विज्ञापन
Story ProgressBack

मेरी मां ने देश के लिए अपना मंगलसूत्र कुर्बान किया : PM मोदी के आरोपों का प्रियंका गांधी ने दिया जवाब

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी की ''सोने और मंगलसूत्र'' वाली टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उनकी मां सोनिया गांधी ने देश के लिए अपना 'मंगलसूत्र' बलिदान कर दिया.

Read Time: 4 mins
मेरी मां ने देश के लिए अपना मंगलसूत्र कुर्बान किया : PM मोदी के आरोपों का प्रियंका गांधी ने दिया जवाब
प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) अपनी चुनावी रैलियों में कांग्रेस (Congress) पर उसके घोषणापत्र की कुछ बातों को लेकर निशाना साध रहे हैं. छत्तीसगढ़ के सक्ती में मंगलवार को जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम ने कांग्रेस को देश को बांटने वाली पार्टी कहा है. मोदी ने कांग्रेस नेताओं पर निशाना लगाते हुए कहा कि 60 साल तक एक ही परिवार ने खुद या रिमोट से सरकार चलाई. इस दौरान कांग्रेस के नेता सिर्फ अपना तिजोरी भरने का काम किया. अब प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने पीएम मोदी पर पलटवार किया है. प्रियंका ने कहा, "मेरी मां सोनिया गांधी (Sonia Gandhi)का मंगलसूत्र इस देश पर कुर्बान हो गया. सच्चाई यह है कि ये (बीजेपी) लोग महिलाओं के संघर्ष को नहीं समझ सकते."

Advertisement

बेंगलुरु में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा- "पिछले 2 दिनों से यह कहा जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी आपसे आपका मंगलसूत्र और सोना छीनना चाहती है. देश को आजाद हुए 70 साल हो गए हैं. 55 साल कांग्रेस की सरकार रही. क्या किसी ने आपका सोना, मंगलसूत्र छीना? युद्ध के दौरान इंदिरा गांधी ने देश को अपना सोना दिया था. मेरी मां का मंगलसूत्र इस देश पर कुर्बान हो गया. सच्चाई यह है कि ये (BJP) लोग महिलाओं के संघर्ष को नहीं समझ सकते."

Advertisement


प्रियंका ने कहा कि महिलाओं के दिल में जो सेवा भाव होता है वो सेवा भाव हमारे देश की सारी पंरपराओं का आधार है. जब तक परिवार में सभी लोग सो नहीं जाते, महिलाओं को नींद नहीं आती और जब परिवार में कोई परेशानी होती है, तो महिलाएं अपने गहने गिरवी रख देती हैं. महिलाएं दूसरों को खाली पेट सोने देने की बजाय (स्वयं) भूखी सोना पसंद करेंगी. जब किसान कर्ज में डूब जाता है तो उसकी पत्नी अपना मंगलसूत्र गिरवी रख देती है. जब परिवार में बेटी की शादी होती है या स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं होती हैं, तो महिला अपने गहने गिरवी रख देती हैं.

Advertisement

पीएम मोदी के किस बयान पर आया प्रियंका का जवाब

राजस्थान के बांसवाड़ा में रविवार को एक रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा था कि कांग्रेस की योजना लोगों की गाढ़ी कमायी और संपत्ति ‘‘घुसपैठियों'' तथा ‘‘ज्यादा बच्चे पैदा करने वाले लोगों'' को देने की है.‘‘ये अर्बन नक्सल वाली सोच.... मेरी माताओ- बहनों ये आपका मंगलसूत्र भी बचने नहीं देंगे, इस हद तक चले जाएंगे.” आज पीएम नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ के प्रधानमंत्री मोदी धमतरी में रैली की. इस दौरान उन्होंने एक बार फिर से कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कांग्रेस को देश को बांटने वाली पार्टी बताया है. उन्होंने कहा, "कांग्रेस खुद को भगवान श्रीराम से बड़ा मानती है. धर्म के नाम पर देश को बांटने वाली कांग्रेस आजादी के बाद पहले दिन से तुष्टीकरण में लगी हुई है. ये कांग्रेस की डीएनए में हैं. दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों का हक छीनना पड़े तो एक सेकेंड भी नहीं लगाएंगे. बीजेपी सबका साथ सबका विकास के सिद्धांतों पर चलने वाली पार्टी है."

Advertisement

पीएम मोदी के बयान पर क्या बोले संजय राउत

संजय राउत ने कहा कि यह ‘‘निराशाजनक'' है कि प्रधानमंत्री मोदी जैसा एक वरिष्ठ नेता ऐसी टिप्पणियां करता है. राज्यसभा सदस्य ने दावा किया, ‘‘उन्होंने मंगलसूत्र तक के बारे में बात की. इसका मतलब है कि वह पूरी तरह से हताश हैं और वह यह चुनाव हारने जा रहे हैं.'' उन्होंने कहा, ‘‘चुनाव में हार की आशंका उन्हें परेशान करती है और इसलिए ऐसी भाषा है....कुछ लोगों की बच्चे पैदा करने की संख्या किसी चुनाव प्रचार का मुद्दा कैसे हो सकती है?'' शिवसेना (यूबीटी) नेता ने यह भी पूछा कि प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले 10 वर्ष में अपनी सरकार के प्रदर्शन के बारे में चर्चा क्यों नहीं की. राउत ने दावा किया कि प्रधानमंत्री ने सत्ता में लौटने पर भविष्य की अपनी योजनाओं का उल्लेख नहीं किया.

Advertisement

ये भी पढ़ें : ऑस्ट्रेलियाई पत्रकार को चुनाव कवर करने से रोकने के आरोपों को सरकार ने किया खारिज: सूत्र

ये भी पढ़ें : गर्म मौसम या मतदाताओं में नहीं उत्साह, क्या कहता है लोकसभा चुनाव के पहले फेज में कम वोटिंग का ट्रेंड?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मालेगांव में AIMIM नेता अब्दुल मलिक पर फायरिंग, अज्ञात हमलावरों ने मारी 3 गोलियां
मेरी मां ने देश के लिए अपना मंगलसूत्र कुर्बान किया : PM मोदी के आरोपों का प्रियंका गांधी ने दिया जवाब
Explainer : EVM कितने सुरक्षित; किन लोगों का है इसके पीछे दिमाग और कितनी होती है इसकी कीमत?
Next Article
Explainer : EVM कितने सुरक्षित; किन लोगों का है इसके पीछे दिमाग और कितनी होती है इसकी कीमत?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;