महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता ने पार्टी के राज्यसभा टिकट के फैसले के विरोध में छोड़ दिया पद

आशीष देशमुख ने बताया कि दूसरे राज्य के नेता को यहां से टिकट देकर कांग्रेस नेतृत्व ने स्थानीय  नेताओं और संगठन के साथ अन्याय किया है. 

महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता ने पार्टी के राज्यसभा टिकट के फैसले के विरोध में छोड़ दिया पद

आशीष देशमुख ने दिया महासचिव के पद से दिया इस्तीफा

महाराष्ट्र से उत्तर प्रदेश के इमरान प्रतापगढ़ी को राज्यसभा टिकट दिए जाने के विरोध में कांग्रेस नेता आशीष देशमुख (Ashish Deshmukh) ने पार्टी के प्रदेश महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया है, हालांकि उन्होंने पार्टी में बने रहने की बात कही है. आशीष देशमुख ने बताया कि दूसरे राज्य के नेता को यहां से टिकट देकर कांग्रेस नेतृत्व ने स्थानीय  नेताओं और संगठन के साथ अन्याय किया है. अगर यहां के किसी नेता को राज्यसभा का टिकट दिया जाता तो संगठन मजबूत होता जबकि दूसरे प्रदेश के एक लाइटवेट नेता को टिकट दे दिया गया. देशमुख ने सोनिया गांधी को खत लिखते हुए महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पद से इस्तीफा दे दिया.

 राज्य के एक अन्य वरिष्ठ कांग्रेस नेता नगमा ने कल प्रतापगढ़ी को उच्च सदन के लिए चुने जाने पर निराशा व्यक्त की थी.  उन्होंने कहा कि बाहरी उम्मीदवार को थोंपने से पार्टी को विकास के मामले में कोई फायदा नहीं होगा. यह महाराष्ट्र में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ अन्याय है. राज्यसभा उम्मीदवारों की कांग्रेस सूची जो कल जारी की गई थी, जिसमें कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष और कवि, महाराष्ट्र के उम्मीदवार 34 वर्षीय इमरान प्रतापगढ़ी का उम्मीदवार के तौर पर नाम था.

2019 में प्रतापगढ़ी ने कांग्रेस के टिकट पर मुरादाबाद से लोकसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन वह भाजपा उम्मीदवार से हार गए थे. देशमुख ने तर्क दिया है कि एक स्थानीय नेता को मैदान में उतारने से पार्टी को मजबूती मिलती, लेकिन नेतृत्व ने इसके बजाय हल्का विकल्प चुना है.

ये VIDEO भी देखें- हार्दिक पटेल 2 जून को BJP में हो सकते हैं शामिल : सूत्र

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com