छत्तीसगढ़ में डेरा डाले झारखंड के विधायक विशेष विमान से पहुंचे रांची, कल सत्र में लेंगे हिस्सा

सोरेन ने रविवार शाम को संवाददाताओं से कहा कि विपक्ष झारखंड सरकार के खिलाफ ‘‘साजिश रच रहा है.’’ उन्होंने कहा कि वे इस तरह के किसी भी प्रयास में सफल नहीं होंगे. 

छत्तीसगढ़ में डेरा डाले झारखंड के विधायक विशेष विमान से पहुंचे रांची, कल सत्र में लेंगे हिस्सा

हेमंत सोरेन सोमवार को विधानसभा के विशेष सत्र के दौरान विश्वास मत हासिल करेंगे.

रांची:

छत्तीसगढ़ में डेरा डाले झारखंड के सत्तारूढ़ संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) के कम से कम 30 विधायक विधानसभा के विशेष सत्र में भाग लेने के लिए रविवार को एक विशेष विमान से रांची पहुंचे। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. झारखंड के ये विधायक 30 अगस्त से रायपुर के पास एक रिजॉर्ट में डेरा डाले हुए थे. हवाई अड्डे के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘विधायकों को लेकर आया विशेष विमान रांची में उतरा है.''

कथित तौर पर सरकार गिराने के लिए विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा उसके विधायकों की खरीद-फरोख्त की आशंका के कारण मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के नेतृत्व वाले गठबंधन के विधायकों को नवा रायपुर के एक आलीशान रिजॉर्ट ले जाया गया था. 

अधिकारी ने बताया कि कांग्रेस और झामुमो के नेताओं के अलावा 30 विधायकों को लेकर विशेष विमान ने रायपुर के स्वामी विवेकानंद हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी,जो शाम को करीब छह बजे रांची के बिरसा मुंडा हवाई अड्डे पर उतरा. अधिकारियों ने बताया कि विधायकों को हवाई अड्डे से दो बस के जरिये रांची के जेल चौक इलाके के सर्किट हाउस में ले जाया गया. 

हेमंत सोरेन सोमवार को विधानसभा के विशेष सत्र के दौरान विश्वास मत हासिल करेंगे. संप्रग सूत्रों ने कहा कि विपक्ष द्वारा विधायकों की खरीद-फरोख्त के किसी भी संभावित प्रयास से बचने के लिए विधायकों को सोमवार को सीधे विधानसभा लाया जाएगा. 

इस बीच, सोरेन ने रविवार शाम को संवाददाताओं से कहा कि विपक्ष झारखंड सरकार के खिलाफ ‘‘साजिश रच रहा है.'' उन्होंने कहा कि वे इस तरह के किसी भी प्रयास में सफल नहीं होंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें -
-- जम्मू-कश्मीर के लोग मेरी पार्टी का नाम और झंडा तय करेंगे : गुलाम नबी आजाद
-- PM मोदी ने नफरत फैलाकर भारत को कमजोर किया, अब हमें जनता के बीच जाना है : राहुल गांधी



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)