LIVE UPDATES : मणिपुर हिंसा को लेकर संसद में गतिरोध के बीच लोकसभा की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित

मणिपुर हिंसा को लेकर संसद के दोनों सदनों में हंगामा जारी रहा. बुधवार को विपक्ष ने केंद्र के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया.

मणिपुर हिंसा को लेकर संसद में हंगामा आज भी जारी

मणिपुर हिंसा को लेकर संसद में आज भी हंगामा जारी रहा. विपक्ष ने इस मुद्दे को लेकर सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने का फैसला किया है. लोकसभा में कांग्रेस ने अविश्वास प्रस्ताव पेश किया जिसे बाद में स्पीकर ने स्वीकार कर लिया. अविश्वास प्रस्ताव स्वीकार करने के बाद लोकसभा स्पीकर ने कहा कि वो सभी दलों से बात करने के बाद चर्चा के लिए समय तय करेंगे. लोकसभा में लगातार हो रहे हंगामे के बीच आखिरकार दोपहर दो बजे के बाद लोकसभा की कार्यवाही को कल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. 

LIVE UPDATES : 

Jul 26, 2023 15:05 (IST)
दिल्ली में अफसरों के ट्रांसफर पोस्टिंग वाले बिल को गृहमंत्री अमित शाह करेंगे पेश
दिल्ली में अफसरों के ट्रांसफर पोस्टिंग वाले बिल को गृहमंत्री अमित शाह लोकसभा में पेश करेंगे. सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार अमित शाह अगले सोमवार को इस बिल को पेश कर सकते हैं. 
Jul 26, 2023 15:04 (IST)
INDIA गठबंधन ने बुधवार दोपहर राज्यसभा से वॉकआउट किया
मणिपुर हिंसा को लेकर चले रहे गतिरोध के बीच INDIA गठबंधन ने बुधवार दोपहर राज्यसभा से वॉकआउट किया. विपक्ष का आरोप है कि लगातार 5वें दिन सत्ता पक्ष मणिपुर पर चर्चा से भाग रहा है. पीएम मोदी संसद में बयान देने से बच रहे हैं.
Jul 26, 2023 14:44 (IST)
लोकसभा कल तक के लिए की गई स्थगित
मणिपुर हिंसा को लेकर संसद में चल रहे गतिरोध के बीच लोकसभा की कार्यवाही को कल यानी गुरुवार तक के लिए स्थगित कर दी गई है. 
Jul 26, 2023 12:14 (IST)
सभी दलों से चर्चा करके तय करूंगा समय : स्पीकर
लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने कहा कि विपक्ष द्वारा अविश्वास प्रस्ताव पेश किए जाने के बाद अब मैं सभी दलों से चर्चा करके समय तय करूंगा. 
Jul 26, 2023 12:13 (IST)
विपक्ष ने लोकसभा में केंद्र के खिलाफ पेश किया अविश्वास प्रस्ताव
लोकसभा में केंद्र के खिलाफ विपक्ष ने अविश्वास प्रस्ताव पेश कर दिया है. कांग्रेस के नेता गौरव गोगोई ने पेश कि किया अविश्वास प्रस्ताव जिसे बाद में सभापति ने मंजूर कर लिया. 
Jul 26, 2023 12:09 (IST)
लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही एक बार फिर शुरू
मणिपुर हिंसा को लेकर संसद में गतिरोध जारी है. बुधवार को 12 बजे के बाद एक राज्यसभा और लोकसभा की कार्यवाही को एक बार फिर शुरू हुई. इस दौरान भी विपक्षी दलों के सांसद सरकार के खिलाफ नारे लगा रहे थे. 
Jul 26, 2023 11:53 (IST)
सरकार के खिलाफ आज अविश्वास प्रस्ताव लाएगी कांग्रेस-BRS, स्पीकर को दिया गया नोटिस
मणिपुह हिंसा मामले को लेकर कांग्रेस केंद्र सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी में है. कांग्रेस और बीआरएस ने इसे लेकर स्पीकर को नोटिस भी दिया है. सदन में पेश होने वाले अविश्वास प्रस्ताव को लेकर कांग्रेस ने पहले ही अपने सभी सांसदों के लिए व्हिप जारी किया हुआ है. 
Jul 26, 2023 11:43 (IST)
मणिपुर हिंसा को लेकर राज्यसभा की कार्रवाही भी स्थगित
मणिपुर हिंसा को लेकर राज्यसभा की कार्यवाही भी स्थगित कर दी गई है. इससे पहले लोकसभा की भी कार्यवाही भी 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई थी. 
Jul 26, 2023 11:39 (IST)
नियम 267 के तहत चर्चा का नोटिस खारिज, अड़ा विपक्ष
संसद में मणिपुर हिंसा को लेकर चर्चा को लेकर नियम 267 के तहत चर्चा का नोटिस खारिज कर दिया गया है. ऐसे में अब विपक्ष इस बात पर अड़ा है कि इस मुद्दे पर नियम 267 के तहत ही चर्चा होनी चाहिए. 
Jul 26, 2023 11:34 (IST)
मणिपुर हिंसा को लेकर संसद के दोनों संदनों में बुधवार को भी हुआ हंगामा
मणिपुर हिंसा को लेकर संसद के दोनों सदनों में बुधवार को भी हंगामा हुआ. इससे पहले विपक्ष केंद्र के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की घोषणा भी कर चुका है.