यूपी के बांदा में दिल्‍ली के कंझावला जैसा मामला, ट्रक ने स्कूटी सवार महिला को 3 किलोमीटर तक घसीटा

स्कूटी सवार महिला स्कूटी समेत ट्रक के पहिए में ही फंस गई और तकरीबन साढे़ 3 किलोमीटर तक ट्रक के साथी घसिटती चली गई. आगे जाकर ट्रक में रगड़ के चलते आग लग गई और ट्रक भी धूं धूं कर जलने लगा

Banda:

बांदा. दिल्ली के कंझावला जैसा खौफनाक कांड यूपी के बांदा से भी सामने आया है, यहां एक स्कूटी सवार महिला को गिट्टी से भरे तेज रफ्तार डंपर ट्रक ने रौंद दिया और ट्रक के पहिए में फंसी महिला 3 किलोमीटर तक ट्रक के साथ ही घसिटती रही और उसकी दर्दनाक मौत हो गई. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. साथ ही मुकदमा पंजीकृत कर मामले की हर पहलू से जांच की जा रही है।

महिला स्कूटी समेत ट्रक के पहिए में ही फंसी रहने के चलते रगड़ खाकर ट्रक ने भी आग पकड़ ली और देखते ही देखते ट्रक धू-धू कर जलने लगा. सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची और फायर ब्रिगेड की मदद से ट्रक की आग बुझाई गई. वहीं, ट्रक ड्राइवर हादसे को अंजाम देने के बाद मौके से फरार हो गया, जिसे कई घंटों के बाद पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. महिला के शव को कब्जे में लेकर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा है और मुकदमा पंजीकृत कर जांच शुरू कर दी है। मृतक महिला लखनऊ की रहने वाली है और बांदा कृषि विश्वविद्यालय में क्लर्क के पद पर तैनात थी.

यह दर्दनाक हादसा बांदा शहर कोतवाली क्षेत्र के मवई बाईपास पर हुआ है, जहां शाम 7:30 बजे मवई बाईपास पर स्थित चौधरी चरण सिंह कृषि विश्वविद्यालय में क्लर्क के पद पर तैनात लखनऊ निवासी पुष्पा देवी स्कूटी से सब्जी लेने निकली थी पुष्पा देवी जैसे ही मवई बाईपास पर पहुंची पीछे से आ रहे तेज रफ्तार डंपर ने ओवरटेक करते हुए स्कूटी को रौंद दिया, इस हादसे के दौरान स्कूटी सवार महिला स्कूटी समेत ट्रक के पहिए में ही फंस गई और तकरीबन साढे़ 3 किलोमीटर तक ट्रक के साथी घसिटती चली गई. आगे जाकर ट्रक में रगड़ के चलते आग लग गई और ट्रक भी धूं धूं कर जलने लगा. ट्रक की चपेट में आकर और ट्रक के साथ घसिटने के चलते कृषि विश्वविद्यालय कर्मी पुष्पा देवी की मौके पर ही मौत हो गई.  हादसे को अंजाम देकर ट्रक ड्राइवर मौके से फरार हो गया. 

हादसे की सूचना मिलते ही अपर पुलिस अधीक्षक लक्ष्मी निवास मिश्र समेत भारी पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची और फायर ब्रिगेड सर्विस को बुलाकर ट्रक की आग पर काबू पाया गया, पुलिस ने मृतका के शव को कब्जे में लेकर पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है और मामले की जांच शुरू कर दी है. मृतका क्लर्क पुष्पा देवी लखनऊ की रहने वाली है और अपने पति की मृत्यु के बाद मृतक आश्रित के तौर पर नौकरी कर रही थी। 

इस मामले की जानकारी देते हुए कृषि विश्वविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी बीके गुप्ता ने बताया कि विश्वविद्यालय के आगे चौराहे पर और विश्वविद्यालय बाईपास पर बेहद तेज रफ्तार से ट्रक निकलते हैं और इस रोड में कहीं पर भी ब्रेकर तक नहीं है. हादसे की आशंकाओं के संबंध में विश्वविद्यालय प्रशासन कई बार उच्चाधिकारियों को अवगत करा चुका है, लेकिन इस तरफ किसी तरह का कभी ध्यान नहीं दिया गया जिसके चलते आज ये दर्दनाक हादसा सामने आया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हादसे की सूचना मिलते ही आनन-फानन में मौके पर पुलिस फोर्स के साथ पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक लक्ष्मी निवास मिश्र ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा और सभी थानों की पुलिस को ड्राइवर की गिरफ्तारी के लिए एलर्ट कर कर दिया, हादसे के कुछ घंटे बाद ही आरोपी ड्राइवर को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में अपर एसपी लक्ष्मी निवास मिश्र का कहना है कि मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है और मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है मामले की हर पहलू से जांच की जा रही है।