मणिपुर :  एक्ट्रेस को ब्यूटी कॉन्टेस्ट में हिस्सा लेना पड़ा महंगा, अब प्रतिबंध लगाने की उठ रही है मांग

राज्य के प्रमुख नागरिक समाज समूहों में से एक, कंगलेइपक कनबा लूप (केकेएल) ने कहा कि उसने अभिनेत्री को प्रतियोगिता में भाग न लेने का अनुरोध करने के लिए फिल्म एक्टर्स गिल्ड मणिपुर से संपर्क किया था.

मणिपुर :  एक्ट्रेस को ब्यूटी कॉन्टेस्ट में हिस्सा लेना पड़ा महंगा, अब प्रतिबंध लगाने की उठ रही है मांग

मणिपुर में एक्ट्रेस को प्रतिबंधित करने की मिली धमकी

नई दिल्ली:

मणिपुर में मौजूद अस्थिरता के बीच एक एक्ट्रेस लैशराम को ब्यूटी कॉन्टेस्ट में हिस्सा लेने पर कड़ी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है. इंफाल स्थित एक सिविल सोसाइटी ऑर्गेनाइजेशन जिसने उनके बहिष्कार की मांग की थी, ने अब कहा है कि लैशराम को फिल्म निर्माताओं द्वारा तीन साल के लिए प्रतिबंधित किया जाना चाहिए.लैशराम, जिन्होंने 150 से अधिक मणिपुरी फिल्मों में अभिनय किया है और कई पुरस्कार जीते हैं, शनिवार को नई दिल्ली में आयोजित नॉर्थ ईस्ट स्टूडेंट्स फेस्टिवल में एक ब्यूटी कॉन्टेस्ट में शो स्टॉपर थीं.

अभिनेत्री से किया गया था अनुरोध

राज्य के प्रमुख नागरिक समाज समूहों में से एक, कंगलेइपक कनबा लूप (केकेएल) ने कहा कि उसने अभिनेत्री को प्रतियोगिता में भाग न लेने का अनुरोध करने के लिए फिल्म एक्टर्स गिल्ड मणिपुर से संपर्क किया था. संगठन ने आरोप लगाया कि मशहूर हस्तियों से की गई सामान्य अपील के साथ-साथ उन्हें व्यक्तिगत सलाह के बावजूद, लैशराम ने इस कार्यक्रम में भाग लिया.

मणिपुर फिल्म फर्टिनिटी ने किया बचाव

इस कदम से मणिपुर फिल्म फर्टिनिटी को झटका लगा है और अभिनेत्री ने कार्यक्रम में मणिपुर का प्रतिनिधित्व करने के अपने फैसले का बचाव किया है. लैशराम ने कहा कि उन्होंने मणिपुर में चल रही उथल-पुथल के बारे में बोलने के लिए अपने मंच का इस्तेमाल किया और हिंसा प्रभावित राज्य में शांति और सामान्य स्थिति की अपील की.

अभिनेत्री ने रखा अपना पक्ष

उन्होंने कहा कि एक अभिनेत्री और एक सामाजिक प्रभावशाली व्यक्ति के रूप में, मणिपुर में संकट के बारे में संवाद करना और बोलना मेरी जिम्मेदारी है. और मैंने इस मंच को चुना. जिस कार्यक्रम में मैंने भाग लिया वह एक गैर-लाभकारी संगठन द्वारा आयोजित एक पूर्वोत्तर उत्सव है. यह मनोरंजन या पार्टी के लिए आयोजित कोई सौंदर्य या फैशन शो नहीं है. यह एक सांस्कृतिक कार्यक्रम है जहां पूर्वोत्तर के प्रत्येक राज्य का प्रतिनिधित्व उनकी लोकप्रिय हस्तियों द्वारा किया गया. मैं मणिपुर से हूं. उन्होंने मुझे आमंत्रित किया. मैं मौका चूकना नहीं चाहता था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राज्य में सभी फिल्म संगठनों की शासी निकाय, फिल्म फोरम मणिपुर (एफएफएम) ने नागरिक निकाय के फैसले की आलोचना करते हुए कहा है कि यह लैशराम पर प्रतिबंध को रद्द करने के लिए काम करेगा.