विज्ञापन

दिल्ली-NCR में रात से बारिश, उत्तराखंड में आज और कल रेड अलर्ट, जानें मौसम का पूरा हाल

दिल्ली-एनसीआर के इलाके में पिछले कई दिनों से रुक-रुककर बारिश हो रही है, जिससे मौसम खुशनुमा बना हुआ है और लोगों को गर्मी से राहत भी मिली है. वहीं, एक बार फिर मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

दिल्ली-NCR में रात से बारिश,  उत्तराखंड में आज और कल रेड अलर्ट, जानें मौसम का पूरा हाल
नई दिल्ली:

देश में मॉनसून (Monsoon 2024) की एंट्री के बाद से ज्‍यादातर राज्‍यों में बारिश थमने का नाम ही नहीं ले रही है. भारी बारिश (Heavy Rain) के कारण कई जगहों पर लोगों को परेशानी का भी सामना करना पड़ रहा है. आज भी मौसम विभाग ने कई राज्‍यों में अलग-अलग जगहों पर भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान जताया है.

 तेज गड़गड़ाहट के बीच भारी बारिश
उत्तर प्रदेश के मथुरा में राधा रानी के जन्म लेते ही बादलों की तेज गड़गड़ाहट के बीच भारी बारिश हुई. यमुना किनारे स्थित राधा रानी मंदिर रावल में जहां एक तरफ ठकुरानी राधा रानी का अभिषेक हो रहा थी तो वहीं दूसरी ओर से झमाझम बारिश के चलते मौसम सुहाना हो गया. पूर्वांचल और पश्चिम यूपी में ‘रेड' और ‘ऑरेंज' अलर्ट जारी किया गया है.  वहीं, उत्तर प्रदेश के कई जिलों के लिए फिलहाल ‘रेड' और ‘ऑरेंज' अलर्ट जारी कर दिया गया है. बरेली, शाहजहांपुर, फर्रुखाबाद, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, मथुरा के लिए अलगे दिन यानी शुक्रवार के लिए रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है. 

हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश
हिमाचल प्रदेश के 12 में से पांच जिलों में बृहस्पतिवार और शुक्रवार को भारी बारिश, आंधी और बिजली गिरने का ‘येलो अलर्ट' जारी किया गया और 17 सितंबर तक राज्य में बारिश का अनुमान है. मौसम विभाग ने कहा कि किन्नौर, सिरमौर, सोलन, शिमला और बिलासपुर जिलों के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है.

Latest and Breaking News on NDTV

बारिश का सिलसिला अभी कुछ दिन रहेगा जारी

राजस्थान के कई इलाकों में भारी व अति भारी बारिश का सिलसिला अभी कुछ दिन जारी रहने का अनुमान है. जयपुर स्थित मौसम केंद्र के अनुसार, एक कम दबाव का क्षेत्र बुधवार फिर अवदाब में तब्दील हो गया है और फिलहाल उत्तर-पूर्वी मध्यप्रदेश के ऊपर बना हुआ है और आगामी 24 घंटे में इसके उत्तर-पश्चिम दिशा में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की ओर आगे बढ़ने का अनुमान है.

Latest and Breaking News on NDTV

मौसम विभाग ने बारिश का येलो अलर्ट भी जारी 
दिल्ली एनसीआर में अभी मौसम सुहाना बना रहेगा. रुक-रुक कर रिमझिम बारिश के चलते पारे में गिरावट दर्ज की जाएगी. लेकिन, इसके साथ ही मौसम विभाग ने बारिश का येलो अलर्ट भी जारी किया है. आईएमडी की मानें तो अचानक मौसम बिगड़ सकता है और लोगों को मूसलाधार बारिश का सामना करना पड़ सकता है.

बिहार में भी झमाझम बारिश हो सकती है!
12 से 14 सितंबर तक बिहार में एक बार फिर से मॉनसून के एक्टिव रहने का पूर्वानुमान जताया गया है. बुधवार को भी बिहार के कुछ जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. पश्चिम मध्य और उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी के पास एक कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है, जो उत्तर पश्चिम दिशा की ओर बढ़ रहा है. बंगाल के तटीय इलाकों में पहुंचने की उम्मीद है. शुक्रवार से बिहार में एक बार फिर झमाझम बारिश हो सकती है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
मोदी 3.0 : सरकारी कामकाज में सुधर और गुड गवर्नेंस को ग्रासरूट तक ले जाने की कवायद
दिल्ली-NCR में रात से बारिश,  उत्तराखंड में आज और कल रेड अलर्ट, जानें मौसम का पूरा हाल
'जेल की दीवारें मुझे कमजोर नहीं कर सकतीं' : तिहाड़ से बाहर आने के बाद अरविंद केजरीवाल ने भरी हुंकार
Next Article
'जेल की दीवारें मुझे कमजोर नहीं कर सकतीं' : तिहाड़ से बाहर आने के बाद अरविंद केजरीवाल ने भरी हुंकार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com