Modi के भाषणों से लगता है कि वह देश के नहीं BJP के PM हैं: छत्रपति संभाजीनगर में बोले Sharad Pawar

Lok Sabha Elections 2024 : मराठवाड़ा के बारे में शरद पवार ने कहा, “इस क्षेत्र के साथ-साथ राज्य के अन्य हिस्सों में भी भयंकर सूखा पड़ा है, लेकिन केंद्र और राज्य सरकार के पास इस स्थिति से निपटने के लिए समय नहीं है.

Modi के भाषणों से लगता है कि वह देश के नहीं BJP के PM हैं: छत्रपति संभाजीनगर में बोले Sharad Pawar

शरद पवार ने कहा कि मोदी को विपक्ष पर हमला करने के बजाय लोगों को बताना चाहिए कि वह और उनकी पार्टी देश के लिए क्या करेगी.

छत्रपति संभाजीनगर:

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एसपी) के प्रमुख शरद पवार ने शनिवार को दावा किया कि प्रधानमंत्री देश के हैं और उन पर देश का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी है, लेकिन नरेंद्र मोदी के भाषणों से लगता है कि वह “भाजपा के प्रधानमंत्री” हैं, भारत के नहीं. महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर में एक प्रचार रैली में राकांपा के 83 वर्षीय संस्थापक ने कहा कि मोदी को विपक्ष पर हमला करने के बजाय लोगों को बताना चाहिए कि वह और उनकी पार्टी देश के लिए क्या करेगी.

शरद पवार यहां विपक्षी महा विकास आघाड़ी (एमवीए) के उम्मीदवारों चंद्रकांत खैरे और कल्याण काले के लिए प्रचार करने आए थे. खैरे औरंगाबाद लोकसभा क्षेत्र से शिवसेना (यूबीटी) के टिकट पर और काले कांग्रेस के टिकट पर जालना से चुनाव लड़ रहे हैं.

राज्य के मराठवाड़ा क्षेत्र में स्थित इन निर्वाचन क्षेत्रों में चौथे चरण के तहत 13 मई को मतदान होगा. पवार ने कहा, ''यहां (छत्रपति संभाजीनगर) आने से पहले मैं नरेंद्र मोदी का भाषण सुन रहा था. प्रधानमंत्री पूरे देश के होते हैं. अगर हम मोदी के भाषण सुनें तो ऐसा लगता है कि वह देश के नहीं बल्कि भाजपा के प्रधानमंत्री हैं.”

शरद पवार ने कहा, “कभी-कभी वह (पीएम मोदी) नेहरू (देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू), कभी-कभी राहुल गांधी और कभी-कभी मेरी भी आलोचना करते हैं.'' नेहरू ने अंग्रेजों के विरुद्ध लड़ने के दौरान अपने जीवन के 10 वर्ष से अधिक समय जेल में बिताए. शरद पवार ने कहा, उन्होंने विज्ञान को प्रोत्साहित किया.

प्रधानमंत्री ने शनिवार को राज्य के नांदेड़ और परभणी निर्वाचन क्षेत्रों में रैलियां कीं और विपक्ष, खासकर कांग्रेस पर हमला किया. पवार ने दावा किया कि अंतरराष्ट्रीय श्रम संगठन की हालिया रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में कॉलेज से निकलने वाले 100 में से 87 छात्र बेरोजगार हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मराठवाड़ा के बारे में पवार ने कहा, “इस क्षेत्र के साथ-साथ राज्य के अन्य हिस्सों में भी भयंकर सूखा पड़ा है, लेकिन केंद्र और राज्य सरकार के पास इस स्थिति से निपटने के लिए समय नहीं है." औरंगाबाद में, एआईएमआईएम के मौजूदा सांसद इम्तियाज जलील और प्रकाश आंबेडकर के नेतृत्व वाले वंचित बहुजन आघाडी के अफसर खान मैदान में हैं, जबकि भाजपा के नेतृत्व वाले महायुति गठबंधन ने अब तक अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया है. जालना में काले का मुकाबला भाजपा के मौजूदा सांसद रावसाहेब दानवे से है.