मोदी सरकार ने चुनावों से पहले कभी मुफ्त तोहफों की पेशकश नहीं की : मनसुख मांडविया

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा, मोदी सरकार ने बगैर किसी भेदभाव के जन कल्याणकारी योजनाओं को लागू किया

मोदी सरकार ने चुनावों से पहले कभी मुफ्त तोहफों की पेशकश नहीं की : मनसुख मांडविया

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया (फाइल फोटो).

लुधियाना:

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने यहां गुरुवार को कहा कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने मतदाताओं को लुभाने के लिए चुनावों से पहले कभी मुफ्त उपहारों की पेशकश नहीं की, बल्कि बगैर किसी भेदभाव के जन कल्याणकारी योजनाओं को लागू किया. मोदी सरकार की पिछले नौ वर्षों की उपलब्धियों का उल्लेख करते हुए मांडविया ने कहा कि देश ने इस अवधि के दौरान तेज गति से प्रगति की है.

मंत्री ने कहा, ‘‘देश कोविड-19 महामारी से सफलतापूर्वक निपटा. ना केवल देश के 130 करोड़ लोगों का टीकाकरण किया गया, बल्कि अन्य देशों को भी (कोविड के) टीकों का निर्यात किया गया.''

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का एक रोडमैप तैयार किया है और इस पर काम शुरू कर दिया गया है.''

मांडविया ने कहा कि मोदी सरकार ने ‘रेवड़ी' (चुनावों से पहले मुफ्त उपहार बांटने की) संस्कृति को खत्म कर दिया और लोगों का सशक्तीकरण किया.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने आयुष्मान भारत योजना का उल्लेख करते हुए दावा किया कि पंजाब के लोग इसका फायदा नहीं उठा सके थे क्योंकि राज्य सरकार ने समय पर अस्पतालों को धन आवंटित नहीं किया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने दावा किया कि केंद्र सरकार के हस्तक्षेप के बाद पंजाब के लोगों को फिर से इस योजना के तहत लाभ मिलना शुरू हो गया है.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)