EXCLUSIVE: "पिटाई के बाद भी ज़िंदा था नासिर, गौ-रक्षकों ने गला घोंटा फिर जला दी लाश" : NDTV से बोले IG भरतपुर

Junaid-Nasir Murder Case: राजस्थान में भरतपुर जिले के गांव घाटीमका निवासी जुनैद और नासिर का पहाड़ी थाना क्षेत्र से अपहरण हो गया था. अपहरण का आरोप बजरंग दल से जुड़े गौ-रक्षकों पर लगा था.

भरतपुर:

हरियाणा के भिवानी में राजस्थान (Rajasthan Police) के बीते दिनों दो मुस्लिम युवक नासिर (35) और 25 साल के जुनैद (Junaid-Nasir Murder Case) को जलाकर मार देने की वारदात में शामिल दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. रिपोर्ट के मुताबिक, गिरफ्तार मोनू राणा और गोगी हरियाणा के भिवानी के रहने वाले हैं. इन पर 10-10 हजार रुपये का इनाम था. इन्हें 10 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया है. इस पूरे मामले में NDTV ने आईजी भरतपुर, गौरव श्रीवास्तव से एक्सक्लूसिव बातचीत की. आईजी ने बताया कि जुनैद-नासिर का अपहरण गौ-तस्करी के शक में किया गया था. बाद में दोनों की जलाकर मार दिया गया.

NDTV से बातचीत में आईजी भरतपुर, गौरव श्रीवास्तव ने बताया, "गौ-रक्षकों ने दोनों का अपहरण किया था. वो दोनों को गंभीर रूप से पीटते हुए हरियाणा पुलिस के पास लेकर गए थे. गौ-रक्षक पहले से ही कुछ पुलिसकर्मियों के संपर्क में थे. हरियाणा पुलिसकर्मियों ने गौरक्षकों से घायल जुनैद और नासिर को कहीं और ले जाने के लिए कहा. हमने हरियाणा पुलिस के कुछ कर्मचारियों को पूछताछ के लिए बुलाया है."

जुनैद की पिटाई से हो गई थी मौत 
गौरव श्रीवास्तव ने बताया, "ये बहुत बड़ी प्रशासनिक लापरवाही थी. गौ-रक्षकों के दो समूह ने पूरे हत्याकांड को अंजाम दिया. जुनैद की पिटाई से मौत हो गई थी, लेकिन नासिर ज़िंदा था. गौरक्षक जुनैद की लाश और नासिर को भिवानी ले गए. भिवानी पहुंचकर इन्होंने नासिर की गला घोंट कर हत्या की. फिर दोनों के शव कार में डाला और पेट्रोल डालकर गाड़ी को आग के हवाले कर दिया."

16 फरवरी को मिले थे दोनों के कंकाल
15 फरवरी 2023 को राजस्थान में भरतपुर जिले के गांव घाटीमका निवासी जुनैद और नासिर का पहाड़ी थाना क्षेत्र से अपहरण हो गया था. अपहरण का आरोप बजरंग दल से जुड़े गौ-रक्षकों पर लगा था. अगले दिन दोनों के कंकाल हरियाणा के भिवानी जिले में पड़ने वाले लोहारू के जंगलों में बोलेरो गाड़ी से बरामद हुई थी. इस मामले में राजस्थान पुलिस ने 5 नामजद सहित कुछ अन्य पर हत्या सहित विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया था.

आरोपियों पर रखा था 10-10 हजार का इनाम
पुलिस ने नासिर-जुनैद हत्याकांड में शामिल 8 आरोपियों की फोटो जारी कर पहले 5-5 हजार रुपये का इनाम रखा था, लेकिन आरोपियों के नहीं पकड़े जाने की वजह से इनाम की राशि को बढ़ाकर 10-10 हजार रुपये कर दिया गया था.

मोनू मानेसर फरार
नासिर-जुनैद की हत्याकांड में गुरुग्राम के मानेसर निवासी मोहित यादव उर्फ मोनू मानेसर का नाम भी सामने आया था. मोनू मानेसर के पक्ष में गुरुग्राम व आसपास के जिलों में कई पंचायतें भी हुई थी. मोनू मानेसर 2 महीने से फरार चल रहा है.

ये भी पढ़ें:-

राजस्थान : जुनैद और नासिर मर्डर केस के आरोपी को कोर्ट ने पुलिस रिमांड पर भेजा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

EXCLUSIVE: नासिर-जुनैद मर्डर में शामिल थे 2 गोरक्षक दल, फूंकने से पहले शवों को लेकर 20 घंटे तक घूमते रहे