विज्ञापन

कोलकाता रेप-मर्डर केस: आरोपी संजय ने ही किया था ट्रेनी डॉक्टर से रेप, DNA हुआ मैच-सूत्र

Kolkata Rape-Murder Case: कोलकाता रेप-मर्डर केस में DNA रिपोर्ट से बड़ा खुलासा हुआ है. अब तक की तफ्तीश में रेप और हत्या में केवल सजंय रॉय ही शामिल था ,किसी दूसरे शख्स की भूमिका सामने नहीं आई है.

कोलकाता रेप-मर्डर केस

नई दिल्ली:

कोलकाता रेप-मर्डर केस में हर दिन नए खुलासे हो रहे हैं. लेकिन अब इस मामले में सीबीआई जांच आखरी चरण पर पहुंच गई है. सूत्रों के मुताबिक, मृतका और आरोपी का डीएनए मैच हो गया है. DNA रिपोर्ट सीबीआई के पास पहले ही आ चुकी थी, जिसको फाइनल ओपिनियन के लिए एम्स भेजा गया था. एम्स के एक डॉक्टरों का पैनल ने DNA रिपोर्ट का बारीकी से अध्ययन कर लिया है. सूत्रों के मुताबिक अब तक की तफ्तीश में  रेप और हत्या में केवल सजंय रॉय ही शामिल था ,किसी दूसरे शख्स की भूमिका सामने नहीं आई है.

सीबीआई इस मामले में अब तक करीब 100 से ज्यादा लोगो के बयान भी दर्ज कर चुकी है 10 लोगों के पॉलीग्राफ टेस्ट कराए गए, जो सीबीआई की SOP का हिस्सा थे, जिससे चार्जशीट पेश करते वक्त कोई कमी न रह जाए.

क्या है पूरा मामला
ट्रेनी डॉक्टर का शव 9 अगस्त की सुबह अस्पताल के सेमिनार हॉल के अंदर पाया गया था और संजय रॉय को अगले दिन अरेस्ट कर लिया गया था.कलकत्ता हाईकोर्ट ने 13 अगस्त को जांच कोलकाता पुलिस से सीबीआई को देने का आदेश दिया था. सीबीआई ने 14 अगस्त को मामले की जांच शुरू की थी.

कोलकाता डॉक्टर रेप-मर्डर मामले में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने कोलकाता के आरजी कर अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष की सदस्यता निलंबित कर दिया है.

9 अगस्त की घटना के खिलाफ कोलकाता में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन जारी है. पीड़िता के लिए न्याय की मांग को लेकर कल रात शहर के निवासियों ने एक घंटे के लिए अपनी लाइटें बंद कर दीं. विरोध प्रदर्शन के तहत विक्टोरिया मेमोरियल और राजभवन जैसे स्थलों पर भी लाइटें बंद कर दी गईं. राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने राजभवन में मोमबत्तियाँ जलाईं और एक्स पर दृश्य साझा किए. कैप्शन में लिखा है, "जब प्रकाश भय है, अंधेरा प्रिय है."
 

ये भी पढ़ें:- 
'पुलिस ने हमें रिश्वत देने की कोशिश की': कोलकाता डॉक्टर रेप-मर्डर केस में माता-पिता का सनसनीखेज खुलासा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सद्भाव और एकजुटता हमेशा बनी रहे: PM ने देशवासियों को ईद-ए-मिलाद-उन-नबी की दी बधाई
कोलकाता रेप-मर्डर केस: आरोपी संजय ने ही किया था ट्रेनी डॉक्टर से रेप, DNA हुआ मैच-सूत्र
जिसका देश उसी का परदेस...; हरियाणा चुनाव से पहले पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर
Next Article
जिसका देश उसी का परदेस...; हरियाणा चुनाव से पहले पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com