बढ़ती 'महंगाई' और मोदी सरकार का विरोध करने के लिए धरा 'भगवान शिव' का रूप, पुलिस ने ले लिया हिरासत में

असम में नुक्कड़ नाटक में भगवान शिव के वेश में बिरिंची बोरा ने जनता से अपील की कि वे बढ़ती महंगाई से छुटकारा पाने के लिए नरेंद्र मोदी सरकार के विरोध में सामने आएं

गुवाहाटी:

असम (Assam) में एक नुक्कड़ नाटक (Street Play) के दौरान धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में एक व्यक्ति को आज गिरफ्तार कर लिया गया. नरेंद्र मोदी सरकार (Narendra Modi Government) के कार्यकाल में मूल्यों में वृद्धि के विरोध में एक महिला सह-अभिनेता (जो पार्वती के रूप में थीं) के साथ बिरंची बोरा ने कल भगवान शिव (Lord Shiva) के रूप में तैयार होकर नाट्य प्रदर्शन किया. उनके इस अनोखे विरोध प्रदर्शन के वीडियो सोशल मीडिया पर खूब शेयर किए गए.

हालांकि उनके कृत्य की विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल जैसे हिंदू समूहों ने निंदा की. इन संगठनों ने उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. बाद में अभिनेता पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने और राजनीतिक उद्देश्यों के लिए धर्म का दुरुपयोग करने का आरोप लगाते हुए एक शिकायत दर्ज करा दी गई.

इस शिकायत के बाद बिरिंची बोरा को हिरासत में लिया गया और नगांव सदर पुलिस स्टेशन ले जाया गया.

नुक्कड़ नाटक में बिरंची बोरा और उनकी सह-अभिनेत्री परिशिमिता, शिव और पार्वती के रूप में थे. वे नाटक में एक सड़क पर दोपहिया वाहन की सवारी कर रहे थे. नुक्कड़ नाटक के लिए निर्धारित स्थान पर वाहन रुक जाता है क्योंकि उसमें पेट्रोल खत्म हो गया. इस मुद्दे पर शिव और पार्वती के बीच बहस होती है. इस पर 'शिव' ने ईंधन की बढ़ती कीमतों और अन्य मुद्दों पर मोदी सरकार पर हमला करना शुरू कर दिया.

उन्होंने बढ़ती कीमतों से निजात पाने के लिए जनता से नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने की अपील की.

पुलिस सूत्रों ने कहा कि, "शुरुआत में बोरा को हिरासत में लिया गया था, बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया गया और बांड पर रिहा कर दिया गया."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बनारस में बच्चों ने पीएम मोदी को शिव तांडव सुनाया