महाराष्ट्र: कांग्रेस 21 मार्च को एमवीए सहयोगियों के साथ सीट बंटवारा समझौते को अंतिम रूप देगी

सूत्रों के मुताबिक, प्रकाश आंबेडकर ने कांग्रेस नेतृत्व को पत्र लिखकर कहा है कि उनकी ‘वंचित बहुजन अघाडी’ सात लोकसभा सीट पर पार्टी को बाहर से समर्थन देगी.वंचित बहुजन अघाड़ी एमवीए का हिस्सा नहीं है. कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी ने मंगलवार को पार्टी मुख्यालय में बैठक की और पार्टी उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा की.

महाराष्ट्र: कांग्रेस 21 मार्च को एमवीए सहयोगियों के साथ सीट बंटवारा समझौते को अंतिम रूप देगी

नई दिल्ली:

कांग्रेस महाराष्ट्र में शिवसेना (यूबीटी) और शरद पवार के राकांपा (राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी) गुट के साथ सीट बंटवारे संबंधी समझौते को संभवत: 21 मार्च यानी बृहस्पतिवार को अंतिम रूप देगी. इस चुनाव में कांग्रेस राज्य से लगभग 19 सीट पर चुनाव लड़ेगी. सूत्रों ने बताया कि विभिन्न सहयोगियों के साथ अब तक हुई बातचीत के अनुसार, शिवसेना (यूबीटी) के 23 सीट पर चुनाव लड़ने की संभावना है और राकांपा का शरद पवार गुट छह सीट पर अपने उम्मीदवार उतारेगा.

उन्होंने बताया कि महाराष्ट्र में महा विकास अघाडी (एमवीए) के नेताओं के बीच बातचीत जारी है और अंतिम फॉर्मूले की घोषणा बृहस्पतिवार तक होने की संभावना है.

सूत्रों के मुताबिक, प्रकाश आंबेडकर ने कांग्रेस नेतृत्व को पत्र लिखकर कहा है कि उनकी ‘वंचित बहुजन अघाडी' सात लोकसभा सीट पर पार्टी को बाहर से समर्थन देगी.वंचित बहुजन अघाड़ी एमवीए का हिस्सा नहीं है. कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी ने मंगलवार को पार्टी मुख्यालय में बैठक की और पार्टी उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा की.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महाराष्ट्र से अपने उम्मीदवारों पर चर्चा करने और उनके नाम को अंतिम रूप देने के लिए पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक बुधवार को होगी. महाराष्ट्र में 48 लोकसभा सीट हैं, जो उत्तर प्रदेश (80 सीट) के बाद सबसे अधिक सीट हैं.
 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)