कबड्डी खिलाड़ी संदीप सिंह नंगल हत्याकांड : पुलिस ने दो शूटर समेत पांच और लोगों को किया गिरफ्तार

14 मार्च को कब्बड़ी टूर्नामेंट के दौरान संदीप सिंह की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी. हत्याकांड का मुख्य साजिशकर्ता एक सेवानिवृत्त सैनिक है.

कबड्डी खिलाड़ी संदीप सिंह नंगल हत्याकांड : पुलिस ने दो शूटर समेत पांच और लोगों को किया गिरफ्तार

कत्ल के आरोप में गिरफ्तार हुए लोग ज्यादातर पंजाब से बाहर के निवासी हैं.

चंडीगढ़:

अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी संदीप सिंह नंगल की हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझाते हुए मुख्य साजिशकर्ता को गिरफ़्तार कर लिया है. इस दौरान पुलिस ने दो शूटरों समेत पांच और लोगों को गिरफ़्तार किया है. साथ ही वारदात में इस्तेमाल हथियार और तीन वाहन भी बरामद किए गए हैं. दरअसल, इसी साल 14 मार्च को कब्बड़ी टूर्नामेंट के दौरान संदीप सिंह की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी. हत्याकांड का मुख्य साजिशकर्ता एक सेवानिवृत्त सैनिक है.

पुलिस के मुताबिक हत्याकांड के मुख्य कोऑर्डिनेटर हरविंदर सिंह के साथी विकास महले ने जालंधर और बठिंडा में हत्या की वारदात को अंजाम दिया था. हत्या के आरोपियों में एक महिला भी शामिल है. इस मामले में पुलिस ने अब तक 9 लोगों को गिरफ्तार किया है. कत्ल के आरोप में गिरफ्तार हुए लोग ज्यादातर पंजाब से बाहर के निवासी हैं.

कत्ल के मुख्य आरोपी हरविंदर सिंह उर्फ फौजी ने बाकी आरोपियों को आने जाने के लिए गाड़ियां और हथियार मुहैया करवाए थे. विकास महले ने पंजाब में और भी कई हत्याओं में शामिल होने की बात कबूली है. हरविंदर सिंह फौजी इस साल फरवरी में भारतीय फौज से रियाटयर हुआ था और अब वह एक हिस्ट्रीशीटर है. उस पर हरियाणा, पश्चिमी यूपी के अलग-अलग जिलों में कत्ल, हथियारबंद डकैती और जबरी वसूली करने के कम से कम 21 अपराधिक मामले दर्ज हैं. कई मामलों में अदालत ने उसे भगोड़ा घोषित किया हुआ है.

जालंधर (ग्रामीण) के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) स्वपन शर्मा ने बताया कि पुलिस ने सात पिस्तौल बरामद किये हैं, जिनमें से पांच विदेश में बने .30 बोर के हैं. उनके पास से तीन वाहन भी मिले हैं. गिरफ्तार किए गए पांच आरोपियों की पहचान उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर निवासी हरविंदर सिंह उर्फ फौजी, हरियाणा के गुरुग्राम निवासी विकास मल्हे, राजस्थान के अलवर निवासी सचिन धौलिया, संगरूर निवासी मनजोत कौर और पीलीभीत निवासी यादविंदर सिंह के रूप में हुई है.

यह भी पढ़ें:
पंजाब के महशूर कबड्डी प्लेयर संदीप नंगल की गोलियों से भूनकर हत्या, टूर्नामेंट के दौरान भरे मैदान में मारी गोली
UP: खो खो खिलाड़ी की हत्या मामले में बड़ा खुलासा, फोन रिकॉर्डिंग की मदद से पुलिस की गिरफ्त में आया आरोपी
सुशील कुमार पर शिकंजा और कसा, सागर हत्याकांड के 4 और साथी हुए गिरफ्तार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्राइम रिपोर्ट इंडिया: पंजाब में एक और कबड्डी खिलाड़ी की हत्‍या, बहस के बाद मारी गोली