खरगे ने संसद के विशेष सत्र से पहले पांच सितंबर को विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के सांसदों की बैठक बुलाई

विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के घटक दल 2024 के लोकसभा चुनावों के साथ-साथ विभिन्न मोर्चों पर एकजुट होकर भाजपा का मुकाबला करने की योजना बना रहे हैं. 

खरगे ने संसद के विशेष सत्र से पहले पांच सितंबर को विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के सांसदों की बैठक बुलाई

खरगे ने अपने आवास पर यह बैठक बुलाई है. (फाइल)

नई दिल्‍ली :

संसद के विशेष सत्र से पहले कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने पांच सितंबर को ‘इंडिया' गठबंधन के सहयोगी दलों के सांसदों की एक बैठक बुलाई है. सूत्रों ने कहा कि विपक्षी दल 18 से 22 सितंबर तक आयोजित होने वाले आगामी विशेष सत्र के लिए अपनी रणनीति तय करेंगे. उन्होंने बताया कि खरगे ने यहां राजाजी मार्ग स्थित अपने आवास पर यह बैठक बुलाई है. संसद के पांच दिवसीय विशेष सत्र का एजेंडा अभी तक स्पष्ट नहीं है. 

विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया' (इंडियन नेशनल डेवलपमेंट इंक्लूसिव अलायंस) के घटक दल एकजुट हैं और 2024 के लोकसभा चुनावों के साथ-साथ विभिन्न मोर्चों पर एकजुट होकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का मुकाबला करने की योजना बना रहे हैं. 

गठबंधन के सहयोगी दलों ने संसद के मानसून सत्र के दौरान भी एकजुटता प्रदर्शित की थी. 

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी को हराने के मकसद से बने विपक्षी गठबंधन INDIA की तीसरी बैठक हाल ही में मुंबई में हुई. बैठक में गठबंधन ने चुनाव लड़ने के लिए 'जुड़ेगा भारत, जीतेगा इंडिया' थीम तय की गई. मीटिंग में को-ऑर्डिनेशन कमेटी का भी ऐलान किया गया, जिसमें 14 सदस्य होंगे. गठबंधन के लोगो और कन्विनर का ऐलान अगली मीटिंग में किया जाएगा. जबकि सीट शेयरिंग पर फैसला 30 सितंबर तक लिया जाना है.

ये भी पढ़ें :

* एक साथ चुनाव से संबंधित उच्च स्तरीय समिति संसदीय लोकतंत्र को नष्ट करने का प्रयास: कांग्रेस
* अरविंदर सिंह लवली को मिली दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी
* केसीआर ने विपक्षी दलों की एक भी बैठक में हिस्सा नहीं लिया, भाजपा से मिले हुए हैं: खरगे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com