विज्ञापन

सॉरी...; डॉक्टर रेप मर्डर पर सीएम ममता बनर्जी ने जताया दुख

9 अगस्त को कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में महिला डॉक्टर से रेप कर उसकी हत्या कर दी गई थी. अब इस घटना पर सीएम ममता बनर्जी ने भी दुख जाहिर किया है.

सॉरी...; डॉक्टर रेप मर्डर पर सीएम ममता बनर्जी ने जताया दुख
पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी
कोलकाता:

कोलकाता महिला डॉक्टर रेप मर्डर केस को लेकर पूरे देश में रोष है. इस घटना के विरोध में देशभर में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. अब पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने डॉक्टर के परिवार के साथ अपनी संवेदना भी जाहिर की है. 9 अगस्त को कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में महिला डॉक्टर से रेप कर उसकी हत्या कर दी गई थी. सीएम ममता बनर्जी ने एक्स पर एक पोस्ट में, कहा कि वह तृणमूल छात्र परिषद के स्थापना दिवस को पीड़िता को समर्पित कर रही हैं.

सीएम ममता बनर्जी ने क्या कहा

सीएम ममता बनर्जी ने लिखा कि तृणमूल छात्र परिषद के स्थापना दिवस पर, मैं इसे अपनी बहन को समर्पित कर रही हूं, हम अपनी संवेदना व्यक्त करते हैं और शीघ्र न्याय की उम्मीद करते हैं. हमारी संवेदनाएं सभी उम्र की उन सभी महिलाओं के साथ हैं जो अमानवीय घटनाओं की शिकार हुई हैं, सॉरी. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने आगे जोर देकर कहा कि छात्रों और युवाओं की एक बड़ी सामाजिक भूमिका है.

सीएम ममता बनर्जी ने कहा, "समाज और संस्कृति को जागृत रखते हुए नए दिन का सपना दिखाना और नए दिन के उज्ज्वल संकल्पों से सभी को प्रेरित करना विद्यार्थी समाज का काम है. आज मेरी सभी से अपील है कि वे इस प्रयास में प्रोत्साहित हों और प्रतिबद्ध रहें. मेरे प्यारे विद्यार्थियों, स्वस्थ रहें और उज्ज्वल भविष्य के लिए प्रतिबद्ध रहें." इस बीच, भाजपा ने राज्य सचिवालय तक मार्च के दौरान शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन पर पुलिस की कार्रवाई के विरोध में 12 घंटे का 'बंगाल बंद' बुलाया है.

प्रदर्शनकारियों पर पुलिस का लाठीचार्ज

पश्चिम बंगाल की राजधानी में कॉलेज स्क्वायर से "नबन्ना अभियान" नामक रैली शुरू हुई, जिसमें पश्चिम बंगाल राज्य सचिवालय के आसपास कड़ी सुरक्षा व्यवस्था थी और प्रदर्शनकारी हावड़ा के संतरागाछी इलाके में एकत्र हुए. बाद में, पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर पानी की बौछारें कीं, क्योंकि वे पुलिस बैरिकेड्स पर चढ़ गए. प्रदर्शनकारी पुलिस कर्मियों से भिड़ गए और विरोध मार्च के दौरान हावड़ा के संतरागाछी में बैरिकेड्स तोड़ दिए. प्रदर्शनकारियों ने पुलिस बैरिकेड्स भी खींच लिए और पुलिस ने उन्हें तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले दागे.

क्या है मामला

टीएमसी ने आगे कहा कि "नबन्ना अभियान" भाजपा की एक साजिश थी और यह "बंगाल पर एक घातक हमले से कम नहीं है!" कोलकाता के आर जी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल परिसर में एक महिला डॉक्टर के रेप और हत्या ने पूरे देश में आक्रोश पैदा कर दिया और तब से पीड़िता के लिए न्याय की मांग करते हुए कई विरोध प्रदर्शन किए गए हैं. डॉक्टर 9 अगस्त को अस्पताल के सेमिनार हॉल में मृत मिली थी.

ये भी पढ़ें : डॉक्‍टर से रेप-मर्डर का मुद्दा 'राजनेताओं ने किया हाईजैक'!, कोलकाता की सड़कों पर संग्राम

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्‍ली-NCR में मूसलाधार बारिश, आज फिर गदर मचाएगा मानसून, जानें मौसम की ताजा अपडेट
सॉरी...; डॉक्टर रेप मर्डर पर सीएम ममता बनर्जी ने जताया दुख
राजस्थान के अजमेर में ट्रेन को बेपटरी करने की साजिश नाकाम, ट्रैक पर मिला एक क्विंटल वजनी सीमेंट ब्लॉक
Next Article
राजस्थान के अजमेर में ट्रेन को बेपटरी करने की साजिश नाकाम, ट्रैक पर मिला एक क्विंटल वजनी सीमेंट ब्लॉक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com