विज्ञापन
Story ProgressBack

"पहाड़ चढ़ने से उफनती नदी पार करने तक...", कर्मियों के इसी जज़्बे के चलते अरुणाचल के इस गांव में हुआ रिकॉर्ड मतदान

एक अधिकारी ने बताया कि इन कर्मचारियों के इस जज्बे की वजह से ही इस गांव में कुल 85 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया है.

Read Time: 2 mins
अरुणाचल प्रदेश के गांव तक पहुंचने के लिए ब्रिज को पार करते सैनिक
नई दिल्ली:

मतदान करना हर भारतीय का अधिकार है. सरकार भी लोकतंत्र के इस महापर्व में लोगों से बढ़चढ़कर हिस्सा लेने की अपील करती है. इतना ही नहीं दूरदराज और दूरगामी इलाकों में मतदाताओं को उनके मताधिकार के प्रति और जागरूक करने के लिए तमाम तरह के अभियान भी चलाए जाते हैं. और इन तमाम कोशिशों के पीछे की सबसे बड़ी वजह होती है मतदाताओं को मतदान केंद्र तक लाना, ताकि वो अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकें. खास बात ये है कि अगर ये लोग दूरगामी इलाकों में रहने के बाद भी अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर पाते हैं तो इसका श्रेय पोलिंग एजेंट्स और सुरक्षा कर्मियों को जाता है. 

Latest and Breaking News on NDTV

ये पोलिंग स्टॉफ दूरगामी इलाकों तक पहुंचने के लिए पहाड़ चढ़ने से लेकर उभनती नदी को झूलते ब्रिज की मदद से पार करने तक का जोखिम उठाते हैं. बीते दिनों एक ऐसा ही मामला अरुणाचल प्रदेश से सामने आया है. जहां एक सुदूर इलाकों में मतदान कराने के लिए पोलिंग एजेंट और सुरक्षा कर्मियों को उफनती तक का पार करना पड़ा है.

Latest and Breaking News on NDTV

अब इन सुरक्षा कर्मियों और पोलिंग एजेंट्स का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में पोलिंग एजेंट्स दुर्गम इलाके तक पहुंचने के लिए पहाड़ चढ़ते और नदी को पार करते दिख रह हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

अरुणाचल प्रदेश के एक अधिकारी ने इस वीडियो को लेकर कहा कि ये वीडियो पहले चरण के तहत एक गांव में मतदान कराने जा रहे ये कर्मचारियों और सुरक्षा कर्मियों का है. ये लोग जिस गांव में मतदान कराने के लिए जा रहे थे वह LAC के बेहद करीब है. उन्होंने कहा कि इन कर्मचारियों के इस जज्बे की वजह से ही इस गांव में कुल 85 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया है. जिस दिन यहां पर मतदान था उस दिन यहां बहुत तेज बारिश हो रही थी. बावजूद इसके लोग अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने से पीछे नहीं रहे. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
तनावपूर्ण स्थिति के बीच पीएम मोदी ने मालदीव के राष्ट्रपति को दी ईद की मुबारकबाद
"पहाड़ चढ़ने से उफनती नदी पार करने तक...", कर्मियों के इसी जज़्बे के चलते अरुणाचल के इस गांव में हुआ रिकॉर्ड मतदान
सिक्किम में तीस्ता नदी ने मचाई तबाही, कई इलाके जलमग्न; 1500 टूरिस्ट फंसे
Next Article
सिक्किम में तीस्ता नदी ने मचाई तबाही, कई इलाके जलमग्न; 1500 टूरिस्ट फंसे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;