विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 25, 2023

VIDEO: पीएम मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक! युवक ने तोड़ा सुरक्षा घेरा, तो फिर हुआ कुछ ऐसा...

युवक सुरक्षा घेरे को तोड़कर सीधा उनकी तरफ भागने की कोशिश कर करता है. वह पीएम की तरफ भागते हुए मोदी जी मोदी जी बोल रहा है.

Read Time: 4 mins

कर्नाटक में पीएम के रोड शो के दौरान सुरक्षा में चूक

नई दिल्ली:

पीएम नरेंद्र मोदी इन दिनों कर्नाटक के दौरे पर हैं. अपने दौरे के दौरान वह जगह-जगह पर रोड शो और सभाएं कर रहे हैं. शनिवार को पीएम मोदी कर्नाटक के दावणगेरे में रोड शो कर रहे थे. इसी दौरान एक युवक ने उनकी सुरक्षा में सेंध लगाने की कोशिश की. इस घटना को लेकर एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में दिख रहा है कि पीएम मोदी रोड शो के दौरान सड़क के दोनों तरफ खड़े लोगों का हाथ दिखाकर अभिवादन स्वीकार कर रहे हैं. और उनका काफिला धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा है. कुछ देर बाद उनका काफिला जैसे ही थोड़ा आगे बढ़ता है तो एक युवक सुरक्षा घेरे को तोड़कर सीधा उनकी तरफ भागने की कोशिश कर करता है. वह पीएम की तरफ भागते हुए मोदी जी मोदी जी बोल रहा है.

युवक को पीएम मोदी के काफिले की तरफ जाता देख वहां मौजूद सभी सुरक्षा कर्मी एक्शन में आते हैं और आरोपी शख्स को तुरंत पकड़कर दूर ले जाया जाता है. इसके बाद पुलिस का एक अधिकारी उस युवक को पुलिस के दूसरे अधिकारियों को सौंप देता है. लेकिन इन सब के बीच पीएम मोदी अपना रोड शो जारी रखते हैं. और सड़क किनारे खड़े लोगों का हाथ दिखाते  हुए अभिवादन स्वीकार करते हैं.

इस घटना को लेकर आलोक कुमार, एडीजीपी, लॉ एंड ऑर्डर एनडीटीवी से कहा कि इसमे पीएम का सुरक्षा घेरा तोड़ने जैसा कुछ नहीं है. ऐसा करने की सिर्फ कोशिश की गई थी, जिसमें सफलता नहीं मिली. आरोपी को एसपीजी द्वारा रोक लिया गया था. आरोपी पहचान बस्वाराज कटगी के रूप की गई है. वो सिर्फ पीएम मोदी को ही देखने के लिए यहां आया था. पीएम को देखने के लिए भारी संख्या में लोग वहां मौजूद थे, इसी बीच वो किसी तरह से बैरीकेड पार करने में सफल रहा. इस मामले को लेकर हम कानूनी कार्रवाई कर रहे हैं. 

बता दें कि पीएम मोदी के साथ सुरक्षा में चूक का यह कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले पिछले साल ऐसा ही एक मामला पंजाब से सामने आया था. पंजाब के दौरे पर गए प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा में उस वक्त ‘‘गंभीर चूक'' की घटना हुई थी, जब फिरोजपुर में कुछ प्रदर्शनकारियों ने एक सड़क मार्ग को अवरुद्ध कर दिया था. जहां से उन्हें गुजरना था. इस वजह से प्रधानमंत्री एक फ्लाईओवर पर करीब 20 मिनट तक फंसे रहे थे. इसके चलते, प्रधानमंत्री फिरोजपुर की रैली सहित किसी भी कार्यक्रम में शामिल हुए बिना पंजाब से लौट गए थे. 

यातायात ठप होने से उसी रैली में जा रहे बीजेपी कार्यकर्ता भी फंस गए. जब उन्हें पता चला था कि प्रधानमंत्री का काफिला भी फ्लाईओवर पर है, तो उन्होंने उनकी कार के करीब जाने की कोशिश की. उस दिन (बुधवार को) प्रधानमंत्री की सुरक्षा में भारी चूक का यह एक और उदाहरण है.

पंजाब विधानसभा से ऐन वक्त पहले, इस मामले को लेकर केंद्र की सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी और पंजाब में सत्ताधारी दल कांग्रेस के बीच राजनीतिक संग्राम छिड़ गया था. केंद्र और पंजाब सरकार ने अलग-अलग जांच करने की घोषणा की थी. केंद्र का आरोप था कि पीएम की यात्रा से जुड़े विवरण के बारे में बहुत सारे नोटिस के बावजूद राज्य सरकार और पुलिस ने सुरक्षा प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ब्रिटेन के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री कीर स्‍टॉर्मर ने PM मोदी को किया फोन, जानें क्‍या हुई बात
VIDEO: पीएम मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक!  युवक ने तोड़ा सुरक्षा घेरा, तो फिर हुआ कुछ ऐसा...
...महज10 मिनट की बारिश से बेहाल हुई दिल्ली, कहीं जलभराव तो कहीं जाम
Next Article
...महज10 मिनट की बारिश से बेहाल हुई दिल्ली, कहीं जलभराव तो कहीं जाम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;