विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 20, 2022

'PM मोदी को शोभा नहीं देता कि...' : CBI छापेमारी के बाद बोले मनीष सिसोदिया

सीबीआई ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में मनीष सिसोदिया के आवास और 30 अन्य स्थानों पर शुक्रवार को छापे मारे. जांच एजेंसी ने दावा किया है कि सिसोदिया के निकट सहयोगी की कंपनी को कथित रूप से एक करोड़ रुपये का भुगतान किया गया.

Read Time: 4 mins

पूरे मामले में बीजेपी पर बेवजह राजनीति करने का आरोप लगाया. 

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में मनीष सिसोदिया के आवास और 30 अन्य स्थानों पर शुक्रवार को छापे मारे. जांच एजेंसी ने दावा किया है कि सिसोदिया के निकट सहयोगी की कंपनी को कथित रूप से एक करोड़ रुपये का भुगतान किया गया. हालांकि, सिसोदिया ने इन सभी आरोपों को गलत बताया है. 

छापेमारी के बाद शनिवार को उन्होंने पीसी की और पूरे मामले में बीजेपी पर बेवजह राजनीति करने का आरोप लगाया. शिक्षा मंत्री ने कहा, " न्यूयॉर्क टाइम्स में कोरोना काल में गंगा किनारे जलती लाशों की तस्वीर छपी थी. अब हामरी शिक्षा नीति की तस्वीर छपी. देशवासियों को इसपर गर्व हुआ. लेकिन बीजेपी को ये बात अच्छी नहीं लगी. उन्हें परेशानी है अरविंद केजरीवाल के लोकप्रिय होने से."

उन्होंने कहा, " दिल्ली सचिवालय के मेरे ऑफिस में भी रेड हुई. CBI ने मेरे परिवार के साथ अच्छा व्यवहार किया. लेकिन ये शराब नीति बेस्ट नीति है. अगर उपराज्यपाल ने पॉलिसी को बदलने का फैंसला नहीं किया होता तो दिल्ली को 10 हजार करोड़ मिलते. बीजेपी नेता मनोज तिवारी 8 हजार करोड़ के घोटाले की बात करते है, दूसरे नेता 1100 करोड़ घोटाले की बता कर रहे और उपराज्यपाल ने 144 करोड़ के घोटाले की बात की. लेकिन सीबीआई के FIR में इसमें से किसी भी बात का जिक्र नहीं है. उसमें आशंका जताई गई है कि एक करोड़ रुपये का घोटाला हुआ है."

शिक्षा मंत्री ने कहा, " इनकी परेशानी अरविंद केजरीवाल है. पूरे देश के लोग उन्हें पसंद करने लगे हैं. इन्हें परेशानी ये है कि अरविंद केजरीवाल को राष्ट्रीय विकल्प के रूप में देखा जा रहा है. मेरे घर में रेड भी अरविंद केजरीवाल को रोकने के लिए की गई. अरविंद केजरीवाल की वजह से पूरी दुनिया में देश का नाम रोशन हो रहा है. भ्रष्टाचार मेरी गलती नहीं है, मैंने भ्रष्टाचार नहीं किया, बल्कि मेरी गलती ये है कि मैं अरविंद केजरीवाल का शिक्षा मंत्री हूं. पहले स्वास्थ्य मंत्री को जेल में डाला अब कुछ दिन में मुझे जेल में डाल देंगे. क्योंकि ये अरविंद केजरीवाल के शिक्षा व स्वास्थ्य के मॉडल को खत्म करना चाहते हैं."

सिसोदिया ने कहा, " 2024 का चुनाव आम आदमी पार्टी बनाम BJP होगा. लोग पूछते हैं मोदी के खिलाफ कौन? इसका जवाब है अरविंद केजरीवाल. इस बार लोग अरविंद केजरीवाल को मौका देंगे. मोदी जी केवल करोड़पति, अरबपति लोगों के लिए काम करते हैं. अरविंद केजरीवाल गरीबों, बच्चों और लोगों के स्वास्थ्य को लेकर सोचते हैं. मोदी जी सरकार गिराने का सपना देखते हैं."

दिल्ली के डिप्टी सीएम ने कहा, "  दो दिन पहले अरविंद केजरीवाल ने मेक इंडिया नम्बर वन कैम्पेन लॉन्च किया. इस पर मोदीजी को भी गर्व होना चाहिए था. सपोर्ट करना चाहिए था. लेकिन इसके दो दिन के अंदर मोदी जी ने केजरीवाल के एजुकेशन मिनिस्टर पर रेड करा दी. केजरीवाल आम लोगों के लिए 24 घण्टे सोचते हैं, मोदी जी अपने चंद दोस्तों के बारे में सोचते हैं, यह सोचते हैं कि कैसे सरकारें गिराई जाएं."

यह भी पढ़ें -
राजनीतिक दलों को चुनावी वादों, आर्थिक प्रभाव का आकलन पेश करने के लिए कहा जाए : जनहित याचिका

जन्माष्टमी : दिल्ली-यूपी से लेकर गुजरात तक श्रीकृष्ण जन्मोत्सव की धूम, मंदिरों में भव्य सजावट, देखें PHOTOS

VIDEO:सीबीआई की मनीष सिसोदिया के घर पर रेड खत्म, रात 10.30 बजे तक चली कार्रवाई

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
माइक 'कंट्रोल' के आरोप से दुखी स्पीकर बिरला ने विपक्षी सांसदों को बताई पूरी बात
'PM मोदी को शोभा नहीं देता कि...' : CBI छापेमारी के बाद बोले मनीष सिसोदिया
प्ले स्कूल में नकल की पाठशाला, रातभर रटवाए आंसर : जानें- कौन हैं NEET पेपर लीक के दो 'मास्टर'
Next Article
प्ले स्कूल में नकल की पाठशाला, रातभर रटवाए आंसर : जानें- कौन हैं NEET पेपर लीक के दो 'मास्टर'
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;