आज लखनऊ में NDTV इलेक्शन कार्निवल, राजनाथ सिंह लगा पाएंगे जीत की हैट्रिक या पलटेगी बाजी

लखनऊ देश की सबसे हॉट सीटों में से एक है. इसलिए राजधानी लखनऊ (Lucknow) की सीट की चर्चा होनी तो लाजिमी है. यूपी की राजधानी में इस वक्त क्या चुनावी माहौल है, जनता इस बार किस पार्टी के रंग में नजर आ रही है. लखनऊ की जनता का मिजाज क्या है, यही सब जानने के लिए एनडीटीवी का इलेक्शन कार्निवल (NDTV Election Carnival) आज लखनऊ में है.

आज लखनऊ में NDTV इलेक्शन कार्निवल, राजनाथ सिंह लगा पाएंगे जीत की हैट्रिक या पलटेगी बाजी

एनडीटीवी इलेक्शन कार्निवल आज लखनऊ में

देशभर में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के लिए बिसात बिछ चुकी है. हर पार्टी चुनाव में अपना पूरा दमखम झोंक रही है. पूरे देश की नजर उत्‍तर प्रदेश पर है, क्योंकि 543 लोकसभा सीटों में से सबसे ज्‍यादा 80 यूपी में ही हैं. ऐसा कहा जाता है कि यूपी में सबसे ज्‍यादा लोकसभा सीटों पर जिस पार्टी का कब्‍जा होता है, उसके लिए देश की सत्‍ता हासिल करना थोड़ा आसान हो जाता है. बीजेपी, सपा, बसपा और कांग्रेस ने तैयारी पूरी कर ली है.

इससे ये तो अंदाजा हो गया कि लोकसभा चुनावों में यूपी की क्या अहमियत है. लखनऊ देश की सबसे हॉट सीटों में से एक है. इसलिए राजधानी लखनऊ (Lucknow) की सीट की चर्चा होनी तो लाजिमी है. यूपी की राजधानी में इस वक्त क्या चुनावी माहौल है, जनता इस बार किस पार्टी के रंग में नजर आ रही है. लखनऊ की जनता का मिजाज क्या है, यही सब जानने के लिए एनडीटीवी इलेक्शन कार्निवल (NDTV Election Carnival) आज लखनऊ में है. एनडीटीवी इलेक्शन कार्निवल लखनऊ तक पहुंचने पर 5000 किलोमीटर में से 1228 किमी. का सफर पूरा कर चुका है.

राजनीति के पॉवर सेंटर तथा साहित्य, संस्कृति और संगीत के एपिसेंटर में कौन सा चुनावी समीकरण बन रहा है, इसी पर आज रात 8 बजे एनडीटीवी इलेक्शन कार्निवल की खास कवरेज देखिए. इस बार लखनऊ से केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह चुनाव मैदान में हैं. राजनाथ सिंह का सियासत की दुनिया में क्या रसूख है, ये तो किसी से छिपा नहीं है. देश के पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी इस सीट से 5 बार सांसद रहे हैं.

 साल 2014 और 2019 में राजनाथ सिंह ने इस सीट से रिकार्ड मतों से चुनाव जीता था. ऐसे में एक बार फिर बीजेपी इस बार फिर से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भरोसा जताया है. समाजवादी पार्टी ने यहां से रविदास मेहरोत्रा को चुनावी मैदान में उतार दिया है, जो कि विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. के उम्मीदवार के तौर पर राजनाथ सिंह को चुनौती देते दिखाई देंगे. जबकि बीएसपी ने लखनऊ से सरवर मलिक को प्रत्याशी बनाया है.

ये भी पढ़ें : "आतंकवाद और अलगाव अब मुद्दे नहीं ..." : उधमपुर में बोले पीएम मोदी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : अंतरिक्ष में जाने वाले पहले भारतीय पर्यटक बनेंगे गोपीचंद थोटाकुरा, जानें कैसे सच होगा उनका सपना?