विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 25, 2023

केरल : यूनिवर्सिटी में कॉन्सर्ट के दौरान मची भगदड़, 4 छात्रों की मौत

हादसे में 64 छात्र घायल हुए हैं, जिनका विभिन्‍न अस्‍पतालों में इलाज चल रहा है. वहीं चार छात्रों की हालत गंभीर बनी हुई है.

Read Time: 4 mins
केरल : यूनिवर्सिटी में कॉन्सर्ट के दौरान मची भगदड़, 4 छात्रों की मौत
हादसे में घायल 55 लोगोंं का विभिन्‍न अस्‍पतालों में इलाज चल रहा है.
नई दिल्‍ली:

केरल (Kerala) के कोच्चि में एक कॉन्‍सर्ट के दौरान बड़ा हादसा हो गया. यहां एक यूनिवर्सिटी में भगदड़ के बाद चार छात्रों की मौत (Students Dead) हो गई और हादसे में 64 अन्य घायल हो गए. केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज (Kerala Health Minister Veena George) ने कहा कि यह घटना शनिवार को कोचीन यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी (Cochin University of Science and Technology) में हुई. उन्‍होंने बताया कि घायल छात्रों में से चार की हालत गंभीर बनी हुई है. 

यूनिवर्सिटी में टेक फेस्‍ट का आयोजन किया जा रहा था और सिंगर निकिता गांधी परिसर में स्थित एक ओपन एयर ऑडिटोरियम में अपनी परफॉरमेंस दे रही थीं. रिपोर्टों में कहा गया है कि जिनके पास थे, उनके लिए प्रवेश प्रतिबंधित था. हालांकि जब बारिश होने लगी तो स्थिति बदल गई. बाहर इंतजार कर रहे लोग आश्रय लेने के लिए सभागार में घुस गए, जिससे भगदड़ मच गई. 

कोझिकोड के सरकारी गेस्ट हाउस में शनिवार रात साढ़े आठ बजे मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की अध्यक्षता में मंत्रियों की आपात बैठक हुई. बैठक में इस घटना को लेकर संवेदनाएं व्यक्त की गई और यह निर्णय लिया गया कि सीपीएम के एक आउटरीच कार्यक्रम 'नव केरल सदास' के हिस्से के रूप में रविवार को होने वाले सभी उत्सव और कलात्मक कार्यक्रम इस त्रासदी को देखते हुए रद्द कर दिए जाएंगे. 

64 छात्रों का चल रहा इलाज, 4 की हालत गंभीर 

हादसे के बाद 64 छात्रों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है. घायल छात्रों में से चार की हालत गंभीर बताई जा रही है. जॉर्ज ने कहा कि कोच्चि के कलामासेरी मेडिकल कॉलेज में दो लड़कों और दो लड़कियों को मृत लाया गया था. 

अलग-अलग अस्‍पतालों में घायलों का चल रहा इलाज 

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने कहा, "खबर बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. 46 लोगों को घायल अवस्था में कलामासेरी मेडिकल कॉलेज लाया गया. चार को मृत लाया गया, जिनमें से दो लड़के और दो लड़कियां थीं. चार की हालत गंभीर है. उनमें से दो एक निजी अस्पताल में हैं और अन्य दो का सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है." उन्होंने कहा, "18 घायल एक निजी अस्पताल में भर्ती हैं. जैसे ही हमें पता चला हमने अस्पतालों को सतर्क कर दिया. डॉक्टरों की एक टीम अस्पतालों से जानकारी एकत्र कर रही है."

मंत्रियों को सौंपी गई राहत और इलाज की जिम्‍मेदारी 

मंत्रियों की बैठक में उद्योग मंत्री पी राजीव और उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. आर बिंदू को राहत प्रयासों के समन्वय के लिए कलामासेरी जाने के लिए कहा गया, जहां पर यूनिवर्सिटी स्थित है, जबकि स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री वीना जॉर्ज घायलों के इलाज से संबंधित मामलों को देखेंगी. मुख्यमंत्री ने घायलों को समुचित इलाज मिले इसके भी निर्देश दिये हैं.

ये भी पढ़ें :

* "राज्यपाल 3 साल तक क्या कर रहे थे?" : तमिलनाडु में विधेयकों को लेकर सुप्रीम कोर्ट
* केरल की नर्स को यमन में सजा-ए-मौत से बचाने का एकमात्र तरीका 'ब्‍लड मनी': वकील
* UAE में कई भारतीयों की बल्ले-बल्ले, कंट्रोल रूम ऑपरेटर की निकली 45 करोड़ रुपये की लॉटरी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
विधानसभा अध्यक्ष द्वारा विधायकों को शपथ दिलाना संविधान का उल्लंघन : बंगाल के राज्‍यपाल का राष्‍ट्रपति को पत्र
केरल : यूनिवर्सिटी में कॉन्सर्ट के दौरान मची भगदड़, 4 छात्रों की मौत
सिपाही से बाबा बने सूरज पाल का कई राज्यों में फैला है साम्राज्य, सफेद सूट और टाई है इनकी पहचान
Next Article
सिपाही से बाबा बने सूरज पाल का कई राज्यों में फैला है साम्राज्य, सफेद सूट और टाई है इनकी पहचान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;