कर्नाटक विधानसभा चुनाव : कांग्रेस- बीजेपी समेत सभी दलों ने चुनाव प्रचार में झोंकी ताकत

कर्नाटक विधानसभा चुनाव (karnataka Assembly Election) प्रचार के लिए सभी दलों ने ताकत झोंक दी है. मतदाताओं (voters) को आकर्षित करने लिए नेता और अभिनेता चुनाव प्रचार में कूद पड़े हैं.

कर्नाटक विधानसभा चुनाव : कांग्रेस- बीजेपी समेत सभी दलों ने चुनाव प्रचार में झोंकी ताकत

कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस- बीजेपी समेत सभी दलों ने प्रचार में ताकत झोंकी दी है. (फाइल फोटो)

बेंगलुरु:

कर्नाटक विधानसभा चुनाव (karnataka Assembly Election) के लिए 10 मई को होने वाले मतदान (Voting) में महज 15 दिन बचे हैं. इस बीच, राज्य में चुनाव प्रचार अभियान पूरे जोर पर है और नेताओं ने मतदाताओं को आकर्षित करने लिए सारी ताकत झोंक दी है. सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने राज्य के विभिन्न भागों में प्रचार करने के लिए प्रदेश के नेताओं के साथ-साथ केंद्रीय मंत्रियों, पार्टी शासित विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों और अन्य नेताओं की फौज उतार दी है, जो जनसभाएं, रोड शो, बैठकें आदि कर रहे हैं.

वहीं कांग्रेस की ओर से पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को लगातार दूसरे दिन राज्य में पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार किया. इस बीच, उडुपी के कौप निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी विनय कुमार सोराके ने कहा कि राहुल गांधी बृहस्पतिवार को मछुआरों के साथ संवाद करेंगे.उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम उचिला महालक्ष्मी मंदिर के शालिनी जी शंकर ऑडिटोरियम में होगा.

जनता दल सेकुलर (जदएस) के वयोवृद्ध नेता और पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा तथा उनके बेटे एवं पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी पार्टी के प्रचार अभियान की कमान संभाले हुए हैं. ऐसा लगता है कि भाजपा ने आज प्रचार अभियान में पूरी ताकत झोंक दी है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और कर्नाटक के पार्टी मामलों के प्रभारी महासचिव अरूण संह ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में पार्टी के पक्ष में प्रचार किया.प्रदेश के कद्दावर नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा और मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने भी प्रचार किया. कन्नड़ अभिनेता सुदीप ने भी भाजपा के पक्ष में चुनाव प्रचार में उतरे. वहीं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डी के शिवकुमार विजयनगर और मैसुरु जिलों में पार्टी के लिए प्रचार किया.


पीएम मोदी आज 50 लाख कार्यकर्ताओं को डिजिटली करेंगे संबोधित
कर्नाटक चुनाव प्रचार के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी बृहस्पतिवार को डिजिटल माध्यम से कर्नाटक में भाजपा के 50 लाख कार्यकर्ताओं के साथ संवाद करने वाले हैं. बता दें कि 224 सदस्यीय विधानसभा चुनाव के लिए कुल 2,613 प्रत्याशी मैदान में हैं. राज्य में 10 मई को मतदान होगा और 13 मई को मतगणना होगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: