विज्ञापन

मेरी भी बेटी और पोती है...;डॉक्टर रेप-मर्डर के विरोध में हो रहे प्रदर्शन में शामिल होंगे टीएमसी सांसद

एक 'एक्स' यूजर ने कहा कि वरिष्ठ नेता को अपनी ही सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में शामिल होने के कारण तृणमूल कांग्रेस से बाहर निकाला जा सकता है.

मेरी भी बेटी और पोती है...;डॉक्टर रेप-मर्डर के विरोध में हो रहे प्रदर्शन में शामिल होंगे टीएमसी सांसद
कोलकाता रेप-मर्डर के विरोध में देशभर में प्रदर्शन
कोलकाता:

कोलकाता महिला डॉक्टर रेप-मर्डर केस में इंसाफ की मांग को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. इस बीच तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद सुखेंदु शेखर रे ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में आधी रात को होने वाले विरोध प्रदर्शन में शामिल होने की बात कही. वरिष्ठ नेता ने इस बारे में एक्स पर जानकारी दी. उन्होंने कहा, "मैं प्रदर्शन में शामिल होने जा रहा हूं, क्योंकि लाखों बंगाली परिवारों की तरह मेरी भी एक बेटी और छोटी पोती है. हमें उठ खड़ा होना चाहिए. महिलाओं के खिलाफ क्रूरता बहुत हो गई है. आइए हम सब मिलकर इसका विरोध करें, चाहे कुछ भी हो जाए."

टीएमसी से निकाले जाने का डर, क्या बोले सुखेंदु शेखर रे

विरोध प्रदर्शन में शामिल होने की बात करने पर सोशल मीडिया पर यूजर्स की प्रतिक्रिया भी आनी शुरू हो गई. इस दौरान एक 'एक्स' यूजर ने कहा कि वरिष्ठ नेता को अपनी ही सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में शामिल होने के कारण तृणमूल कांग्रेस से बाहर निकाला जा सकता है. जिस पर सुखेंदु शेखर रे ने जवाब देते हुए कहा, "कृपया आप मेरे भाग्य की चिंता न करें. मेरी रगों में एक स्वतंत्रता सेनानी का खून बहता है और मुझे इसकी कोई चिंता नहीं है." 75 वर्षीय मुखर्जी 2011 से संसद के उच्च सदन के सदस्य हैं और उन्होंने सदन में तृणमूल कांग्रेस के डिप्टी लीडर के रूप में भी कार्य किया है.

कोलकाता में रात को महिलाओं का प्रदर्शन

कोलकाता में महिलाएं आज देर रात सड़कों पर उतरेंगी और सरकारी अस्पताल में डॉक्टर के बलात्कार और हत्या के खिलाफ़ बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन करेंगी.  सोशल मीडिया पर विरोध प्रदर्शन के स्थानों को साझा करने वाले पोस्टर शेयर किए जा रहे हैं, और ज़्यादा से ज़्यादा लोगों के इसमें शामिल होने के साथ-साथ नए स्थान भी जोड़े जा रहे हैं. पुरुषों ने भी इस मुद्दे के साथ अपनी एकजुटता दिखाने के लिए बड़ी संख्या में विरोध प्रदर्शन में शामिल होने का फ़ैसला किया है. अभिनेत्री स्वस्तिका मुखर्जी, अभिनेत्री चूर्णी गांगुली और फ़िल्म निर्माता प्रतिम डी गुप्ता सहित कई प्रमुख हस्तियों ने लोगों से अपने पास के स्थानों पर मध्यरात्रि में होने वाले इस विरोध प्रदर्शन में शामिल होने का आह्वान किया है.

महिला डॉक्टर रेप-मर्डर केस से लोगों में रोष

कोलकाता में सरकारी अस्पताल में 31 वर्षीय डॉक्टर के रेप-मर्डर केस की घटना ने पूरे राज्य को हिलाकर रख दिया है. जिसके बाद से देशभर के डॉक्टर्स भी हड़ताल पर चले गए. हालांकि इस मामले के आरोपी संजय रॉय को गिरफ्तार किया जा चुका है. कलकत्ता हाई कोर्ट ने आदेश दिया कि मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी जाए. कोर्ट ने कहा कि अस्पताल प्रशासन की ओर से गंभीर चूक हुई है और इस बात की संभावना जताई कि सबूत नष्ट किए जा सकते हैं. कोर्ट ने कहा, "5 दिन बीत जाने के बाद भी कोई निष्कर्ष नहीं निकला है, जो अब तक निकल जाना चाहिए था. इसलिए, हम इस बात पर सहमत हैं कि सबूत नष्ट किए जाने की पूरी संभावना है. हम यह उचित समझते हैं कि मामले को तुरंत सीबीआई को सौंप दिया जाना चाहिए."

ये भी पढ़ें : कोलकाता रेप-मर्डर केस: आज भी जारी रहेगी रेजिडेंट डॉक्टरों की हड़ताल, कई राज्यों में चिकित्सा सेवाएं प्रभावित

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP-UP और राजस्‍थान सहित इन राज्‍यों में भारी बारिश की चेतावनी, जानिए आपके यहां कैसा रहेगा मौसम
मेरी भी बेटी और पोती है...;डॉक्टर रेप-मर्डर के विरोध में हो रहे प्रदर्शन में शामिल होंगे टीएमसी सांसद
AAP ने गोवा के दो पूर्व विधायकों को चुनाव खर्च के लिए नकद में किया भुगतान : दिल्ली शराब घोटाले पर CBI
Next Article
AAP ने गोवा के दो पूर्व विधायकों को चुनाव खर्च के लिए नकद में किया भुगतान : दिल्ली शराब घोटाले पर CBI
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com