बीजेपी के 'होते' ही ज्‍योत‍िराद‍ित्‍य स‍िंध‍िया ने मध्‍यप्रदेश की कमलनाथ सरकार पर यूं बोला हमला...

कांग्रेस पर न‍िशाना साधते हुए उन्‍होंने कहा, कांग्रेस आज वह पार्टी नहीं रही जो पहले थी. तीन मुख्य बिंदु, वास्तविकता से मुंह मोड़ना, नई बातों को समावेश न करना और नए नेतृत्व को सभी मान्यता न मिलने के कारण कांग्रेस जड़ता की स्‍थ‍ित‍ि में आ गई है.

बीजेपी के 'होते' ही ज्‍योत‍िराद‍ित्‍य स‍िंध‍िया ने मध्‍यप्रदेश की कमलनाथ सरकार पर यूं बोला हमला...

Jyotiraditya Scindia ने बुधवार को बीजेपी की सदस्‍यता ग्रहण की

खास बातें

  • कहा, राज्‍य में 18 माह में क‍िसानों का कर्ज माफ नहीं हो पाया
  • राज्‍य में ट्रांसफर में जमकर क‍िया जा रहा है भ्रष्‍टाचार
  • खनन माफ‍िया राज्‍य में बेलगाम हो गया है
नई द‍िल्‍ली:

Jyotiraditya Scindia: कांग्रेस के द‍िग्‍गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्‍योत‍िराद‍ित्‍य स‍िंध‍िया (Jyotiraditya Scindia) ने बुधवार को बीजेपी की सदस्‍यता ग्रहण कर ली. द‍िल्‍ली  स्‍थ‍ित बीजेपी कार्यालय में इस मौके पर पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद प्रधान और पार्टी के वर‍िष्‍ठ नेता व‍िनय सहस्‍त्रबुद्धे उपस्‍थ‍ित थे. ज्‍योत‍िराद‍ित्‍य ने मंगलवार को कांग्रेस की प्राथम‍िक सदस्‍यता से इस्‍तीफा देकर स‍ियासी तूफान ला द‍िया था. बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने कमल के च‍िह्न वाला दुशाला ओढ़ाकर स‍िंध‍िया का स्‍वागत क‍िया. बीजेपी के होते ही ज्‍योत‍िराद‍ित्‍य ने मध्‍यप्रदेश में कमलनाथ (Kamal Nath)के नेतृत्‍व वाली कांग्रेस सरकार (Congress Government)पर जोरदार हमला बोला. उन्‍होंने व‍िधानसभा चुनावों के दौरान क‍िए गए वायदों को पूरा नहीं करने का आरोप कमलनाथ सरकार पर लगाया. स‍िंध‍िया ने साफ कहा क‍ि राज्‍य में क‍िसान त्रस्‍त हैं और नौजवानों के ल‍िए रोजगार के अवसर नहीं है. ट्रांसफर में जमकर भ्रष्‍टाचार हो रहा है और खनन माफ‍िया बेलगाम है.

ज्‍योत‍िराद‍ित्‍य की दादी व‍िजयाराजे ने जब इस 'मास्‍टर स्‍ट्रोक' से कांग्रेस को क‍िया था 'क्‍लीन बोल्‍ड'

ज्‍योत‍िराद‍ित्‍य स‍िंधि‍या  (Jyotiraditya Scindia)  ने अपने भावुक संबोधन में कहा, मैं आदरणीय जेपी नड्डा साहब को. हमारे पीएम नरेंद्र मोदी को और गृहमंत्री अमित शाह को धन्‍यवाद देना चाहते हैं, उन्होंने हमें अपने परिवार में स्थान दिया. उन्‍होंने कहा, ' मैंने सदैव माना है कि हमारा लक्ष्य भारत मां की सेवा होना चाहिए और राजनीति केवल उस लक्ष्य की प्राप्ति का साधन होना चाहिए.' कांग्रेस पर न‍िशाना साधते हुए उन्‍होंने कहा,  पिछले 18-20 वर्षों में मुझे प्रदेश और देश की सेवा करने का मौका मिला है. मैं यह विश्वास के साथ कह सकता हूं कि जन सेवा का लक्ष्य आज उस संगठन के माध्यम से पूरा नहीं नहीं हो पा रहा है ज‍िससे मैं जुड़ा था. कांग्रेस आज वह पार्टी नहीं रही जो पहले थी. तीन मुख्य बिंदु, वास्तविकता से मुंह मोड़ना, नई बातों को समावेश न करना और नए नेतृत्व को सभी मान्यता न मिलने के कारण कांग्रेस जड़ता की स्‍थ‍ित‍ि में आ गई है.सिंधिया ने आरोप लगाया कि मध्य प्रदेश में ‘एक सपना हमने पिरोया था, जब वहां सरकार बनी, लेकिन 18 महीने में वो सारे सपने बिखर गए. चाहे वो किसानों के ऋण माफ़ करने की बात हो, पिछले फसल का बोनस न मिलना हो, ओलावृष्टि से नष्ट फसल आदि का भी मुआवजा अब तक नहीं मिल पाया है .' मध्यप्रदेश की कांग्रेस सरकार पर वचनपत्र पालन करने में विफल रहने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में किसान त्रस्त है, नौजवान परेशान है और रोजगार के अवसर नहीं हैं. 

उन्‍होंने कहा क‍ि ऐसी स्‍थ‍िति में हमने सत्‍य के पक्ष पर चलने के ल‍िए कुछ अलग न‍िर्णय लेने का फैसला क‍िया. मैं जेपी नडड्डा जी  शुक्रगुजार हूं क‍ि उन्‍होंने मुझे यह मंच प्रदान क‍िया. दो बार बंपर समर्थन क‍िसी और पार्टी को ऐसा जनादेश नहीं म‍िला हो. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यो देश का नाम व‍िश्‍व में फैलाया है. भारत का भव‍िष्‍य पूर्णरूप से नरेंद्र मोदी के हाथों में सुरक्ष‍ित है. मैं नड्डाजी के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री के द‍िखाए रास्‍ते पर चलकर जनसेवा और देश के व‍िकास में योगदान देने के ल‍िए प्रत‍िबद्ध हूं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो: मध्‍यप्रदेश में राजनीत‍िक भूचाल