विज्ञापन

संदीप घोष से 7 दिनों में 88 घंटे की पूछताछ, संजय रॉय के पॉलीग्राफ टेस्ट पर फैसला आज, जानें कोलकाता केस के ताजा अपडेट्स

आज कोलकाता की सियालदह कोर्ट को शाम 5.30 बजे से पहले सजंय रॉय के पॉलीग्राफ टेस्ट पर फैसला देना है. सुप्रीम कोर्ट ने संजय रॉय के पॉलीग्राफ टेस्ट की सीबीआई की याचिका पर कोलकाता कोर्ट को आज शाम तक फैसला देने के लिए कहा है.

संदीप घोष से 7 दिनों में  88 घंटे की पूछताछ, संजय रॉय के पॉलीग्राफ टेस्ट पर फैसला आज, जानें कोलकाता केस के ताजा अपडेट्स
कोलकाता डॉक्टर रेप-मर्डर केस का मुख्य आरोपी संजय
कोलकाता:

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में महिला डॉक्टर रेप मर्डर केस से पूरा देश गुस्से में है. देशभर से इस जघन्य अपराध के खिलाफ आवाज उठ रही है. इस मामले को लेकर अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीष घोष सवालों के घेरे में है, इसलिए संदीप घोष से कल भी सीबीआई ने भी 10 घंटे से ज़्यादा पूछताछ की. अब तक पिछले 7 दिनों में संदीप घोष से 88 घंटे से ज्यादा सीबीआई पूछताछ कर चुकी है.

संजय रॉय के पॉलीग्राफ टेस्ट पर फैसला आज

आज कोलकाता की सियालदह कोर्ट को शाम 5.30 बजे से पहले सजंय रॉय के पॉलीग्राफ टेस्ट पर फैसला देना है. सुप्रीम कोर्ट ने संजय रॉय के पॉलीग्राफ टेस्ट की सीबीआई की याचिका पर कोलकाता कोर्ट को आज शाम तक फैसला देने के लिए कहा है. सजंय रॉय की पुलिस कस्टडी आज खत्म हो रही है. आज फिर संजय रॉय की पेशी होगी. हालांकि सुरक्षा कारणों से यह तय नही है की सजंय राय को कोर्ट फिजिकली पेश किया जाएगा या वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए.

संदीप घोष और 4 डॉक्टर्स के ‘पॉलीग्राफ' टेस्ट को मंजूरी

कल सीबीआई को कोलकाता कोर्ट से संदीप घोष और पीड़िता के बाकी चार 4 साथी डॉक्टरों के पॉलीग्राफ टेस्ट की भी परमिशन मिल चुकी है. ये पॉलीग्राफ टेस्ट आज से शुरू होंगे. ASI अरुप दत्ता को जल्द सीबीआई फिर पूछताछ के लिए बुला सकती है. सजंय राय के साथ वारदात के दिन शराब पीने वाले सौरभ नाम के शख्स ने काफी महत्वपूर्ण जानकारी सीबीआई को दी है. आज भी संदीप घोष से सीबीआई पूछताछ कर सकती है.

सीबीआई ने कोलकाता पुलिस पर लगाया गंभीर आरोप

सीबीआई ने घोष और 9 अगस्त को घटना के दिन ड्यूटी पर मौजूद रहे चार अन्य डॉक्टर्स को विशेष अदालत के समक्ष पेश किया ताकि उनकी ‘पॉलीग्राफ' जांच कराने की अनुमति मांगी जा सके. अधिकारियों के मुताबिक, सीबीआई की अर्जी को विशेष अदालत ने स्वीकार कर लिया. एजेंसी ने मुख्य आरोपी संजय रॉय की भी ‘पॉलीग्राफ' जांच कराने का अनुरोध किया है. इससे पहले दिन में, सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में आरोप लगाया कि स्थानीय पुलिस ने रेप मर्डर मामले को दबाने का प्रयास किया था और जब तक संघीय एजेंसी ने जांच अपने हाथ में ली, तब तक अपराध स्थल पर छेड़छाड़ की जा चुकी थी.

कोलकाता रेप मर्डर के विरोध में देशभर में प्रदर्शन

अस्पताल के सेमिनार हॉल में महिला डॉक्टर रेप मर्डर की घटना के खिलाफ देश भर में व्यापक विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. कोलकाता के सरकारी आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के सेमिनार हॉल में नौ अगस्त को महिला डॉक्टर का शव मिला था, जिस पर गंभीर चोटों के निशान थे. कोलकाता पुलिस ने इस घटना के संबंध में अगले दिन रॉय को गिरफ्तार किया था. कलकत्ता हाई कोर्ट ने 13 अगस्त को इस मामले की जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) को सौंप दी और इसके अगले दिन केंद्रीय एजेंसी ने जांच कोलकाता पुलिस से अपने हाथ में ले ली.

ये भी पढ़ें : कोलकाता रेप-मर्डर: संजय रॉय, संदीप घोष और 4 डॉक्टर... इनके पास क्या हैं वो राज जो CBI पॉलीग्राफी से उगलवाएगी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
'वे लेफ्ट के अग्रणी नेता थे': सीताराम येचुरी के निधन पर राष्ट्रपति- PM मोदी सहित देश के बड़े नेताओं ने जताया शोक
संदीप घोष से 7 दिनों में  88 घंटे की पूछताछ, संजय रॉय के पॉलीग्राफ टेस्ट पर फैसला आज, जानें कोलकाता केस के ताजा अपडेट्स
क्यों अहम है अबू धाबी के क्राउन प्रिंस का भारत दौरा? आज पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात
Next Article
क्यों अहम है अबू धाबी के क्राउन प्रिंस का भारत दौरा? आज पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com