'भाजपा को जानो' पहल के तहत जेपी नड्डा 13 देशों के राजनयिकों से करेंगे मुलाकात

विदेशी राजदूतों को अफ्रीकी, पूर्वी एशियाई, खाड़ी, कॉमनवेल्थ और उत्तरी अमेरिकी देशों के समूहों में बांटा गया है. इस सीरीज के अगले इवेंट 13 जून और 15 जून को होंगे.

'भाजपा को जानो' पहल के तहत जेपी नड्डा 13 देशों के राजनयिकों से करेंगे मुलाकात

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इस मुहिम के तहत अब तक कुल 34 विदेशी दूतों से बातचीत की है.

नई दिल्ली:

"भाजपा को जानो" पहल ('Know BJP' initiative) के तहत भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) शनिवार (11 जून) को  राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में 13 देशों के राजदूतों से मुलाकात करेंगे. नड्डा आज शाम 4 बजे भाजपा कार्यालय में यूके, स्पेन, फिनलैंड, क्रोएशिया, सर्बिया, नेपाल, थाईलैंड, मॉरीशस और ज़माइका सहित 13 देशों के राजनयिकों के साथ बातचीत करेंगे.

दरअसल, "भाजपा को जानो" कार्यक्रम के तहत, नड्डा विदेशी राजनयिकों को पार्टी के बारे में जानकारी देते हैं और 1951 से भारतीय जनता पार्टी की यात्रा पर एक लघु वृत्तचित्र भी उन्हें दिखाते हैं. इसमें पार्टी की ऐतिहासिक यात्रा, विचारधारा, संगठन और चल रही गतिविधियों की जानकारी विदेशी राजनयिकों को दी जाती है.

विशेष रूप से, 'भाजपा को जानो' पहल के तहत 150 देशों के राजदूतों के साथ नड्डा की बातचीत की यह तीसरी कड़ी होगी. उन्होंने अब तक कुल 34 विदेशी दूतों से बातचीत की है. इन मुलाकातों में जेपी नड्डा राष्ट्र निर्माण में पार्टी और भाजपा सरकारों के इतिहास, संघर्षों, सफलताओं, विचारधारा और उनके योगदान पर भी विस्तार से बताते रहे हैं.

पश्चिम बंगाल के विभाजन के बारे में टिप्पणी करने से दूर रहें: नड्डा की भाजपा नेताओं को नसीहत

इस महीने की शुरुआत में हुई पिछली बैठक तीन घंटे तक चली थी. भाजपा प्रमुख ने तब लाओस, रूस, क्यूबा, ताजिकिस्तान, किर्गिस्तान, उज्बेकिस्तान और तुर्की के दूतों से बातचीत की थी. 

भाजपा की विदेश मामलों की शाखा के प्रमुख विजय चौथवाले ने बातचीत के बाद बताया, "नरेंद्र मोदी सरकार के तहत भारत की वैश्विक पहचान बढ़ी है और दूतों को पार्टी के इतिहास और दृष्टि से परिचित कराने की जरूरत है." उन्होंने यह भी कहा था कि पार्टी और अधिक दूतों के साथ बातचीत करेगी. चौथीवाले ने कहा, "इस महीने हमारे तीन या चार संवाद सत्र होंगे. पार्टी-दर-पार्टी बातचीत को बढ़ाने की भी योजना है."

"बीजेपी पाप करेगी, भुगतेंगे लोग...?", पैंगबर टिप्पणी विवाद के चलते बंगाल में जारी हंगामे पर बोलीं CM ममता बनर्जी

विदेशी राजदूतों को अफ्रीकी, पूर्वी एशियाई, खाड़ी, कॉमनवेल्थ और उत्तरी अमेरिकी देशों के समूहों में बांटा गया है. इस सीरीज के अगले इवेंट 13 जून और 15 जून को होंगे.

आज के कार्यक्रम के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राज्यवर्धन सिंह राठौर, गुरु प्रकाश पासवान, विदेश मामलों के विभाग के पार्टी प्रभारी विजय चौथईवाले और कुछ अन्य प्रतिष्ठित नेता भी जेपी नड्डा के साथ शामिल होंगे. पार्टी की विदेश मामलों का विभाग, तत्कालीन भाजपा अध्यक्ष अमित शाह द्वारा नवंबर 2014 में चौथईवाला की अध्यक्षता में लॉन्च किया गया था.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो : महाराष्‍ट्र: राज्‍यसभा चुनाव में BJP ने बिगाड़ा MVA का खेल, दोनों के 3-3 उम्‍मीदवार जीते