"वे अपने दम पर नहीं लड़ सकते, इसलिए...": CM भूपेश बघेल का बीजेपी पर पलटवार

CM बघेल ने कहा कि यह और कुछ नहीं, बल्कि मेरी छवि खराब करने का प्रयास है. मैंने पहले भी कहा है, वे भ्रष्टाचार में शामिल होंगे, लेकिन दोष हम (विपक्ष) को मिलेगा. उनकी सरकार थी, जिसने महादेव सट्टेबाजी ऐप घोटाले की जांच शुरू की थी. हमने महादेव ऐप घोटाले की जांच शुरू की और कई लोगों को गिरफ्तार किया.

आरोपों पर CM बघेल ने पलटवार

नई दिल्ली: बीजेपी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस छत्तीसगढ़ में अपने चुनाव अभियान के वित्तपोषण के लिए महादेव सट्टेबाजी ऐप से 'हवाला धन' का उपयोग कर रही है. CM भूपेश बघेल पर ऐप के प्रमोटरों से रिश्वत के रूप में 500 करोड़ रुपये से अधिक प्राप्त करने का आरोप लगा. प्रवर्तन निदेशालय द्वारा ₹5 करोड़ के साथ गिरफ्तार किए गए एक आरोपी ने दावा किया है कि एक अवैध ऐप के प्रमोटरों ने बघेल को 508 करोड़ रुपये का भुगतान किया है. अब इन आरोपों पर CM बघेल ने पलटवार किया है.

CM भूपेश बघेल ने एनडीटीवी से कहा, "यह स्पष्ट है कि बीजेपी अपने दम पर चुनाव नहीं लड़ सकती, इसलिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी), आयकर विभाग (आईटी) और राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) जैसी केंद्रीय एजेंसियों की मदद ले रही है. जिसने भी कूरियर भेजा है. बीजेपी उसे क्यों नहीं पकड़ रहे हैं? उस व्यक्ति को गिरफ्तार क्यों नहीं किया जा रहा है? इसका मतलब है कि जिम्मेदार व्यक्ति ने BJP और ईडी दोनों के साथ मिलीभगत की है."

'मेरी छवि खराब करने का प्रयास...'

CM बघेल ने कहा कि यह और कुछ नहीं, बल्कि मेरी छवि खराब करने का प्रयास है. मैंने पहले भी कहा है, वे भ्रष्टाचार में शामिल होंगे, लेकिन दोष हम (विपक्ष) को मिलेगा. उनकी सरकार थी, जिसने महादेव सट्टेबाजी ऐप घोटाले की जांच शुरू की थी. हमने महादेव ऐप घोटाले की जांच शुरू की और कई लोगों को गिरफ्तार किया. हमने न केवल केंद्र को बल्कि अन्य राज्यों को भी घोटाले में शामिल लोगों को गिरफ्तार करने के लिए सख्त जांच करने के लिए लिखा. लेकिन केंद्र ने सहयोग नहीं किया. केंद्र को स्पष्ट करना चाहिए कि उन्होंने किस तरह का सौदा किया है और बताना चाहिए कि मुख्य दोषियों को गिरफ्तार क्यों नहीं किया जा रहा है.

पहले चरण का मतदान 7 नवंबर को
बता दें कि छत्तीसगढ़ में पहले चरण का मतदान 7 नवंबर को होगा और दूसरे चरण का मतदान 17 नवंबर को होना है. घोटाले में नाम सामने आने के बाद PM मोदी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी दोनों ने आज कांग्रेस और CM बघेल पर निशाना साधा.

'कांग्रेस ने 'महादेव' को भी नहीं बख्शा'

पीएम मोदी ने आज छत्तीसगढ़ में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने 'महादेव' को भी नहीं बख्शा, जो भगवान शिव का एक नाम है. जबकि ईरानी ने आरोप लगाया कि बघेल ने भ्रष्टाचार को फिर से परिभाषित किया है और इस बात पर जोर दिया कि भाजपा द्वारा शासित नहीं होने वाले राज्यों सहित "भारी" सबूतों ने कांग्रेस नेतृत्व को भी दोषी ठहराया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें:- 
मुकेश अंबानी को धमकी मिलने का मामला: पुलिस ने तेलंगाना से एक शख्स को किया गिरफ्तार