मध्यप्रदेश ट्रांसको के लोड डिस्पेच सेंटर को मिला राष्ट्रीय उत्कृष्टता पुरस्कार

विश्वस्तरीय बुनियादी ढांचे, नवाचार, देश में सर्वप्रथम साइबर सिक्योरिटी माडल विकसित करने पर लोड डिस्पेच सेंटर पुरस्कृत

मध्यप्रदेश ट्रांसको के लोड डिस्पेच सेंटर को मिला राष्ट्रीय उत्कृष्टता पुरस्कार

मध्यप्रदेश पावर ट्रांसमिशन कंपनी को राष्ट्रीय लोड डिस्पेच सेंटर उत्कृष्टता पुरस्कार हासिल हुआ है.

भोपाल:

मध्यप्रदेश ट्रांसको (मध्यप्रदेश पावर ट्रांसमिशन कंपनी) के जबलपुर स्थित स्टेट लोड डिस्पेच सेंटर को उसके विश्वस्तरीय बुनियादी ढांचे, नवाचार, देश में सर्वप्रथम साइबर सिक्योरिटी माडल विकसित करने सहित अन्य मापदंडों में अग्रणी रहने के कारण देश के पावर सेक्टर का प्रतिष्ठित राष्ट्रीय लोड डिस्पेच सेंटर उत्कृष्टता पुरस्कार हासिल हुआ है. 

भारत के बिजली सेक्टर की राष्ट्रीय संस्था ग्रिड इंडिया से संबधित फोरम ऑफ लोड डिस्पेचर एवं आईआईटी दिल्ली के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित नेशनल पावर सिस्टम कॉन्फ्रेंस में यह पुरस्कार एमपी ट्रांसको की तरफ से  स्टेट लोड डिस्पेच सेंटर जबलपुर के चीफ इंजनियर एसएस पटेल एवं अधीक्षण अभियंता आरके गुप्ता ने ग्रहण किया. ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने सेंटर के इंजीनियरों को इस उत्कृष्ट उपलब्धि के लिए बधाई दी.
       
उत्कृष्ट लोड डिस्पेच सेंटर की चयन प्रक्रिया में देश के 43  लोड डिस्पेच सेंटरों ने हिस्सा लिया. मध्य प्रदेश पावर ट्रांसमिशन कंपनी को देश के पावर सेक्टर का यह बेहद प्रतिष्ठित पुरस्कार ग्रिड मापदंडों का पालन करने और पुरस्कार चयन की तीन चरणों की कठिन प्रक्रियाओं से गुजरने के बाद मिला. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुरस्कार चयन प्रक्रिया में पहले चरण में 40 से अधिक मापदंड बिंदुओं पर वस्तुस्थिति के आधार पर मध्य प्रदेश सहित महाराष्ट्र और तेलंगाना प्रदेश चुने गए. दूसरे चरण में प्रजेंटेशन एवं चार सदस्यीय जूरी के द्वारा लिए मौखिक साक्षात्कार के आधार पर पहले चरण में चयनित तीनों स्टेट लोड डिस्पेच सेंटरों का परफारमेंस परखा गया. विशेषज्ञों की जूरी द्वारा तीसरे चरण की प्रक्रिया के उपरांत समग्र रूप से मध्य प्रदेश के राज्य लोड डिस्पेच सेंटर को इस पुरस्कार के लिए चुना गया.