खालिस्तानी आतंकी सुक्खा का कनाडा के फ्लैट में 9 गोलियां मारने से पहले शूटर्स ने बताई थी हत्या की वजह

कनाडा के समय के मुताबिक- बुधवार सुबह 9:30 बजे उसके सिर में 9 गोलियां मारी गईं. सुक्खा को गोली मारने से मापहले शूटर्स ने कहा कि गोल्डी के भाई गुरलाल बराड़ की हत्या में तेरा पूरा हाथ था.

भारत और कनाडा (India-Canada Row) के रिश्तों में तनाव के बीच कनाडा में गैंगस्टर सुखदूल सिंह (Sukhdool Singh)उर्फ सुक्खा दूनिके (Sukha Duneke) की हत्या कर दी गई है. गोल्डी बराड़ और लॉरेंस विश्नोई गैंग ने सोशल मीडिया पर उसकी हत्या की जिम्मेदारी ली है. वो एनआईए की मोस्टवांटेड लिस्ट में था. हमलावरों ने एक-दो नहीं पूरी 9 गोलियां सुक्खा के सिर में मारी. इससे पहले 18 जून को कनाडा में खालिस्तानी आतंकी हरजीत सिंह निज्जर की हत्या कर दी गई थी.

कौन था सुक्खा दूनिके...?

  • सुक्खा दुनेके कनाडा में A कैटेगरी का गैंगस्टर था. 
  • पंजाब के मोगा का रहने वाला सुक्खा दुनेके साल 2017 में भारत से फर्जी पासपोर्ट पर कनाडा भाग गया था. 
  • आतंकी अर्शदीप डल्ला का बेहद करीबी था सुक्खा दूनिके.

सुक्खा को गोली मारने से पहले हमलावरों ने कही थी ये बात
सुखदूल सिंह उर्फ सुक्खा दूनिके पंजाब का गैंगस्टर और खालिस्तानी संगठन से जुड़ा चेहरा था. सुक्खा की कनाडा के विनिपेग शहर के हैजल्टन ड्राइव रोड पर बने कॉर्नर हाउस के फ्लैट नंबर 203 में घर मे घुसकर गोली मारकर हत्या कर दी गई. कनाडा के समय के मुताबिक- बुधवार सुबह 9:30 बजे उसके सिर में 9 गोलियां मारी गईं. सुक्खा को गोली मारने से पहले शूटर्स ने कहा कि गोल्डी के भाई गुरलाल बराड़ की हत्या में तेरा पूरा हाथ था.

2017 में फर्जी पासपोर्ट से भागा था कनाडा

बता दें कि सुक्खा पंजाब के मोगा में दूनिके गांव का रहने वाला था. उसके परिवार के लोगों को हत्या की खबर कनाडा में रह रही मां और बहन ने दी. सुखदूल सिंह उर्फ सुक्खा 2017 में फर्जी पासपोर्ट पर कनाडा भाग गया था. सुक्खा पर पंजाब में हत्या, हत्या की कोशिश, जबरन वसूली के 18 मामले दर्ज हैं.  पंजाब के कबड्डी खिलाड़ी संदीप नग्गल की हत्या का आरोप भी उस पर है. सुक्खा आतंकी अर्शदीप डल्ला का बेहद करीबी था. फिलहाल वो बंबिहा गैंग में शामिल होकर कनाडा से जबरन वसूली का रैकेट चला रहा था. बंबिहा गैंग गोल्डी बराड़ और लॉरेंस विश्नोई का विरोधी गैंग है.

NIA की मोस्ट वांटेड की लिस्ट में था सुक्खा का नाम
बता दें कि एनआईए ने बुधवार को 43 मोस्ट वांटेड गैंगस्टरों की लिस्ट जारी की थी, उसमें सुक्खा का भी नाम था. सुक्खा की हत्या की जिम्मेदारी सोशल मीडिया पर लॉरेंस विश्नोई-गोल्डी बराड़ गैंग ने ली है. सुक्खा का फर्जी पासपोर्ट बनवाने के लिए उसका फर्जी वेरिफिकेशन करने के आरोप में पंजाब के 2 पुलिसवालों के खिलाफ केस दर्ज हुआ था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जून में कनाडा की धरती पर निज्जर की हत्‍या हुई थी
 सुक्‍खा दूनिके की हत्या भारत और कनाडा के बीच एक बड़े राजनयिक विवाद के दौरान हुई है, जब कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने हाउस ऑफ कॉमन्स को बताया था कि उनकी सरकार के पास "विश्वसनीय आरोप" है, जो भारत सरकार के एजेंटों को खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह की हत्या से जोड़ते हैं. जून में कनाडा की धरती पर निज्जर की हत्‍या हुई थी. हालांकि, भारत ने कनाडा के इन आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए 'बेतुका' बताया है.