कटिहार के डीएम की सादगी के कायल हुए लोग, ज़मीन पर बैठकर बच्चों संग खाया खाना

डीएम ने विद्यालय के औचक निरीक्षण के दौरान खुद जमीन पर बैठकर बच्चो के साथ भोजन किया और मध्यान भोजन के गुणवत्ता की जांच भी की.  गौरतलब है कि इससे पहले भी कटिहार के जिला पदाधिकारी कई अनेक विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया है जिसमें कभी वह बेंच के पिछली कतार पर बैठकर शिक्षकों के पठन-पाठन का जायजा लेते दिखे थे.

कटिहार के डीएम की सादगी के कायल हुए लोग, ज़मीन पर बैठकर बच्चों संग खाया खाना

निरीक्षण के लिए स्कूल पहुंचे थे डीएम

कटिहार:

कटिहार के जिलापदाधिकारी उदयन मिश्र आज औचक निरीक्षण के दौरान कोढ़ा प्रखंड के उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय रौतारा पहुंचे. जहां उन्होंने बच्चो के साथ खुद जमीन पर बैठकर भोजन किया और मध्यान भोजन के गुणवत्ता की जांच की. राज्य सरकार के निर्देश पर कटिहार के जिला पदाधिकारी उदयन मिश्र आज कटिहार के रौतारा स्थित उत्क्रमित माध्यमिक  विद्यालय में पहुंचे थे. यहां उन्होंने पठन-पाठन, मध्यान भोजन , विद्यालय के रख रखाव और शिक्षा की गुणवत्ता को परखा.

जिला पदाधिकारी उदयन मिश्र ने निरीक्षण के दौरान  विद्यालय के हर एक पहलु को बारीकी से जांचा. साथ ही संबंधित शिक्षक कर्मियों को उचित दिशा निर्देश दिया. डीएम ने विद्यालय के औचक निरीक्षण के दौरान खुद जमीन पर बैठकर बच्चो के साथ भोजन किया और मध्यान भोजन के गुणवत्ता की जांच भी की.  गौरतलब है कि इससे पहले भी कटिहार के जिला पदाधिकारी कई अनेक विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया है जिसमें कभी वह बेंच के पिछली कतार पर बैठकर शिक्षकों के पठन-पाठन का जायजा लेते दिखे थे.

एक बार आज फिर जब वो माध्यमिक उच्च विद्यालय रौतरा  पहुंचे वहां भोजन की गुणवत्ता की जांच करते हुए खुद जमीन पर बैठकर खाना खाया ,इससे पहले भी कटिहार के जिलाधिकारी सुर्खियों में रह चुके हैं  पर्यावरण को संरक्षित करने के लिएऔर प्रदूषण को नियंत्रण की दिशा में लोगो को जागरूक करने के लिए वो हर  शनिवार को अपने आवास से अपने कार्यालय समाहरणालय साइकिल से आते रहे हैं.

ये भी पढ़ें: तपती गर्मी से दिल्ली वालों को हल्की राहत, राजधानी में आज फिर बरस सकते हैं बादल

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी आज करेंगे देश के सबसे बड़े 'ड्रोन महोत्सव' का उद्घाटन, कई दिग्गज नेता रहेंगे मौजूद

ये भी पढ़ें: गीतांजलि श्री का 'रेत समाधि' अंतरराष्ट्रीय बुकर पुरस्कार जीतने वाला भारतीय भाषा का पहला उपन्यास बना

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: गुड मॉर्निंग इंडिया: टीवी कलाकार अमरीना भट के हत्‍यारे आतंकियों को सुरक्षाबलों ने किया ढेर