विज्ञापन
Story ProgressBack

मिलिंद देवड़ा ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा, एकनाथ शिंदे की शिवसेना में होंगे शामिल

Milind Deora Quits Congress: मिलिंद देवड़ा ने सोशल मीडिया पोस्‍ट में लिखा कि आज उनकी राजनीतिक यात्रा के एक महत्वपूर्ण अध्याय का समापन हो गया....

Read Time: 3 mins

Milind Deora: मिलिंद देवड़ा ने कांग्रेस पार्टी से दिया इस्तीफा

मुंबई:

मिलिंद देवड़ा ने कांग्रेस का हाथ छोड़ दिया है. मिलिंद देवड़ा ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्‍यता से इस्तीफा दे दिया है. राहुल गांधी की न्‍याय यात्रा से पहले कांग्रेस के लिए मिलिंद देवड़ा का इस्‍तीफा एक बड़ा झटका माना जा रहा है. हालांकि,  मिलिंद देवड़ा के कांग्रेस छोड़ने की अटकलें पिछले काफी समय से चल रही थी, आज आखिरकार उन्‍होंने इसकी घोषणा कर दी है. बता दें कि मिलिंद देवड़ा एकनाथ शिंदे गुट की शिवसेना में शामिल होने जा रहे हैं. अपने इस्तीफे के बाद मिलिंद देवड़ा ने कहा कि मैं अब विकास के मार्ग पर जा रहा हूं. 

मिलिंद देवड़ा ने सोशल मीडिया पोस्‍ट में लिखा, "आज मेरी राजनीतिक यात्रा के एक महत्वपूर्ण अध्याय का समापन हो गया. मैंने @INCIndia की प्राथमिक सदस्यता से अपना इस्तीफा दे दिया है, पार्टी के साथ मेरे परिवार का 55 साल पुराना रिश्ता ख़त्म. मैं वर्षों से उनके अटूट समर्थन के लिए सभी नेताओं, सहकर्मियों और कार्यकर्ताओं का आभारी हूं."

महाराष्‍ट्र की सियासत में मिलिंद देवड़ा के इस्‍तीफे का बड़ा प्रभाव देखने को मिल सकता है. बता दें कि मिलिंद अपने समर्थकों के साथ एकनाथ शिंदे की शिवसेना में शामिल होने जा रहे हैं. मिलिंद आज भी एकनाथ शिंदे से मुलाकात कर सकते हैं. दरअसल, ये पूरा मामला 'दक्षिण मुंबई सीट' के इर्दगिर्द घूमता नजर आ रहा है.

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस I.N.D.I.A. गठबंधन का हिस्सा है और उद्धव सेना दक्षिण मुंबई सीट छोड़ने के लिए तैयार नहीं है. ऐसे में दक्षिण मुंबई सीट को लेकर कांग्रेस हथियार डाल सकती है. ऐसे में मिलिंद देवड़ा के लिए किसी अन्‍य सीट की तलाश करनी होती. दक्षिण मुंबई सीट एकनाथ शिंदे गुट के पास है, इसलिए मिलिंद उन्‍हीं का दामन थाम सकते हैं.

ये भी पढ़ें :- 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
हंगामे के बीच जब PM मोदी ने विपक्षी सांसद को पिलाया पानी
मिलिंद देवड़ा ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा, एकनाथ शिंदे की शिवसेना में होंगे शामिल
AC के बिना कैसे ठंडे रहेंगे घर, NDTV इंडिया टेलिथॉन में एक्‍सपर्ट ने बताए तरीके
Next Article
AC के बिना कैसे ठंडे रहेंगे घर, NDTV इंडिया टेलिथॉन में एक्‍सपर्ट ने बताए तरीके
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;