नेता राघव चड्ढा को गिरफ्तार किया जा सकता है : केजरीवाल का दावा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने शुक्रवार को दावा किया कि आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता राघव चड्ढा को गुजरात में पार्टी के राजनीतिक मामलों का सह-प्रभारी नियुक्त जाने के बाद से ही गिरफ्तार करने की तैयारियां की जा रही है.

नेता राघव चड्ढा को गिरफ्तार किया जा सकता है : केजरीवाल का दावा

मनीष सिसोदिया ने आरोप लगाया कि आप के नेताओं को गिरफ्तार करवा कर भाजपा गुजरात में अपनी हार से बचना चाहती है

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने शुक्रवार को दावा किया कि आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता राघव चड्ढा (Raghav Chadha) को गुजरात में पार्टी के राजनीतिक मामलों का सह-प्रभारी नियुक्त जाने के बाद से ही गिरफ्तार करने की तैयारियां की जा रही है. केजरीवाल ने यह नहीं बताया कि कौन-सी एजेंसी चड्ढा को गिरफ्तार करने की कथित योजना पर काम कर रही है और उन पर क्या आरोप हैं. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आरोप लगाया कि आप के नेताओं को गिरफ्तार करवा कर भाजपा गुजरात में अपनी हार से बचना चाहती है. उन्होंने दावा किया कि राज्य के लोग इस बार केजरीवाल को जनादेश देना चाहते हैं.

राज्यसभा सदस्य चड्ढा को इस साल की शुरुआत में पंजाब के विधानसभा चुनावों में आप की जीत में अहम भूमिका निभाने का श्रेय दिया जाता है. उन्हें हाल में गुजरात में पार्टी के राजनीतिक मामलों का सह-प्रभारी नियुक्त किया गया. गुजरात में इस साल चुनाव होने हैं. आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘जब से राघव चड्ढा को गुजरात का सह प्रभारी नियुक्त किया है और उन्होंने गुजरात में चुनाव प्रचार के लिए जाना शुरू किया है, अब सुन रहे हैं कि राघव चड्ढा को भी ये लोग गिरफ्तार करेंगे. किस मामले में करेंगे और क्या आरोप होंगे, ये लोग अभी इसकी तैयारी कर रहे हैं.''

केजरीवाल ने यह दावा ऐसे समय में किया है जब केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने मंगलवार को दिल्ली आबकारी नीति में कथित घोटाले के संबंध में पार्टी के मीडिया संचार प्रभारी विजय नायर को गिरफ्तार किया था. सिसोदिया ने ट्वीट किया, ‘‘भाजपा ने गुजरात के लोगों के 27 साल बर्बाद कर दिए. न अच्छे स्कूल बनाए, न अस्पताल, नौकरी के लिए भटक रहे नौजवान हों या किसान, गौ पालक हों या रिक्शाचालक...सब अब अरविंद को मौका देना चाहते हैं.'' उन्होंने आरोप लगाया कि आप नेताओं को गिरफ्तार करवा कर भाजपा गुजरात में चुनाव हारने से बचना चाहती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं, चड्ढा ने ट्वीट किया, ‘‘गुजरात बदलाव मांग रहा है और हर दिन आम आदमी पार्टी के बढ़ते कदम देख भाजपा की नींद उड़ गयी है. हम भगत सिंह के अनुयायी हैं - न तुम्हारी जेल की दीवारों से डरते हैं न फांसी के फंदे से. इंकलाब जिंदाबाद.'' गौरतलब है कि केजरीवाल ने नायर की गिरफ्तारी को लेकर बुधवार को भाजपा नीत केंद्र सरकार की आलोचना की थी और अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं तथा नेताओं को जेल में जाने के लिए तैयार रहने को कहा था. उन्होंने कहा था कि आप से ताल्लुक रखने वाले किसी भी व्यक्ति को झूठे आरोपों पर गिरफ्तार किया जा सकता है क्योंकि भाजपा गुजरात हाथ से निकल जाने की आशंका से डरी हुयी है. उन्होंने दावा किया था, ‘‘वे अगले सप्ताह सिसोदिया को गिरफ्तार करने जा रहे हैं.''



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)