विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 17, 2023

कर्नाटक आबकारी विभाग ने 25 करोड़ रुपये मूल्य की बीयर जब्त की

मैसुरू ग्रामीण के आबकारी उपायुक्त ए. रविशंकर ने यहां संवाददाताओं को बताया कि मामला दर्ज करने के अलावा, विभाग ने स्टॉक को नष्ट करने के लिए कदम उठाए हैं.

Read Time: 3 mins
कर्नाटक आबकारी विभाग ने 25 करोड़ रुपये मूल्य की बीयर जब्त की
विभाग के सूत्रों ने बताया कि बीयर की कीमत 25 करोड़ रुपये थी. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

रासायनिक परीक्षण रिपोर्ट में “मानव उपभोग के लिए अनुपयुक्त” पाए जाने के बाद राज्य आबकारी विभाग ने दो प्रमुख ब्रांड की 25 करोड़ रुपये मूल्य की बीयर जब्त कर ली. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. मैसुरू ग्रामीण के आबकारी उपायुक्त ए. रविशंकर ने यहां संवाददाताओं को बताया कि मामला दर्ज करने के अलावा, विभाग ने स्टॉक को नष्ट करने के लिए कदम उठाए हैं.

उनके अनुसार, नंजनगुड के उत्पाद शुल्क अधीक्षक ने 28 जुलाई को उनके कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई थी कि 17 जुलाई 2023 को यूनाइटेड ब्रुअरीज लिमिटेड की नंजनगुड इकाई में निर्मित किंगफिशर स्ट्रॉन्ग बीयर और किंगफिशर अल्ट्रा लेगर बीयर बैच संख्या 7सी और 7ई में तलछट है और इसलिए उन्हें रासायनिक परीक्षण के लिए भेजा गया है. अधिकारी ने बताया कि आबकारी अधीक्षक ने अनुरोध किया कि जब तक प्रयोगशाला परीक्षण रिपोर्ट नहीं आ जाती, तब तक स्टॉक जब्त कर लिया जाये.

रविशंकर ने कहा कि उन्होंने जिलों के उपायुक्तों और आबकारी उपायुक्तों को दो बैच नंबरों वाले स्टॉक को रोकने के लिए लिखा है. इस बीच, नमूनों को रासायनिक जांच के लिए प्रयोगशाला में भी भेजा गया. आबकारी उपायुक्त ने कहा, “हमें दो अगस्त को रासायनिक परीक्षक से एक रिपोर्ट मिली जिसमें कहा गया था कि दोनों ब्रांड (बैच नंबर 7सी और 7ई के साथ) मानव उपभोग के लिए अनुपयुक्त थे. रिपोर्ट के बाद, हमने जिला उपायुक्तों और आबकारी उपायुक्तों को आगे कदम उठाने के लिए लिखा, जिसका मतलब है कि उन स्टॉक को नष्ट कर दिया जाना चाहिए.”

विभाग के सूत्रों ने बताया कि बीयर की कीमत 25 करोड़ रुपये थी. इस बीच यूनाइटेड ब्रुअरीज लिमिटेड ने कहा कि यह केवल किंगफिशर अल्ट्रा के एक बैच का मामला है और न कि किंगफिशर स्ट्रांग को लेकर. उसने कहा कि कंपनी स्थिति स्पष्ट करने के लिए अधिकारियों के साथ काम कर रही है.

ये भी पढ़ें : केंद्र सरकार की नौकरियों के लिए भर्ती परीक्षा 15 भाषाओं में होगी: केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह

ये भी पढ़ें : दिल्ली से फ्रैंकफर्ट जा रही विस्तारा फ्लाइट में हॉट चॉकलेट से झुलसी बच्ची, एयरलाइंस उठाएगी इलाज का पूरा खर्च

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बच्चे को दीवार पर पटक-पटक कर मार डाला, गुरुग्राम में लिव-इन पार्टनर ने तोड़ी क्रूरता की हद
कर्नाटक आबकारी विभाग ने 25 करोड़ रुपये मूल्य की बीयर जब्त की
दिल्ली की बारिश ने तो कब्रिस्तान को भी नहीं छोड़ा ! अब महामारी फैलने का खतरा; लगाए गए पंप
Next Article
दिल्ली की बारिश ने तो कब्रिस्तान को भी नहीं छोड़ा ! अब महामारी फैलने का खतरा; लगाए गए पंप
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;