विज्ञापन
Story ProgressBack
18 days ago

Modi 3.0 Highlights: देश में एक बार फिर से NDA सरकार (Lok Sabha Election Results 2024) बनने में सिर्फ 3 दिन बाकी बचे हैं. 8 की बजाय अब 9 जून को केंद्र की नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह दिल्ली में आयोजित होगा. पीएम मोदी एक बार फिर पीएम बनने जा रहे हैं.मोदी सरकार 3.0 के लिए तैयारियां शुरू हो गई हैं. बुधवार शाम हुई एनडीए की बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को सर्वसम्मति से अपना नेता चुना गया. 8 जून को देश में एक बार फिर से एनडीए की सरकार बनने जा रही है. 9 जून को पीएम नरेद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं, इसे एतिहासिक माना जा रहा है. नई सरकार के गठन को लेकर बुधवार को दिल्ली में एनडीए के घटक दलों की कई बैठकें हुईं, जिसमें नीतीश और चंद्रबाबू नायडू ने भी बिना समय गंवाए जल्द सरकार के गठन पर जोर दिया. वहीं अगली सरकार के गठन के लिए नरेंद्र मोदी ने भी राष्ट्रपति को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. आजादी के बाद ये दूसरी बार है, जब किसी गठबंधन को तीसरी बार जनादेश मिला है.वहीं पुराने कई मंत्रियों का पत्ता मोदी के नए मंत्रिमंडल से कट सकता है तो वहीं कई तो रिपीट भी किया जा सकता है.

Jun 06, 2024 19:05 (IST)
Link Copied

अखिलेश यादव के बयान पर क्या बोले राजीव प्रताप रूडी?

सारण लोकसभा सीट से भाजपा के विजयी उम्मीदवार राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि मैंने छपरा की जनता का आभार व्यक्त किया है. सपा प्रमुख अखिलेश यादव के बयान पर उन्होंने कहा, "अब समय बीत चुका है, आगे उन्हें विधानसभा चुनाव की तैयारी करनी है, वहां देखना होगा कि वे कितने कामयाब होते हैं."

Jun 06, 2024 17:37 (IST)
Link Copied

बीजेपी की जीत पर क्या बोले तेजस्वी सूर्या

कर्नाटक की बैंगलुरु दक्षिण लोकसभा सीट से भाजपा के विजयी उम्मीदवार तेजस्वी सूर्या ने कहा कि देश की जनता ने इतिहास रचा है, 1962 के बाद पहली बार किसी राजनीतिक पार्टी को लगातार तीसरी बार देश ने चुना है. PM मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बन रहे हैं. मैं देश की जनता का आभार करता हूं. जिस तरह देश में पिछले 10 सालों में गरीबों, पिछड़ों, महिला, किसान का विकास हुआ है उसी तरह आने वाले 5 सालों में भी होगा और हम विकसित भारत के लिए कार्य करेंगे.

Jun 06, 2024 17:22 (IST)
Link Copied

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा कि लगातार तीसरी बार PM मोदी के नेतृत्व में NDA की सरकार बन रही है इसके लिए हम जनता के आभारी हैं. छत्तीसगढ़ में भी लोकसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत मिली है, 11 में से 10 सीटें हमने जीती है. 

Jun 06, 2024 16:41 (IST)
Link Copied

अग्निवीर योजना पर क्या बोले केसी त्यागी?

जेडीयू प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा कि अग्निवीर योजना को लेकर मतदाताओं का एक वर्ग नाराज है. हमारी पार्टी चाहती है कि जिन कमियों पर जनता ने सवाल उठाए हैं उन पर विस्तार से चर्चा हो और उन्हें दूर किया जाए. यूसीसी पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर सीएम ने विधि आयोग प्रमुख को पत्र लिखा चुके हैं. हम इसके खिलाफ नहीं हैं लेकिन सभी हितधारकों से बात करके इसका समाधान निकाला जाना चाहिए.

Jun 06, 2024 14:48 (IST)
Link Copied

NDA में वापसी के लिए उद्धव ठाकरे के संपर्क में बीजेपी-सूत्र

एनडीए में वापसी के लिए उद्धव ठाकरे से बीजेपी संपर्क कर रही है. एक केंद्रीय मंत्री को उद्धव से बातचीत को ज़िम्मेदारी सौंपी गई है, ये जानकारी सूत्रों के हवाले से सामने आई है.

Jun 06, 2024 14:09 (IST)
Link Copied

जेडीयू की कोई मांग नहीं-ललन सिंह

 जेडीयू के पूर्व  राष्ट्रीय अध्यक्ष, ललन सिंह ने तीन मंत्रालय वाली मांग को खारिज कर दिया है. उन्होंने कहा कि हमारी कोई मांग नहीं है. हम प्रधानमंत्री के साथ हैं. मंत्रालय और मंत्री पद का गठन प्रधानमंत्री का विशेषाधिकार है. विशेष राज्य को लेकर सरकार से बातचीत की जाएगी. उन्होंने बताया कि जेडीयू संसदीय दल की बैठक शुक्रवार 9.30 बजे होगी.

Jun 06, 2024 13:21 (IST)
Link Copied

8 नहीं 9 जून को होगा पीएम मोदी का शपथ ग्रहण

एनडीए के शपथ ग्रहण समारोह की तारीख बदल गई है. अब 8 जून की बजाय 9 जून के नरेंद्र मोदी पीएम पद की शपथ ले सकते हैं.

Jun 06, 2024 12:23 (IST)
Link Copied

2 सीटें जीतने वाला JDS भी मांग रहा दो मंत्रालय

कर्नाटक में 2 सीटें जीतने वाले जेडीएस नेता कुमारस्वामी अपने बेटे के लिए कृषि मंत्रालय और दामाद सीएन मंजूनाथ के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय की मांग कर रहे हैं.

Jun 06, 2024 12:18 (IST)
Link Copied

चंद्रबाबू के आवास पर नेताओं का तांता

 आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में टीडीपी नेता पार्टी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू के आवास पर पहुंचे.

Jun 06, 2024 11:18 (IST)
Link Copied

नई सरकार सबको साथ लेकर आगे बढ़ेगी-सीएम मोहन यादव

 मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा, "मध्य प्रदेश में 29 के 29 कमल खिले हैं...उम्मीद करता हूं कि नई सरकार सबको साथ लेकर आगे बढ़ेगी."

Jun 06, 2024 11:16 (IST)
Link Copied

विपक्ष अगले चुनाव के बारे में सोचे- छत्तीसगढ़ डिप्टी सीएम

छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कहा, "8 जून को प्रधानमंत्री मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनेंगे. कल सांसदों, मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों की बैठक होगी. हम जनता के लिए काम करना शुरू करेंगे और विपक्ष को अगले चुनाव के बारे में सोचना होगा."

Jun 06, 2024 11:14 (IST)
Link Copied

तेजस्वी के अहंकार से महागठबंधन को नुकसान-पप्पू यादव

बिहार की पूर्णिया सीट से जीतने वाले निर्दलीय पप्पू ने कहा कि तेजस्वी के अहंकार की वजह से बिहार में महागठबंधन को नुकसान हुआ है.

Jun 06, 2024 11:13 (IST)
Link Copied

अजित पवार के बंगले पर नेताओं का जमावड़ा

अजित पवार ने विधायकों की बैठक बुलाई है. एनसीपी नेता अनिल पाटिल, हसन मुश्रीफ, सुनील तटकरे, रामराजे निंबालकर बैठक के लिए अजित पवार के आवास देवगिरी बंगले पर बैठक के लिए पहुंचे. 

Jun 06, 2024 11:12 (IST)
Link Copied

कल दिल्ली आ रहीं शेख हसीना-मीडिया रिपोर्ट्स

बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना पीएम मोदी के  शपथ ग्रहण के लिए कल दिल्ली पहुंचेंगी. ये जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स से सामने आई है. 

Jun 06, 2024 11:12 (IST)
Link Copied

कल दिल्ली आ रहीं शेख हसीना-मीडिया रिपोर्ट्स

बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना पीएम मोदी के  शपथ ग्रहण के लिए कल दिल्ली पहुंचेंगी. ये जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स से सामने आई है. 

Jun 06, 2024 11:10 (IST)
Link Copied

PM मोदी के शपथ ग्रहण में कौन-कौन आएगा?

पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और श्रीलंका के राष्ट्रपति शामिल होंगे. नेपाल के प्रधानमंत्री और भूटान नरेश के भी भारत आने की संभावना है. 

Jun 06, 2024 11:02 (IST)
Link Copied

जेपी नड्डा के आवास पर RSS-BJP नेताओं की समन्वय बैठक

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर आरएसएस के साथ बीजेपी के नेताओं की समन्वय बैठक शुरू हो गई है. संगठन मंत्री बीएल संतोष, अमित शाह, राजनाथ सिंह, सोनी, दत्ता जी, अरुण जी समेत तमाम बड़े नेता उनके आवास पर पहुंच गए हैं. 

Jun 06, 2024 10:32 (IST)
Link Copied

आज दिल्ली आएंगे यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और दोनों डिप्टी सीएम आज शाम 5 बजे दिल्ली पहुंचेंगे. 

Jun 06, 2024 09:52 (IST)
Link Copied

प्रियंका गांधी को UP की जनता पर गर्व

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा, "मुझे यूपी की जागरूक जनता पर पर गर्व है, जिसने इस देश की गहराई और सच्चाई को समझा और हमारे संविधान को बचाने का ठोस संदेश पूरे भारत को दिया."

Jun 06, 2024 09:18 (IST)
Link Copied

नीतीश कुमार ने रखी तीन मंत्रालय की मांग-सूत्र

JDU सूत्रों के हवाले से खबर है कि नीतीश कुमार ने तीन मंत्रालय की मांग रखी है. उन्होंने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने के साथ ही चार सांसद पर एक मंत्रालय का फार्मूला सरकार के सामने रखा है. 

Jun 06, 2024 08:30 (IST)
Link Copied

देवेंद्र फडणवीस ने की इस्तीफे की पेशकश

महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव में बीजेपी के खराब प्रदर्शन के बाद डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने इस्तीफे की पेशकश की है. उन्होंने कहा कि वह आगामी चुनावों की तैयारियों में जुटना चाहते हैं. 

Jun 06, 2024 08:27 (IST)
Link Copied

अजित पवार ने बुलाई विधायकों की बैठक

लोकसभा चुनाव में अजित पवार को एक सीट मिली है. अब उन्होंने अपने विधायकों की बैठक बुलाई है. बैठक में चुनाव के नतीजों पर चर्चा हो सकती है. 

Jun 06, 2024 07:44 (IST)
Link Copied

INDIA गुट नहीं करेगा सरकार बनाने का दावा पेश-सोनिया गांधी

234 सीटें जीतने वाले इंडिया गठबंधन की बुधवार को बैठक हुई, जिसमें राहुल, सोनिया, प्रियंका समेत सहयोगी दलों के नेता भी शामिल हुए. सोनिया गांधी ने इस दौरान साफ किया कि इंडिया गुट सरकार बनाने का दावा पेश नहीं केरगा. सियासी लड़ाई अब लोकसभा के पटल पर होगी. 

Jun 06, 2024 06:55 (IST)
Link Copied

मोदी 3.0 मंत्रिमंडल में कौन-कौन?

नरेंद्र मोदी 3.0 सरकार में कौन-कौन मंत्री बनेगा, ये तो अभी साफ नहीं है. लेकिन माना जा रहा है कि अमेठी से चुनाव हारने वाली स्मृति ईरानी को फिर से मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है.

Jun 06, 2024 06:53 (IST)
Link Copied

जनता ने NDA को दिया जनादेश

लोकसभा चुनाव में एनडीए को 293 और INDIA गुट को 232 सीटें मिली हैं. बीजेपी ने अकेले दम पर 240 सीटें हासिल की हैं. जनादेश एनडीए के पास है. 

Jun 06, 2024 06:50 (IST)
Link Copied

तीसरी बार प्रधानमंत्री बन सकते हैं नरेंद्र मोदी

देश की आजादी के बाद ये दूसरी है जब एक ही गठबंधन को लगातार तीसरी बार जनादेश मिला है. एनडी की जीत ऐतिहासिक मानी जा रही है. जवाहरलाल नेहरू के बाद नरेंद्र मोदी दूसरे ऐसा नेता होंगे, जो तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं.

Jun 06, 2024 06:47 (IST)
Link Copied

PM मोदी ने पड़ोसियों को भेजा शपथ ग्रहण समारोह का न्योता

दिल्ली में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के लिए पीएम नरेद्र मोदी ने अपने पड़ोसी देशों नेपाल, भूटान, श्रीलंका,बांग्लादेश और मौरिशस को न्योता भेज दिया है. 

Jun 06, 2024 06:47 (IST)
Link Copied

8 जून को फिर से मोदी सरकार

दिल्ली में 8 जून को एनडीए सरकार का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित होने जा रहा है. नरेंद्र मोदी तीसरी बार पीएम पद की शपथ ले सकते हैं. 

India Elections | Read Latest News on Lok Sabha Elections 2024 Live on NDTV.com. Get Election Schedule, information on candidates, in-depth ground reports and more - #ElectionsWithNDTV

फॉलो करे: