विज्ञापन

"आप इसके गणित को समझिए...": चुनावी बॉन्ड के सवाल पर किरण मजूमदार-शॉ

चुनाव आयोग की वेबसाइट में 763 पेजों की दो लिस्ट डाली गई है. एक लिस्ट में इलेक्टोरल बॉन्ड खरीदने वालों की डिटेल है. दूसरी लिस्ट में राजनीतिक पार्टियों को मिले बॉन्ड का ब्यौरा है.

"आप इसके गणित को समझिए...": चुनावी बॉन्ड  के सवाल पर किरण मजूमदार-शॉ
चुनाव आयोग ने इलेक्टोरल बॉन्ड मामले में SBI से मिला डेटा को अपनी वेबसाइट पर अपलोड किया है

चुनावी बॉन्ड को लेकर माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट एक्स पर एक यूजर ने बायोकॉन लिमिटेड की कार्यकारी अध्यक्ष किरण मजूमदार-शॉ (Kiran Mazumdar-Shaw) पर निशाना साधा. एक्स पर पोस्ट करते हुए एक यूजर ने लिखा कि बेंगलुरु स्थित बायोफार्मास्यूटिकल्स फर्म प्रमुख ने कर्नाटक चुनाव से पहले हर महीने 5 करोड़ रुपये का दान दिया. इस पोस्ट पर मजूमदार-शॉ ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा, "यह गलत है. आप गणित को समझिए."

माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर एक अन्य उपयोगकर्ता अरमान अहमद ने कहा, "यह वास्तव में 6 करोड़ रुपये है. यदि आपको लगता है कि आपने उन्हें अन्य तरीकों से भुगतान किया है, तो कृपया उन्हें भी स्पष्ट करें."

मजूमदार-शॉ ने अहमद को जवाब देते हुए लिखा, "मैं हमेशा पारदर्शी रहती हूं और आप जो देखते हैं वही सही है." यह पूछे जाने पर कि क्या उनसे दान देने के लिए "कहा गया" था, बायोकॉन प्रमुख ने कहा, "सभी पार्टियां फंडिंग चाहती हैं.

बता दें चुनाव आयोग (Election Commission of India) ने इलेक्टोरल बॉन्ड (Electoral Bonds) मामले में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) से मिला डेटा गुरुवार को अपनी वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है. चुनाव आयोग की वेबसाइट में 763 पेजों की दो लिस्ट डाली गई है. एक लिस्ट में इलेक्टोरल बॉन्ड खरीदने वालों की डिटेल है. दूसरी लिस्ट में राजनीतिक पार्टियों को मिले बॉन्ड का ब्यौरा है. चुनाव आयोग की वेबसाइट में अपलोड की गई सारी जानकारी 3 मूल्यवर्ग के बॉन्ड की खरीद से जुड़ा हुआ है. इलेक्टोरल बॉन्ड 1 लाख रुपये, 10 लाख रुपये और 1 करोड़ रुपये के खरीदे गए हैं.

ये भी पढ़ें- Exclusive : इलेक्टोरल बॉन्ड BJP की देन, इसलिए मिला चुनावी चंदे का हिसाब- देवेंद्र फडणवीस

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बिहार: झोलाछाप डॉक्टर का कारनामा! यूट्यूब देखकर किया किशोर के पथरी का ऑपरेशन, मौत
"आप इसके गणित को समझिए...": चुनावी बॉन्ड  के सवाल पर किरण मजूमदार-शॉ
पीएम मोदी ने सिंगापुर में जमकर बजाया ढोल, कुछ इस अंदाज में आए नजर
Next Article
पीएम मोदी ने सिंगापुर में जमकर बजाया ढोल, कुछ इस अंदाज में आए नजर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com