों एक ही गांव में रहते हैं, लड़का एक टिंबर फैक्ट्री में काम करता है, जबकि लड़की चाय-काफी के बागान में मजदूरी करती है.

जब ये दोनों शादी करने मैरिज रजिस्ट्रार के दफ़्तर पहुंचे, तो उस वक्त वहां आए चार लोगों ने मुस्लिम लड़के को पकड़ लिया और उसे पुलिस स्टेशन लेकर चले गए.

इसके बाद पुलिस ने लड़की और लड़के दोनों के परिवार के लोगों को थाने बुलाया. पुलिस के मुताबिक परिवार से हुई बातचीत में यह बात साफ हो गई कि दोनों ही परिवारों को इन दोनों की शादी से ऐतराज नहीं था. लेकिन कथित रूप से एक हिंदू संगठन से जुड़े लोगों ने जबरन इस शादी को रोकने की कोशिश की. इस बाबत पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


घटना के बाद युवती काफी मानसिक तनाव में है, इसीलिए उसने अपने घर जाने से इनकार कर दिया. जिसके बाद पुलिस ने फिलहाल उसे महिला सरकारी हॉस्टल में रखा है. चिकमंगलूर एसपी उमा प्रशांत ने बताया कि दोनों युवक और युवती बालिग हैं, हमने 4 लोगों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया है.