लोकसभा चुनाव 2024 : सैम पित्रोदा के 'संपत्ति वितरण' वाले बयान से कांग्रेस ने किया किनारा 

सैम पित्रोदा (Sam Pitroda) के इस बयान को बीजेपी ने आड़े हाथ लिया था और कहा था कि कांग्रेस देश को बर्बाद करने का फैसला कर लिया है.

लोकसभा चुनाव 2024 : सैम पित्रोदा के 'संपत्ति वितरण' वाले बयान से कांग्रेस ने किया किनारा 

सैम पित्रोदा के बयान पर कांग्रेस ने की टिप्पणी

नई दिल्ली:

कांग्रेस पार्टी ने अपने वरिष्ठ नेता सैम पित्रोदा (Sam Pitroda) के उस बयान से किनारा कर लिया है जिसके तहत उन्होंने कहा था कि अमेरिका में विरासत टैक्स लगता है. यानी किसी शख्स के मरने के बाद उसकी संपत्ति का कुछ हिस्सा उसके रिश्तेदारों को दिया जाता है जबकि एक बड़ा हिस्सा सरकार अपने पास रख लेती है. कांग्रेस ने कहा है कि पार्टी का सैम पित्रोदा (Sam Pitroda) के बयान से कोई लेना देना नहीं है. आपको बता दें कि पित्रोदा (Sam Pitroda) ने इस कानून को एक रोचक कानून बताया था.

पित्रोदा ने की थी अमेरिका के कानून की बात

इस कानून के तहत ये प्रावधान है कि आपने अपने जीवल काल में जो खूब संपत्ति बनाई है उसे आपकी मृत्यू के बाद आपको अपनी संपत्ति जनता के लिए छोड़नी चाहिए. ऐसा नहीं है कि आप अपनी संपत्ति का पूरा हिस्सा छोड़ रहें होंगे लेकिन उसका कुछ हिस्सा तो जरूर छोड़ना चाहिए. मुझे यह कानून सही लगता है. लेकिन भारत में ऐसा कोई कानून नहीं है. 

बीजेपी ने साधा था निशाना

सैम पित्रोदा के इस बयान को बीजेपी ने आड़े हाथ लिया था और कहा था कि कांग्रेस देश को बर्बाद करने का फैसला कर लिया है. सैम पित्रोदा जो कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं, अब 50 फीसदी टैक्स की वकालत कर रहे हैं. ऐसे में ये साफ है कि अगर कांग्रेस राज आता है तो लोगों ने अपनी कड़ी मेहनत से जो संपत्ति अर्जित की है वो उसका पचास फीसदी हिस्सा उनसे छीन लेंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कुछ दिन पहले राहुल गांधी ने एक चुनावी सभा के दौरान कहा था कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो हम एक सर्वे कराएंगे जिससे पता लगाया जाएगा कि किसके पास कितनी संपत्ति है. उनके इसी बयान के बारे में जब सैम पित्रोदा से पूछा गया तो उन्होंने इसके जवाब में अमेरिका में लगने वाले विरासत टैक्स का जिक्र किया.