NDTV इलेक्शन कार्निवल : "2014 में आई BJP की सरकार वाजपेयी की विचारधारा की नहीं" - SP

समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता मनोज काका ने कहा कि कोई अच्छे दिन नहीं है. डीजल-पट्रोल की कीमत बढ़ रही है. यूपी में अखिलेश यादव ने विकास किया है. युवाओं को अखिलेश सरकार ने लैपटॉप दिया है.

NDTV इलेक्शन कार्निवल :

NDTV इलेक्शन कार्निवल:

लखनऊ:

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर देश में चुनावी माहौल गरमा रहा है. पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होना है. ग्राउंड जीरो पर क्या है चुनावी माहौल? यहीं जानने के लिए 'NDTV इलेक्शन कार्निवल' (NDTV Election Carnival) नवाबों के शहर यानी लखनऊ पहुंचा, जहां पर एनडीटीवी की टीम ने चुनाव से जुड़े हर छोटे-बड़े मुद्दों पर लोगों के साथ बात की. NDTV इलेक्शन कार्निवल के मंच पर समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता मनोज काका ने सरकार पर कई सवाल खड़े किए हैं.

समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता मनोज काका ने कहा कि कोई अच्छे दिन नहीं है. डीजल-पट्रोल की कीमत बढ़ रही है. यूपी में अखिलेश यादव ने विकास किया है. युवाओं को अखिलेश सरकार ने लैपटॉप दिया है. देश के युवा वर्तमान सरकार से खुश नहीं है. उन्होंने कहा कि देश में बेजेरगारी है. किसान खुश नहीं है. इसबार चुनाव में बीजेपी की हार होगी.

बीजेपी के प्रवक्ता ने कहा कि समाजवादी पार्टी को एक भी सीट नहीं मिलेगी. यूपी में बदलाव हुआ है. कानून व्यवस्था को ठीक किया गया है. लोगों को सुरक्षा दी गई है. योगी के सरकार में बेरोजगारी कम हुआ है. अगर कहीं कोई कमी हुई तो उसपर कार्रवाई होगी. पहले सरकार के संनरक्षण में पर्चा लीक होता था. लेकिन अब नहीं होती है. छात्रों के हित में काम हो रहा है.

समाजवादी पार्टी के प्रवक्‍त मनोज काका ने क्या कहा? 
समाजवादी पार्टी के प्रवक्‍त मनोज काका ने कहा कि 2014 में आई सरकार अटल बिहारी वाजपेयी की विचारधारा पर नहीं है, न ही समता की विचारधारा पर है और न ही संविधान की विचारधारा पर है. उन्‍होंने आरोप लगाया कि सरकार अराजकता और उद्दंडता की विचारधारा पर है. उन्‍होंने कहा, "जिस सरकार ने 2014 से लेकर 2024 तक गोवा से मणिपुर तक जहां जनादेश इनके खिलाफ था, 9 सरकारों को धनादेश से खरीदा हो, जिनकी केरल में स्थिति शून्‍य हो, पूरे कोस्‍टल एरिया में, आंध्र, तमिलनाडु में स्थिति शून्‍य हो, दिल्‍ली में कई बार हारे हों, वो कह रहे हैं कि 400 पार, अब इनसे संकल्‍प की आप बात करेंगे."

NDTV इलेक्शन कार्निवल
'NDTV इलेक्शन कार्निवल' 5 हजार किमी का समय तय कर देश के 34 संसदीय लोकसभा सीटों में घूमेगा और वहां की जनता का मूड जानेगा. लखनऊ पहुंचे इलेक्शन कार्निवल ने ये जानने की कोशिश की कि आखिर लखनऊ के दिल में क्या है. किस पार्टी ने उनके क्षेत्र में कितना काम किया और कौन इस मामले में पीछे रहा? अलग-अलग शहरों में घूम-घमकर आम लोगों और प्रत्याशियों से एनडीटीवी की टीम बातचीत कर रही है और मुद्दों को जान रही है.

ये भी पढे़ं:- 
मेघा इंजीनियरिंग : इलेक्‍टोरल बॉन्‍ड खरीदने की टाइमिंग पर सवाल, पहले भी विवादों से रहा है नाता

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com