विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 03, 2023

विधायक मामन खान की जमानत पर नूंह कोर्ट में सुनवाई आज

विधायक मामन खान की अभी दो मामलों में जमानत होना बाकी है. शनिवार को विधायक मामन खान के वकील ताहिर हुसैन देवला और अन्‍य ने जमानत की अर्जी दाखिल की थी.

Read Time: 2 mins
विधायक मामन खान की जमानत पर नूंह कोर्ट में सुनवाई आज
विधायक मामन खान (फाइल फोटो)

हरियाणा के नूंह हिंसा मामले (Nuh Violence Case) में जेल में बंद विधायक मामन खान (Mamman Khan) की जमानत पर आज सुनवाई होगी. ये सुनवाई एडीजे अजय शर्मा की अदालत में हो रही है, जिसके लिए वकील कोर्ट परिसर पहुंच चुके हैं. जानकारी के मुताबिक FIR  संख्या 137, 148 पर होगी बहस. वहीं FIR संख्या 149, 150 में मामन खान को पहले जमानत मिल चुकी है.

जमानत के बावजूद मामन खान फिलहाल जेल में ही थे, क्‍योंकि उनकी अभी दो मामलों में जमानत होना बाकी है. शनिवार को विधायक मामन खान के वकील ताहिर हुसैन देवला और अन्‍य ने जमानत की अर्जी दाखिल की थी. सिविल जज संदीप दुग्गल की अदालत ने सुनवाई करते हुए जमानत पर फैसला सुनाया. मामन खान को फिलहाल एफआईआर संख्‍या 137 और 148 में राहत नहीं मिली है. यही कारण है कि फिलहाल मामन खान की जमानत पर सुनवाई आज फिर से है.

विधायक को राजस्‍थान से किया गया था गिरफ्तार 

फिरोजपुर झिरका से विधायक खान को नूंह में हुईं सांप्रदायिक झड़पों के बाद एक अगस्त को दर्ज एक अलग प्राथमिकी में आरोपी के तौर पर नामजद किया गया था,‍ जिसके बाद मामन खान को राजस्‍थान से गिरफ्तार किया गया था. हरियाणा के नूंह जिले में 31 जुलाई को विश्व हिंदू परिषद के नेतृत्व में निकाली गई शोभायात्रा पर भीड़ ने हमला कर दिया था. हिंसा में छह लोग मारे गए थे. हिंसा के बाद कई प्राथमिकी दर्ज की गई थी. वहीं कांग्रेस की हरियाणा इकाई ने विधायक मामन खान की गिरफ्तारी को ‘‘राजनीति से प्रेरित'' बताया था. 

ये भी पढ़ें : महाराष्ट्र में 24 घंटे, 24 मौतें : किसकी गलती, कांग्रेस का भाजपा पर हमला

ये भी पढ़ें : Rajasthan Election 2023: बीजेपी ने 39 उम्मीवारों के नाम किए फाइनल, गहलोत के खिलाफ मैदान में उतर सकते हैं ये दिग्गज

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Infrashakti Awards: पॉलिसी, मैनेजमेंट और अप्रोच... प्रणव अदाणी ने बताए Adani Group के 3 सबक
विधायक मामन खान की जमानत पर नूंह कोर्ट में सुनवाई आज
NEET पेपर लीक केस : सीबीआई 7 आरोपियों को ला रही दिल्‍ली, कोर्ट में किया जाएगा पेश
Next Article
NEET पेपर लीक केस : सीबीआई 7 आरोपियों को ला रही दिल्‍ली, कोर्ट में किया जाएगा पेश
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;