BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा ने नए संसद भवन को लेकर कांग्रेस नेता जयराम रमेश की टिप्पणी पर किया पलटवार

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने नए संसद भवन (New Parliament Building) को लेकर जयराम रमेश द्वारा की गई टिप्पणी पर जवाब देते हुए कहा कि यह 140 करोड़ भारतवासियों की आकांक्षाओं का अपमान है.

BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा ने नए संसद भवन को लेकर कांग्रेस नेता जयराम रमेश की टिप्पणी पर किया पलटवार

संसद के विशेष सत्र के दौरान सदन की कार्यवाही को पुराने से नए संसद भवन (New Parliament Building) में शिफ्ट किया गया था.

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता और सांसद जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने हाल ही में  नए संसद भवन (New Parliament Building) को लेकर सोशल मीडिया साइट एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक लंबा-चौड़ा पोस्ट लिखा था. इस पोस्ट में कांग्रेस नेता ने नए संसद भवन को लेकर टिप्पणी की थी. अब भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने जयराम रमेश टिप्पणी पर पलटवार किया है.

उन्होंने सोशल मीडिया पर जयराम रमेश द्वारा किए पोस्ट पर रिप्लाई देते हुए कहा कि यह 140 करोड़ भारतवासियों की आकांक्षाओं का अपमान है.

बीजेपी चीफ ने जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर किया हमला

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने लिखा है कि यह कांग्रेस पार्टी की छोटी सोच को दर्शाता है. यह 140 करोड़ भारतवासियों की आकांक्षाओं के अपमान के अलावा और कुछ नहीं है. वैसे भी, यह पहली बार नहीं है जब कांग्रेस संसद विरोधी है. उन्होंने 1975 में भी कोशिश की थी और बुरी तरह विफल रहे.

Latest and Breaking News on NDTV

सदन की कार्यवाही को नए संसद भवन में शिफ्ट

आपको बता दें कि संसद के विशेष सत्र के दौरान सदन की कार्यवाही को नए संसद भवन में शिफ्ट किया गया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुराने संसद भवन के विदाई समारोह के अवसर पर लोकसभा में कहा कि ये सेंट्रल हॉल हमारी भावनाओं से भरा हुआ है. हमें भावुक भी करता है और हमें हमारे कर्त्‍तव्‍यों के लिए प्रेरित भी करता है. यहां से हम नए संकल्‍प के साथ प्रस्‍थान कर रहे हैं.

पुराने संसद भवन को 'संविधान सदन' के रूप में जाना जाए: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि हम नए भवन में जा रहे हैं, तो इस पुराने भवन की गरिमा कम नहीं होनी चाहिए. इसलिए पुराने संसद भवन को 'संविधान सदन' के रूप में जाना जाए, ताकि इसका सम्‍मान कम न हो और आने वाली पीढि़यां इसे याद रखें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं, नए संसद भवन में राज्यसभा में अपने पहले संबोधन में पीएम मोदी ने कहा, "नया संसद भवन केवल एक नई ‘बिल्डिंग' नहीं है, बल्कि एक नई शुरुआत का प्रतीक भी है.