JKPSI Recruitment Scam: CBI ने J&K पुलिस और CRPF कर्मियों सहित 4 लोगों को किया गिरफ्तार

जांच के दौरान ये पाया गया कि प्रिंटिंग प्रेस के पैकिंग प्रभारी ने कथित तौर पर जम्मू-कश्मीर उपनिरीक्षक भर्ती परीक्षा के प्रश्नपत्र चुरा लिए थे. फिर उसे प्रिंट करके पैक किया और अन्य आरोपी को बेच दिया.

JKPSI Recruitment Scam: CBI ने J&K पुलिस और CRPF कर्मियों सहित 4 लोगों को किया गिरफ्तार

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर उपनिरीक्षक भर्ती घोटाले में कार्रवाई करते हुए सीबीआई ने जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएम कर्मियों सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है. अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी. गिरफ्तार किए गए लोगों में जम्मू-कश्मीर पुलिस के तत्कालीन सहायक उप निरीक्षक,  सीआरपीएफ के 160वीं बटालियन कांस्टेबल, निजी कंपनी के प्रिंटिंग प्रेस के पैकिंग प्रभारी और करनाल का एक अन्य व्यक्ति शामिल हैं. 

इस मामले में सीबीआई ने अब तक जम्मू-कश्मीर पुलिस के दो कांस्टेबल, सीआरपीएफ के एक अधिकारी, सीआरपीएफ के एक पूर्व कांस्टेबल, जम्मू-कश्मीर सरकार के एक शिक्षक, बीएसएफ के एक कमांडेंट और जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक एएसआई सहित 13 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. 

हालिया कार्रवाई में गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान एएसआई अशोक कुमार, सीआरपीएफ कांस्टेबल सुरेंद्र सिंह, प्रदीप कुमार औक बजिंदर सिंह के रूप में हुई है. जांच के दौरान ये पाया गया कि प्रिंटिंग प्रेस के पैकिंग प्रभारी ने कथित तौर पर जम्मू-कश्मीर उपनिरीक्षक भर्ती परीक्षा के प्रश्नपत्र चुरा लिए थे. फिर उसे प्रिंट करके पैक किया और आरोपी (निवासी रेवाड़ी) को बेच दिया. उक्त आरोपी को पहले गिरफ्तार किया जा चुका है.

आगे यह भी आरोप लगाया गया कि हरियाणा में रहने वाले आरोपी ने लीक हुए प्रश्न पत्र की बिक्री के लिए उम्मीदवारों का जुगाड़ करने के लिए जम्मू-कश्मीर स्थित अन्य दलालों से संपर्क किया था. जम्मू-कश्मीर के दलाल कथित तौर पर परीक्षा से एक दिन पहले उम्मीदवारों को जम्मू से करनाल (हरियाणा) ले गए. यह भी आरोप लगाया गया कि उक्त एएसआई द्वारा उम्मीदवारों को करनाल ले जाने के लिए वाहनों की व्यवस्था की गई थी. 

आगे यह भी आरोप लगाया गया कि करनाल निवासी आरोपी ने करनाल में उम्मीदवारों को लीक प्रश्न पत्र उपलब्ध कराने के लिए होटल की व्यवस्था की. सीआरपीएफ के उक्त कांस्टेबल ने कथित तौर पर कुछ उम्मीदवारों को लीक प्रश्न पत्र मुहैया कराया. गिरफ्तार आरोपियों को सोमवार को सीजेएम, जम्मू की अदालत में पेश किया गया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें -
-- VIDEO: अखबार पढ़ते-पढ़ते गिरा राजस्थान का कारोबारी, मौके पर मौत

-- अफ्रीका से लाए गए 2 चीतों ने कूनो नेशनल पार्क में किया अपना पहला शिकार