सेक्स स्कैंडल के आरोपी सांसद प्रज्वल रेवन्ना को भारत वापस बुलाया जाएगा: कर्नाटक के मंत्री

कर्नाटक के गृह मंत्री जी. परमेश्वर ने सोमवार को कहा कि कथित सेक्स वीडियो मामले में आरोपी प्रज्वल रेवन्ना को विशेष जांच दल (एसआईटी) भारत लौटने के लिए कहेगा.

सेक्स स्कैंडल के आरोपी सांसद प्रज्वल रेवन्ना को भारत वापस बुलाया जाएगा: कर्नाटक के मंत्री

प्रज्वल रेवन्ना ( फाइल फोटो )

पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा (HD Deve Gowda) के सांसद पोते प्रज्वल रेवन्ना (Prajwal Revanna) सेक्स स्कैंडल (Sex Scandal) के आरोपों में घिर गए हैं. कर्नाटक के गृह मंत्री जी. परमेश्वर ने सोमवार को कहा कि कथित सेक्स वीडियो मामले में आरोपी प्रज्वल रेवन्ना को विशेष जांच दल (एसआईटी) भारत लौटने के लिए कहेगा. मीडियाकर्मियों से बात करते हुए, परमेश्वर ने कहा कि एसआईटी जांच जल्द ही पूरी हो जाएगी और ऐसे मामलों में 10 से 15 दिनों के भीतर रिपोर्ट सौंप दी जाती है.

उन्होंने कहा, "इस मामले में जांच अधिकारियों को समय सीमा के निर्देश दे दिए गए हैं, अगर समय सीमा नहीं तो जांच सालों तक चलेगी." गृह मंत्री ने कहा कि मामले की जांच कराई जाएगी और पीड़ितों द्वारा शिकायत में बताए गए सभी आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा, "कर्नाटक राज्य महिला आयोग की शिकायत के आधार पर, राज्य सरकार ने वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी बी.के. सिंह के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया है, दो महिला पुलिस अधीक्षक भी टीम का हिस्सा हैं."

इसके साथ ही गृह मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार जांच में हस्तक्षेप नहीं करेगी, इसे आगे बढ़ाने का काम जांच एजेंसी पर छोड़ दिया गया है. जांच अधिकारी कथित सेक्स वीडियो वाली पेन ड्राइव लेंगे, जिसे सत्यापन के लिए फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला (एफएसएल) को भेजा जाएगा. सबूत जुटाने की जरूरत है.” आधिकारिक जानकारी के अनुसार, मुख्य आरोपी प्रज्वल रेवन्ना ने विदेश यात्रा की, उसे एसआईटी द्वारा भारत वापस बुलाया जाएगा. गृह मंत्री ने कहा कि एक बार एसआईटी रिपोर्ट दे देगी तो आरोपी व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी.

गृह मंत्री ने कहा कि एसआईटी अधिकारी वीडियो वाले कई और पेन ड्राइव को प्रसारित होने से रोकने की संभावना के मामले की जांच करेंगे. जरूरत पड़ने पर राज्य सरकार शिकायतकर्ताओं और पीड़ितों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए तैयार है. इस बीच, एक पीड़िता की सास ने कहा है कि उनकी बहू पांच साल तक चुप रही और अब यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराई है. सूत्रों ने बताया कि इस बीच, एसआईटी ने जांच तेज कर दी है और 5 पीड़ितों का पता लगाने में कामयाब रही और उन्हें एसआईटी कार्यालय लाकर उनसे जानकारी प्राप्त की. पीड़ितों में सरकारी अधिकारी और राजनीतिक नेता शामिल थे. सूत्रों ने बताया कि पीड़ितों ने पुलिस अधीक्षक सीमा लाटकर के सामने अपना बयान दर्ज कराया है.

ये भी पढ़ें : क्या SC से आज CM केजरीवाल को मिलेगी राहत? कल सुनवाई के दौरान कोर्ट ने पूछे थे कई तीखे सवाल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : नूंह में बिश्नोई-गोदारा गैंग के 2 गुर्गे मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार, दोनों के पैरों में लगी गोली



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)