गुवाहाटी के आलीशान होटल में ठहरे शिवसेना के बागी विधायकों के खान-पान का रोजाना खर्च ही लाखों में, जानें क्या है गणित

बागी विधायकों के समूह को गुवाहाटी के जिस लग्जरी होटल में रखा गया है, उसके बाहर सुरक्षा कर्मी तैनात हैं. इससे रेडिसन ब्लू होटल एक किले में तब्दील हो गया है.

गुवाहाटी के आलीशान होटल में ठहरे शिवसेना के बागी विधायकों के खान-पान का रोजाना खर्च ही लाखों में, जानें  क्या है गणित

एकनाथ शिंदे और अन्‍य बागी विधायकों ने गुवाहाटी के होटल में डेरा डाल रखा है

गुवाहाटी :

Maharashtra crisis: महाराष्‍ट्र के सियासी संकट के बीच गुवाहाटी का होटल रेडिसन ब्‍लू (Radisson BLU)इस समय लोगों की चर्चा का केंद्र बना हुआ है. इस होटल में बागी एकनाथ शिंदे (Eknath shinde)और उनके समर्थक विधायकों ने डेरा डाल रखा है. जिस होटल में शिवसेना के बागी विधायक ठहरे हुए हैं वहां आज तृणमूल कांग्रेस की तरफ से विरोध प्रदर्शन किया गया. होटल के बाहर बड़ी संख्या में तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता जमा हुए और भाजपा विरोधी नारे लगाए.बागी तेवर अपनाए शिंदे और उनके समर्थक शिवसेना विधायकों की मांग है कि पार्टी, कांग्रेस और एनसीपी के साथ नाता तोड़े और फिर से अपने पूर्व पार्टनर भारतीय जनता पार्टी के साथ आए.

शिंदे ने बुधवार को मराठी भाषा में किए ट्वीट में लिखा था, "पिछले ढाई साल में महा विकास आघाडी में फायदा दूसरे दलों को हुआ है और शिवसेना को केवल नुकसान हुआ है. दूसरे दल जहां मजबूत होते गए तो वहीं शिवसेना की ताकत कम होती चली गई." उन्‍होंने कहा कि  पार्टी और शिवसैनिकों को टिकाए रखने के लिए अनैसर्गिक गठबंधन से बाहर निकलना ज़रूरी है. महाराष्ट्र के हित के लिए यह फैसला लेना बेहद जरूरी है. दूसरे शब्‍दों में कहें तो गुवाहाटी की रेडिसन ब्‍लू होटल में 'ऑपरेशन कमल' को अंजाम दिया जा रहा है. 

असम बीजेपी के सूत्रों और रेडिसन ब्‍लू के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, इस होटल के कुल 70 रूम सात दिन के लिए बुक किए गए हैं. यह बुकिंग contracted rate पर है. विधायकों के रहने और खाने का अनुमानित खर्च 8 लाख रुपये रोजाना है,  इस लिहाज से सात दिन के लिए  होटल में बागी विधायकों के रुकने और खाने पर खर्च 56 लाख रुपये के आसपास होगा. बागी विधायकों के समूह को गुवाहाटी के जिस लग्जरी होटल में रखा गया है, उसके बाहर सुरक्षा कर्मी तैनात हैं. इससे रेडिसन ब्लू होटल एक किले में तब्दील हो गया है. इस होटल में आम लोगों के प्रवेश करने पर तकरीबन अब रोक लगा दी गई है. गुवाहाटी पुलिस ने होटल के निजी सुरक्षा प्रहरियों से सुरक्षा की जिम्मेदारी अपने हाथ में ले ली है. नजदीक के जलुकबाड़ी पुलिस थाना के कर्मियों के अलावा, असम पुलिस की रिजर्व बटालियन और कमांडो इकाइयों के दर्जनों जवान होटल की कड़ी निगरानी कर रहे हैं. यह होटल लोकप्रिय गोपीनाथ बोरदोलोई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा से करीब 15 किमी दूर स्थित है. 

* भारत में COVID-19 केसों में 8.68 फीसदी उछाल, पिछले 24 घंटे में 13,313 नए मामले
* 'हमेशा के लिए भूतपूर्व हो जाएंगे...', महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच बागी विधायकों को शिवसेना की चेतावनी
* 'यह विचारधारा की लड़ाई है', राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के साझा उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने कहा

महाराष्ट्र संकट : पार्टी पर उद्धव ठाकरे की पकड़ क्यों कमजोर पड़ती जा रही है?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com