PM Narendra Modi Live: "विकसित भारत के लिए विकसित बिहार की जरूरत": गया की रैली में प्रधानमंत्री मोदी

Live Updates: मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने बांद्रा वेस्‍ट में अभिनेता सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी की घटना में शामिल दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. मुंबई पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपियों को सोमवार देर रात गुजरात के भुज से हिरासत में लिया गया.

PM Narendra Modi Live:

पीएम मोदी आज बिहार के गया और पूर्णिया में चुनावी रैली करेंगे...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के गया में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए विपक्षियों को निशाने पर लिया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि देश में फिर एक बार एनडीए की सरकार बनने जा रही है. पहली बार किसी पार्टी के घोषणापत्र को 'गारंटी कार्ड' नाम दिया गया है. विकसित भारत के लिए विकसित बिहार की जरूरत है. वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे आज नगालैंड के दीमापुर में जनसभा को करेंगे. सुप्रीम कोर्ट में आज पतंजलि (Patanjali) के विज्ञापन मामले में रामदेव (Ramdev) के माफीनामे पर सुनवाई होगी. बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) के घर के बाहर फायरिंग करने वाले दोनों आरोपियों को मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गुजरात से गिरफ्तार कर लिया है. 


Live Updates...

Apr 16, 2024 17:17 (IST)
"बैलट पेपर पर लौटने से भी कई नुकसान" : EVM पर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट
चुनाव में EVM की जगह मतपत्रों के उपयोग को लेकर जारी चर्चाओं के बीच मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि बैलट पेपर पर लौटने से भी कई नुकसान हैं. सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस संजीव खन्ना ने EVM को हटाने की याचिका के पक्ष में अपनी बात रख रहे प्रशांत भूषण से पूछा कि अब आप क्या चाहते हैं? प्रशांत भूषण ने कहा कि पहला बैलेट पेपर पर वापस जाएं . दूसरा फिलहाल 100 फीसदी VVPAT मिलान हो.  अदालत ने कहा कि देश में 98 करोड़ वोटर हैं. आप चाहते हैं कि 60 करोड़  वोटों की गिनती हो. प्रशांत भूषण ने कहा कि बैलेट से वोट देने का अधिकार दिया जा सकता है या वीवीपैट मे जो पर्ची है उसे मतदाताओं को दिया जाए. 

Apr 16, 2024 16:13 (IST)
"फिर एक बार मोदी सरकार, विकसित भारत के लिए- 4 जून, 400 पार!", पूर्णिया में PM
लोकसभा चुनाव से महज तीन दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार के पूर्णिया पहुंचे. इस दौरान वहां की जनता को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार की तीसरी पारी को लेकर पहले से भी ज्यादा उत्साह नजर आ रहा है. पीएम मोदी ने पूर्णिया के लोगों से कहा कि उनका ये उत्साह बता रहा है कि 'फिर एक बार मोदी सरकार, विकसित भारत के लिए- 4 जून, 400 पार!'. 
Apr 16, 2024 16:10 (IST)
"आरोपी ने सलमान खान के घर की 3 बार रेकी की, 5 गोलियां चलाईं": मुंबई पुलिस
सलमान खान के घर की तीन बार रेकी की गई, पांच गोलियां चलाई गईं... मुंबई पुलिस ने आज गुजरात के भुज से अपराध में शामिल दो आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के मुंबई स्थित घर के पास सनसनीखेज गोलीबारी की घटना से जुड़ी जानकारी साझा की. मुंबई पुलिस क्राइम ब्रांच की टीम ने बताया कि रविवार को सुबह 4:55 बजे, मोटरसाइकिल पर सवार दो लोगों ने मुंबई के बांद्रा में गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर, जहां अभिनेता रहते हैं, पांच राउंड फायरिंग की और मौके से भाग गए.
Apr 16, 2024 16:10 (IST)
यूपीएससी सिविल सेवा 2023 के परिणाम घोषित
यूपीएससी की इन परीक्षाओं में कुल 180 उम्मीदवार भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के लिए चुने गए हैं. वहीं, 200 उम्मीदवार इंडियन पुलिस सर्विस यानी आईपीएस के लिए चुने गए हैं. भारतीय विदेश सेवा (आईएफएस) के लिए 37 उम्मीदवारों का चयन हुआ है. इन परीक्षाओं के माध्यम से 613 उम्मीदवारों का चयन केंद्र सरकार के विभिन्न ग्रेड ए पदों पर हुआ है। 113 उम्मीदवार ग्रेड बी पद के लिए चुने गए हैं.
Apr 16, 2024 16:10 (IST)
"दो फैसलों ने PM मोदी और भारत को ग्लोबल प्लेयर बना दिया": NDTV से बोले विचारक एस. गुरुमूर्ति

लेखक और विचारक एस गुरुमूर्ति (S Gurumurthy) ने NDTV के एडिटर-इन-चीफ संजय पुगलिया (Sanjay Pugalia) से बातचीत में 2024 के आम चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के महत्व से लेकर भारत के वैश्विक मंच पर बढ़ते प्रभाव पर चर्चा की. इस दौरान उन्‍होंने बताया कि सिर्फ दो फैसलों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत को ग्‍लोबल प्‍लेयर बना दिया. पहला, कोरोना वैक्‍सीन बनाने का निर्णय और दूसरा यूक्रेन युद्ध के दौरान लिया गया फैसला.  
Apr 16, 2024 12:40 (IST)
पटना में भीषण सड़क हादसा, 7 की मौत
पटना में एक दर्दनाक हादसा (Patna Road Accident) हुआ है. जेसीबी और अनियंत्रित ऑटो की टक्कर में 7 लोगों की मौत हो गई और एक शख्स गंभीर रूप से घायल हुआ है. 
Apr 16, 2024 12:03 (IST)
"आप एलोपैथी को नीचा नहीं दिखा सकते": रामदेव से सुप्रीम कोर्ट
पतंजलि विज्ञापन मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कंपनी के एमडी बालकृष्ण से कहा, "आप अच्छा काम कर रहे हैं लेकिन आप एलोपैथी को नीचा नहीं दिखा सकते." इस पर योग गुरु रामदेव ने कहा- मेरा किसी भी तरह से अदालत का अनादर करने का कोई इरादा नहीं है.
Apr 16, 2024 10:53 (IST)
PM Narendra Modi Live: "विकसित भारत के लिए विकसित बिहार की जरूरत": गया की रैली में प्रधानमंत्री मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के गया में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि विकसित भारत के लिए विकसित बिहार की जरूरत है. ये वो धरती है जिसने मगध का ऐश्वर्य देखा है, जिसने बिहार का वैभव देखा है. संयोग से आज जब मैं गया जी आया हूं, तो नवरात्रि भी है और आज ही सम्राट अशोक की जयंती भी है. सदियों बाद आज एक बार फिर भारत और बिहार अपने उस प्राचीन गौरव को लौटाने के लिए आगे बढ़ रहे हैं. हमारे एजेंडे में विकास भी और विरासत भी है. 

Apr 16, 2024 10:12 (IST)
भारत ने सेना को आधुनिक बनाने के लिए कदम उठाए : अमेरिका
अमेरिकी रक्षा मंत्रालय के शीर्ष खुफिया अधिकारी ने संसद में बताया कि साल 2023 में भारत ने चीन के साथ प्रतिस्पर्धा करने और रूस के उपकरणों पर अपनी निर्भरता को कम करने के उद्देश्य से अपनी सेना को आधुनिक बनाने के लिए कदम उठाए.
Apr 16, 2024 09:59 (IST)
श्रीनगर के पास झेलम नदी में डूबी नाव
श्रीनगर के पास झेलम नदी में एक नाव पलटने से कई लोग लापता हैं. अधिकारियों ने बताया कि राज्य आपदा राहत बल ने लापता यात्रियों के लिए बचाव अभियान शुरू किया है. पिछले कुछ दिनों में क्षेत्र में भारी बारिश के कारण झेलम नदी का जल स्तर बढ़ गया है.
Apr 16, 2024 08:59 (IST)
Lok Sabha Elections Live: बसपा ने 11 और उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की
लोकसभा चुनाव के लिए बसपा ने 11 और उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है. यूपी के मैनपुरी लोकसभा का टिकट बदलकर शिव प्रसाद यादव को दे दिया गया है. वहीं, अतहर जमाल लारी को पीएम मोदी के खिलाफ वाराणसी से मैदान में उतारा गया है.

Apr 16, 2024 08:56 (IST)
"ये बड़बोले बाप के बड़बोले बेटे": तेजस्वी यादव पर विजय सिन्हा का पलटवार
तेजस्वी यादव के बयान पर बिहार के उपमुख्यमंत्री विजय सिन्हा ने कहा, "ये बड़बोले बाप के बड़बोले बेटे हैं. ये पूरी तरह से सोने की चम्मच लेकर जन्म लिए हैं. ये ज़मीनी हक़ीक़त को नहीं जानते. ये चार्टर्ड विमान पर बर्थडे मनाने वाले और मछली खाने वाले लोग हैं. ये चपरासी क्वार्टर में रहते थे, महलों के राजा कैसे बनें? आज वही CBI और ED पूछ रही है, तो इनको समस्या क्यों हो रही है."
Apr 16, 2024 08:54 (IST)
छत्तीसगढ़ : एमआई-17 हेलीकॉप्टर से मतदान दल हुआ रवाना
Apr 16, 2024 08:51 (IST)
Lok Sabha Elections Live: तमिलनाडु के CM स्टालिन का 'डोर टू डोर' कैंपेन
Apr 16, 2024 07:38 (IST)
Salman Khan LIVE: सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी करने वाले दोनों आरोपी गिरफ्तार
मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने बांद्रा वेस्‍ट में अभिनेता सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी की घटना में शामिल दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. मुंबई पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपियों को सोमवार देर रात गुजरात के भुज से हिरासत में लिया गया.