विज्ञापन
Story ProgressBack

लखनऊ : शॉर्ट सर्किट से गैस सिलेंडर में हुआ विस्फोट, 3 बच्चियों समेत 5 की मौत

Lucknow Cylinder Blast: पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि काकोरी कस्बे के हाता हजरत साहब निवासी मुशीर अली (50) जरदोजी का काम करते हैं. मंगलवार रात करीब साढ़े दस बजे उनके मकान की दूसरी मंजिल पर आग लग गई.

Read Time: 3 mins
लखनऊ : शॉर्ट सर्किट से गैस सिलेंडर में हुआ विस्फोट, 3 बच्चियों समेत 5 की मौत
Lucknow Gas Cylinder Blast: आग लगने के कुछ ही मिनट बाद सिलेंडर में तेज धमाका हुआ. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Lucknow Cylinder Blast: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी के ग्रामीण क्षेत्र काकोरी कस्बे में रहने वाले मुशीर के घर में शॉर्ट सर्किट की वजह से दो सिलेंडरों में विस्फोट हो गया जिसमें तीन बच्चियों और एक महिला समेत पांच लोगों की मौत हो गयी जबकि चार लोग गंभीर लोग से घायल हो गये. पुलिस के मुताबिक काकोरी के हाता हजरत साहब इलाके में मंगलवार रात दो मंजिला इमारत में आग लग गई. आग लगते ही सिलेंडर में धमाका हुआ. हादसे में दंपती समेत पांच लोगों की मौत हो गई. इसमें मासूम बच्चे भी शामिल हैं.

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि काकोरी कस्बे के हाता हजरत साहब निवासी मुशीर अली (50) जरदोजी का काम करते हैं. मंगलवार रात करीब साढ़े दस बजे उनके मकान की दूसरी मंजिल पर आग लग गई. आग लगने के कुछ ही मिनट बाद सिलेंडर में तेज धमाका हुआ. जब तक मकान के भीतर के लोग बाहर निकल पाते तब तक आग पूरे मकान में फैल गई.

इस सिलेंडर ब्लास्ट मामले पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा भी एक पोस्ट किया गया है. सीएम योगी के हैंडल से किए गए पोस्ट में उन्होंने लिखा, "मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद लखनऊ में सिलेंडर फटने की दुर्घटना में हुई जनहानि पर गहरा दुःख व्यक्त किया है व शोकाकुल परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं. उन्होंने, घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हुए जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं."

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि आग में परिवार के नौ लोग जल गए. अधिकारी के अनुसार इन लोगों को अस्पताल ले जाया गया जहां मुशीर (50 वर्ष), उनकी पत्नी हुस्ना बानो (45), उनकी भतीजी राइया (5) और भांजियों हिबा (2) तथा हुमा (3) को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.

उन्होंने कहा कि घायल हुए चार अन्य लोगों का इलाज ट्रॉमा सेंटर में चल रहा है जहां इनकी हालत गंभीर बतायी जाती है. इनमें इशा (17), लकाब (21), अमजद (34) और अनम (18) हैं. स्थानीय पुलिस बल व दमकल की गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पा लिया गया. अग्रिम विधिक कार्रवाई की जा रही है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
वो डेट पर रेस्तरां बुलाएगी, फिर भाग जाएगी... दिल्ली में 'बिल' से लाखों लूटने वाला गजब गैंग
लखनऊ : शॉर्ट सर्किट से गैस सिलेंडर में हुआ विस्फोट, 3 बच्चियों समेत 5 की मौत
राहुल गांधी के हाथ में नजर आने वाली लाल-काले रंग की किताब क्या है, उसे कौन छापता है
Next Article
राहुल गांधी के हाथ में नजर आने वाली लाल-काले रंग की किताब क्या है, उसे कौन छापता है
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;