Exclusive: "संविधान से कभी छेड़छाड़ नहीं करेंगे..." : आरक्षण विवाद के बीच अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि संविधान बदलने की क्षमता तो हमारे पास 10 साल से है, लेकिन हमने पूर्ण बहुमत का उपयोग धारा 370 हटाने, ट्रिपल तलाक हटाने, राम मंदिर बनाने और अंग्रेजों के बनाए कानून बदलने में किया. 400 पार तो देश को और मजबूत करने के लिए चाहिए.

गुवाहाटी:

गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने एनडीटीवी (NDTV) से एक्सक्लूसिव बातचीत में एक बार फिर से संविधान और आरक्षण को लेकर बड़ा बयान दिया है. विपक्ष के आरोपों पर उन्होंने कहा कि मोदी सरकार संविधान से कोई छेड़छाड़ नहीं करेगी.

गुवाहाटी में बीजेपी उम्मीदवार के समर्थन में रोड शो के दौरान अमित शाह ने कहा कि असम में हमें व्यापक जन समर्थन है और हम यहां की 12 सीटों पर जीत हासिल करेंगे.

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के दो चरणों में वोट प्रतिशत कम होने के सवाल पर गृहमंत्री ने कहा कि इसके दो कारण हैं. पहला - कई सालों बाद मतदाता सूची का शुद्दीकरण हुआ है, दूसरा - कांग्रेस के समर्थक निराश होकर घर बैठ गए हैं. उन्होंने कहा कि जिस दिन गिनती होगी, उस दिन ये साबित हो जाएगी की मार्जिन भी बढ़ेगी, सीटें भी बढ़ेंगी और प्रचंड बहुमत के साथ हम 400 पार करेंगे.

पोलिंग बूथ पर मोबाइल पर डीजी लॉकर के फोटो आईडी की इजाज़त देने पर अमित शाह ने कहा कि चुनाव आयोग इन मसलों पर सभी से बात करता है, उसके बाद ही कोई निर्णय लेता है.

विपक्ष के इस आरोप पर कि अगर एनडीए 400 पार हुई, तो संविधान में बदलाव होगा और आरक्षण खत्म कर दिया जाएगा, अमित शाह ने कहा, "संविधान बदलने की क्षमता तो हमारे पास 10 सालों से है. विपक्ष को पूर्ण बहुमत की आदत नहीं होगी, लेकिन हमारे पास तो 10 साल से है. लेकिन हमने पूर्ण बहुमत का उपयोग धारा 370 हटाने में किया, ट्रिपल तलाक हटाने में किया, राम मंदिर बनाने में किया, अंग्रेजों के बनाए कानून बदलने में किया. 400 पार तो देश को और मजबूत करने के लिए चाहिए."

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान को लेकर दिए बयान पर गृहमंत्री ने कहा कि विपक्ष तो वोट बैंक के कारण पाकिस्तान का भी विरोध नहीं कर रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राहुल गांधी के सवाल पर अमित शाह ने कहा कि उन्हें गंभीरता से क्यों लेते हो, वो कुछ भी बोलते हैं.